योगेश को विश्व पैरा एथलेटिक्स में कांस्य !    20 दिन बाद भी मंत्री नहीं बना पाई गठबंधन सरकार : सुरजेवाला !    ब्रिक्स सम्मेलन में उठेगा आतंक का मुद्दा !    अमेरिका में पंजाबी युवक को मारी गोली, मौत !    राष्ट्रपति शासन लागू, विधानसभा निलंबित !    कश्मीर में रेल सेवाएं बहाल सड़कों पर दिखी मिनी बसें !    बीसीसीआई ने संविधान में बदलाव किया तो होगा कोर्ट का उपहास होगा !    बांग्लादेश ट्रेन हादसे में 16 लोगों की मौत !    विशेष अदालतों के गठन का करेंगे प्रयास !    बाबा नानक की भक्ति में सराबोर हुआ शहर !    

नोएडा में पड़ा डीयू प्रोफेसर के घर छापा

Posted On September - 11 - 2019

पुणनोएडा, 10 सितंबर (एजेंसी)
पुणे पुलिस ने 2017 के एलगार परिषद मामले में मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के प्रोफेसर हनी बाबू के नोएडा स्थित घर पर छापा मारा। यह मामला माओवादियों से कथित संपर्क रखने का है। बाबू (45) डीयू में अंग्रेजी पढ़ाते हैं।
पुणे के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) शिवाजी पवार ने बताया कि बाबू के घर में तलाशी के दौरान कोई गिरफ्तारी नहीं की गई, कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गये हैं। बाबू पर आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश रचने), 121 और 121 ए (सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना या इसकी कोशिश करना), 124ए (राजद्रोह) सहित अन्य आरोप लगाये गए हैं। गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा, पूरी कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिंग की गई। बाबू इस दौरान घर पर ही मौजूद थे। पुणे पुलिस की टीम में पवार के अलावा अपराध शाखा के वरिष्ठ अधिकारी एवं साइबर विशेषज्ञ शामिल थे।
कोरेगांव भीमा युद्ध की 200वीं वर्षगांठ से पहले पुणे के ऐतिहासिक शनिवार वाड़ा में 31 दिसंबर 2017 को एलगार परिषद का आयोजन किया गया था। पुलिस के मुताबिक इस कार्यक्रम के दौरान दिए गये भाषणों की वजह से जिले के कोरेगांव-भीमा गांव के आसपास एक जनवरी 2018 को जातीय हिंसा भड़क गई, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।


Comments Off on नोएडा में पड़ा डीयू प्रोफेसर के घर छापा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.