मां भद्रकाली मंदिर में नड्डा ने की पूजा-अर्चना !    अब कैथल भी चटाएगा सुरजेवाला को धूल : दिग्विजय !    मानेसर जमीन घोटाला : हुड्डा नहीं हुए पेश, चार्ज पर बहस जारी !    प. बंगाल सचिवालय पहुंची सीबीआई !    कोलंबिया विमान हादसे में 7 की मौत !    विरोध के बीच पार्किंग दरों का एजेंडा पारित !    एकदा !    कांग्रेस करेगी मौजूदा न्यायाधीश से जांच की मांग !    ‘कमलनाथ के खिलाफ मामला सज्जन कुमार से ज्यादा मजबूत’ !    मोहाली मैच के लिये पहुंचीं भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें !    

नैना सहित 5 की सदस्यता रद्द

Posted On September - 11 - 2019

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 10 सितंबर
हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने साल 2014 में इनेलो के निशान पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे पांच पूर्व विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी है। इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला की याचिका पर स्पीकर ने 3 सितंबर को दोनों पक्षों की बहस के बाद फैसला रिजर्व कर लिया था। बता दें कि फाइनल बहस से पहले चार विधायकों ने स्पीकर को इस्तीफे दे दिए थे, जिन्हें मंजूर भी कर लिया गया था।
डबवाली से विधायक रहीं नैना सिंह चौटाला, चरखी दादरी से राजदीप सिंह फौगाट, नरवाना से पिरथी नंबरदार, उकलाना से अनूप धानक और फिरोजपुर-झिरका से विधायक रहे नसीम अहमद पर यह गाज़ गिरी है। चार पूर्व विधायक जननायक जनता पार्टी (जजपा) और नसीम भाजपा का दामन थाम चुके हैं। दरअसल, चौटाला परिवार और इनेलो में चल रहे बिखराव के चलते चारों विधायक पूर्व सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली जजपा का समर्थन कर रहे थे। 25 मार्च, 2019 को फतेहाबाद से इनेलो विधायक रहे बलवान सिंह दौलतपुरिया ने इन विधायकों के खिलाफ दलबदल मामले में याचिका दायर की थी। खुद दौलतपुरिया भी जब विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए तो अभय चौटाला ने 26 जुलाई को स्पीकर कोर्ट में अलग-अलग याचिकाएं दायर कीं। पहली याचिका में उन्होंने जजपा समर्थित चारों विधायकों को पार्टी बनाया और दूसरी नसीम अहमद के खिलाफ दायर की। नसीम ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया था। हालांकि लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद नसीम ने इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन कर ली।
मंगलवार को दलबदल मामले का ही सामना कर रहे नसीम अहमद के केस की सुनवाई थी, लेकिन न तो नसीम अहमद पहुंचे और न ही उनकी ओर से कोई वकील आया। स्पीकर ने नसीम को भी अयोग्य घोषित कर दिया। स्पीकर ने दोनों मामलों में अलग-अलग फैसला सुनाया है। जजपा में शामिल हो चुके चारों विधायकों को 18 पेज के फैसले में अयोग्य घोषित किया गया।


Comments Off on नैना सहित 5 की सदस्यता रद्द
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.