बाबा नानक की भक्ति में सराबोर हुआ शहर !    कस्टडी से भागने की कोशिश, केस दर्ज !    उद्घाटन के 9 माह बाद सरकारी अस्पताल में चिकित्सा शुरू !    सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी आये दिल्ली पुलिस के समर्थन में !    हेलमेट न दस्तावेज, 28 हजार जुर्माना, स्कूटी भी जब्त !    पाक में सुरक्षा दस्ते  पर हमला, 5 की मौत !    मां, 2 बेटियों पर तेजाब डाला, हालत गम्‍भीर !    सीएम के फोन पर धमकी देने का आरोपी काबू !    रातभर चली मुठभेड़ में 2 और आतंकी ढेर !    वृद्ध महिला के उत्पीड़न मामले में हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    

दक्षिण अफ्रीका ए के विरुद्ध भारत ए की अच्छी शुरूआत

Posted On September - 10 - 2019

तिरुवनंतपुरम, 9 सितंबर (भाषा)
गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ए ने पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ए की पहली पारी को 164 रन पर समेटने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 129 रन बनाए। 4 दिवसीय मैच के पहले दिन सोमवार को स्टंप्स के समय शुभमन गिल 66 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। कप्तान गिल ने धैर्य से बल्लेबाजी कर लय हासिल की। वह द.अफ्रीका टेस्ट टीम के सदस्य लुंगी एनगिडी के खिलाफ भी सहज दिखे।
लोकेश राहुल के लय में नहीं होने से भारतीय टीम को टेस्ट में एक सलामी बल्लेबाज की तलाश है और गिल यहां बड़ी पारी खेलकर अपना दावा मजबूत कर सकते है। इस दौड़ में हालांकि अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पांचाल भी शामिल हैं। गिल ने पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ (30) के साथ 48 रन की साझेदारी की और फिर रिकी भुई (26) के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े। उन्होंने 108 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने महज 51.5 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ए की पारी को समेट दिया। तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर (29 रन पर तीन विकेट) और स्पिनर कृष्णप्पा गौतम (64 रन पर तीन विकेट) सबसे सफल भारतीय गेंदबाज रहे। इसके अलावा बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम (37 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद सिराज (20 रन पर एक विकेट) ने भी अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान किया। टास गंवाकर बल्लेबाजी के लिए उतरी दक्षिण अफीका ए टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। सीनियर टीम के सलामी बल्लेबाज ऐडन मार्कराम पारी के पहले ओवर में ही सिराज की गेंद पर विकेटकीपर कोना भारत को कैच थमा बैठे। ठाकुर ने इसके बाद पीटर मलान को पवेलियन भेजा जिससे खाता खुलने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका ए के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। ठाकुर ने के. जोंडो (6) और खतरनाक हेनरिक क्लासेन (0) को भी चलता किया। दक्षिण अफ्रीका ए की आधी टीम 22 रन तक पवेलियन लौट गयी और ऐसा लगने लगा कि टीम 100 रन से पहले ही आउट हो जाएगी। लेकिन युवा तेज गेंदबाज मार्को जानसेन (नाबाद 45) और स्पिनर डेन पीट (33) ने टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।


Comments Off on दक्षिण अफ्रीका ए के विरुद्ध भारत ए की अच्छी शुरूआत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.