भगौड़े को पकड़ने गयी पुलिस पर हमला, 3 कर्मी घायल !    एटीएम को गैस कटर से काट उड़ाये 12.61 लाख !    कुल्लू में चरस के साथ 2 गिरफ्तार !    बारहवीं की छात्रा ने घर में लगाया फंदा !    नेपाल को 56 अरब नेपाली रुपये की मदद देगा चीन !    इस बार अब तक कम जली पराली !    पीएम की भतीजी का पर्स चुरा सोनीपत छिप गया, गिरफ्तार !    फरसा पड़ा महंगा, जयहिंद को आयोग का नोटिस !    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगी मायावती !    ‘गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की?’ !    

चैनल चर्चा

Posted On September - 14 - 2019

प्रदीप सरदाना

स्टार गोल्ड पर ‘सुपर-30’
एक समय था जब दर्शकों को नयी और सुपरहिट फिल्में टीवी पर देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था। लेकिन अब हाल यह होता जा रहा है कि आप कोई फिल्म थिएटर पर देखने से चूक जाएं तो चिंता की कोई बात नहीं, वह फिल्म जल्द ही आपको टीवी पर देखने को मिल जाएगी। ऐसी ही एक हालिया प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म ‘सुपर-30’ का प्रसारण अब स्टार गोल्ड पर रविवार 22 सितंबर को दोपहर एक बजे होने जा रहा है। चर्चित और प्रसिद्ध गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित यह फिल्म गत जुलाई में ही प्रदर्शित हुई थी। रितिक रोशन ने इस फिल्म में आनन्द कुमार की भूमिका बहुत शानदार ढंग से की है।

केबीसी, कपिल से सोनी ने भरी छलांग
किसी भी टीवी चैनल की सफलता का पैमाना उसकी टीआरपी से आंका जाता है। टीआरपी के मामले में यूं स्टार प्लस ही अधिकतर नंबर वन रहता है। लेकिन कुछ समय पहले कलर्स चैनल नंबर वन बन गया था। लेकिन आजकल कलर्स चैनल के दिन अच्छे नहीं चल रहे, वह चौथे नंबर पर पहुंच गया है। इस साल के 35वें सप्ताह की बार्क की टीआरपी के अनुसार नंबर वन पर अभी तो स्टार प्लस है लेकिन सोनी चैनल उसे इन दिनों कड़ी टक्कर दे रहा है। अपने केबीसी, द कपिल शर्मा शो और सुपरस्टार सिंगर के कारण सोनी ऊंची छलांग भरते हुए नंबर दो पर पहुंच गया है। पिछले वर्षों का इतिहास बताता है कि केबीसी और इंडियन आइडल जैसे शो के आने से सोनी हमेशा ऊपर आ जाता है। इस बार इंडियन आइडल की कमी ‘सुपरस्टार सिंगर’ पूरी कर रहा है। यूं इंडियन आइडल भी अक्तूबर से शुरू हो जाएगा।

 

 

मल्लिका दुआ भी पहुंचीं ‘द ऑफिस’
कुछ समय पहले ठहाकों की दुनिया में ले जाने वाला शो ‘द ऑफिस’ अब 15 सितंबर से अपना दूसरा सीजन लेकर आ रहा है। हॉटस्टार वीआईपी पर दिखाये जाने वाले ‘द ऑफिस सीजन-2’ की खास बात यह है कि ऑफिस के नए स्टाफ में अब मल्लिका दुआ भी जुड़ गयी है। इसलिए इस बार के लिए कहा जा रहा है- नया स्टाफ नया लाफ। रणवीर शौरी, गौहर खान, मुकुल चड्ढा, प्रियंका सेतिया, गोपाल दत्त, समृद्धि दीवान, अभिनव शर्मा, सुनील जेटली और प्रीति कोचर इसके अन्य प्रमुख कलाकार हैं। रोहन सिप्पी और बंपी द्वारा निर्देशित इस शो की कहानी फ़रीदाबाद के एक ऑफिस विलकिंस चावला की है, जिसमें अलग-अलग प्रकार के कर्मचारी हैं। मल्लिका दुआ कहती हैं—यह नया शो बहुत सारे सरप्राइज़ के साथ होगा। शो में इतना फन है कि इसकी शूटिंग के दौरान ही हमारी हंसी बंद नहीं होती थी।

शिव और विष्णु की दोस्ती पर ‘नमः’
कुछ बरस पहले भगवान शिव को लेकर लाइफ ओके चैनल पर प्रसारित ‘देवों के देव महादेव’ सीरियल ने सफलता का नया रिकॉर्ड बनाया था। यहां तक कि इस अकेले सीरियल ने ही स्टार इंडिया के चैनल ‘लाइफ ओके’ को लोकप्रिय बना दिया था। अब एक अंतराल के बाद स्टार प्लस पर फिर से महादेव आ रहे हैं। लेकिन इस बार महादेव को लेकर ‘नमः’ नाम से जो सीरियल आएगा, उसका फोकस भगवान शिव और भगवान विष्णु की मित्रता पर होगा। अभी तक भगवान शिव और भगवान विष्णु पर जो भी सीरियल आए हैं, उनमें इन दोनों की मित्रता का थोड़ा बहुत संकेत तो दिया है लेकिन अभी तक कहीं भी विस्तार से इसका उल्लेख नहीं है। यूं शास्त्रों में इस बात का उल्लेख कई जगह मिलता है कि ये दोनों एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं। यहां तक कि गणेश जी की पूजा भी विष्णु जी की पत्नी लक्ष्मी जी के साथ की जाती है। इस सीरियल में शिव की भूमिका करने वाले विकास मनकटला कहते हैं—‘नमः’ में अनंत मित्रता की महागाथा को एक अलग अंदाज़ में प्रस्तुत किया जाएगा। मैं खुद शिव भक्त हूं और अपनी इस भूमिका के लिए बहुत मेहनत कर रहा हूं। सवि ठाकुर, छवि पांडे, युक्ति कपूर और अमित बहल सीरियल के अन्य प्रमुख कलाकारों में से हैं।

‘कैबरे क्वीन’ की ज़िंदगी  पर सीरियल

बहुमुखी प्रतिभा की धनी कोंकणा सेन शर्मा जल्द ही एक वेब सीरीज का निर्देशन करेंगी। ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित यह वेब सीरीज उस मिस शेफाली की जिंदगी पर आधारित है जो कोलकाता में सन‍् 1960 और 1970 के दशक में कैबरे की महारानी–‘क्वीन ऑफ कैबरे’ के रूप में मशहूर थी। तीन बहनों में सबसे छोटी शैफाली का असली नाम अराति दास था। कोलकाता के उस समय के बड़े और सबसे महंगे होटल में डांस करते शैफाली इतनी मशहूर हो गयी थी कि उसका डांस देखने के लिए शहर की बड़ी-बड़ी हस्तियां आती थीं। कोंकणा इससे पहले तीन फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं। ‘मिस्टर एंड मिसेज अय्यर’ और ‘ओमकारा’ में किए गए अपने अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। कोंकणा कहती हैं—मैं खुद कोलकाता से हूं, इसलिए इस शहर और शैफाली की बहुत सी बातों को पहले से ही अच्छे से जानती हूं। हालांकि कोंकणा अभी इस बात पर चुप्पी साधे हैं कि वह खुद भी इस वेब सीरीज में अभिनय करेंगी या नहीं। लेकिन इस प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों में से एक का कहना है कि कोंकणा इसमें निर्देशन के साथ अभिनय भी करेंगी।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.