4 करोड़ की लागत से 16 जगह लगेंगे सीसीटीवी कैमरे !    इमीग्रेशन कंपनी में मिला महिला संचालक का शव !    हरियाणा में आर्गेनिक खेती की तैयारी, किसानों को देंगे प्रशिक्षण !    हरियाणा पुलिस में जल्द होगी जवानों की भर्ती : विज !    ट्रैवल एजेंट को 2 साल की कैद !    मनाली में होमगार्ड जवान पर कातिलाना हमला !    अंतरराज्यीय चोर गिरोह का सदस्य काबू !    एक दोषी की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई 17 को !    रूस के एकमात्र विमानवाहक पोत में आग !    पूर्वोत्तर के हिंसक प्रदर्शनों पर लोकसभा में हंगामा !    

उमर अब्दुल्ला ने कम किया वजन, बढ़ाई दाढ़ी

Posted On September - 10 - 2019

सुरेश एस डुग्गर
जम्मू, 9 सितंबर
नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला नजरबंदी के बावजूद सुर्खियों में हैं। इन दिनों वे जिम में पसीना बहाते हुए अपना वजन कम कर रहे हैं। अस्थाई जेल के अधिकारियों ने बताया कि वे आजकल सुबह करीब साढ़े 5 बजे उठ रहे हैं। एक घंटे की सैर और शाम को दो घंटे जिम में पसीना बहाने के बाद रात करीब 8 बजे डिनर कर रहे हैं। उन्होंने अपना वजन कम किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने दाढ़ी बढ़ा ली है।
उमर 5 अगस्त से हरि निवास में एहतियातन हिरासत में हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं समेत हजारों लोगों को हिरासत में लिया गया था। उमर एक माह के दौरान 4 बार परिजनों से मिले हैं। उन्होंने बहन, भानजों और बुआ सुरैया से मुलाकात की है। पिता डॉ. फारुक अब्दुल्ला, जो घर में नजरबंद हैं, से उमर की टेलीफोन पर ही बातचीत हुई है।
हरि निवास में उनकी देखभाल के लिए नियुक्त हॉस्पिटेलिटी एंड प्रोटोकॉल विभाग के स्टाफ और वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री सुबह साढ़े पांच बजे उठते हैं। जागने के कुछ देर बाद वह नमाज अदा करते हैं। इसके बाद कॉफी या फिर कभी नींबू चाय लेते हैं। सात बजे कमरे से बाहर निकलते हैं। हरि निवास परिसर के लॉन में एक से डेढ़ घंटे की सैर करते हैं। कभी-कभी वे दो घंटे तक दौड़ लगाते हैं। सामान्य तौर पर वे सुबह साढ़े आठ बजे नाश्ता करते हैं जो उनके घर से आता है। इसके बाद कमरे में नोटबुक पर कुछ लिखने में व्यस्त हो जाते हैं या फिर पढ़ते रहते हैं। दोपहर को वे हरि निवास में नियुक्त स्टाफ द्वारा पकाए खाने का स्वाद लेते हैं। उन्हें जब भी खाना दिया जाता है, पहले उसकी जांच होती है। शाम को वे दो घंटे जिम में पसीना बहाते हैं। रात को वह घर से आया भोजन करते हैं। सोने से पूर्व वे कुछ समय किताबें पढ़ते हैं या फिर डीवीडी पर फिल्में देखते हैं। वह सलवार-कमीज या फिर टी-शर्ट और जींस पहनते हैं। लाल और काले रंग की टी-शर्ट उन्हें ज्यादा पसंद है। डॉक्टर रोज सुबह-शाम उनके स्वास्थ्य की जांच करते हैं।
जेड प्लस की सुरक्षा
उमर अब्दुल्ला को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा होने कारण हरि निवास में भी स्पेशल सर्विस ग्रुप के जवान व अधिकारी उमर अब्दुल्ला की सुरक्षा का जिम्मा संभालते हैं। उमर वहां के स्टाफ के साथ पूरी सहृदयता के साथ पेश आते हैं। कई बार वे उनके साथ हल्का-फुल्का मजाक भी करते हैं।


Comments Off on उमर अब्दुल्ला ने कम किया वजन, बढ़ाई दाढ़ी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.