भगौड़े को पकड़ने गयी पुलिस पर हमला, 3 कर्मी घायल !    एटीएम को गैस कटर से काट उड़ाये 12.61 लाख !    कुल्लू में चरस के साथ 2 गिरफ्तार !    बारहवीं की छात्रा ने घर में लगाया फंदा !    नेपाल को 56 अरब नेपाली रुपये की मदद देगा चीन !    इस बार अब तक कम जली पराली !    पीएम की भतीजी का पर्स चुरा सोनीपत छिप गया, गिरफ्तार !    फरसा पड़ा महंगा, जयहिंद को आयोग का नोटिस !    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगी मायावती !    ‘गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की?’ !    

वेड का शतक काम न आया, इंगलैंड ने किया हिसाब बराबर

Posted On September - 16 - 2019

लंदन में रविवार को एशेज श्रृंखला के 5वें और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन आस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद जश्न मनाते इंगलैंड के खिलाड़ी। -एजेंसी

लंदन, 15 सितंबर (एएफपी)
मैथ्यू वेड की जुझारू पारी (117) भी आस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज़ के 5वें और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन हार से न बचा सकी। वेड के कारण इंगलैंड के गेंदबाजों को काफी पसीना बहाना पड़ा मगर वेड के आउट होते ही इंगलैंड ने आस्ट्रेलिया की पारी को समाप्त करने में अधिक देर नहीं लगायी और आस्ट्रेलिया को 263 पर आल आउट कर दिया। इस तरह इंगलैंड ने 135 रन से जीत हासिल की और सीरीज़ 2-2 से ड्रा की। हालांकि आस्ट्रेलिया को पिछली सीरीज़ का विजेता होने के कारण ट्राफी दी गयी। इंगलैंड की ओर से ब्राॅड और लीच ने 4-4 विकेट चटकाये। उल्लेखनीय है कि लंच के बाद ब्राॅड ने स्मिथ (23) का सबसे महत्वपूर्ण विकेट लिया। इसके बाद आस्ट्रेलिया का पतन लगभग तय हो गया था। इंगलैंड ने इसके बाद पेन (21) और मार्श (24) को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। वेड के बाद कमिंस (9), लियोन (1), हेज़लवुड (0) ने आउट होने में अधिक समय नहीं लिया। सिडल 13 रन बनाकर नाबाद रहे।
इंगलैंड ने लंच से पहले दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर सीरीज़ 2-2 से बराबर करने की तरफ कदम बढ़ाया। इससे पहले इंगलैंड की दूसरी पारी 329 रन पर सिमट गयी जिससे आस्ट्रेलिया को 2001 के बाद पहली बार घर से बाहर इस श्रृंखला को जीतने के लिए 399 रन का लक्ष्य मिला। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बड़े लक्ष्य का दबाव झेलने में नाकाम रहे। ब्राड ने पारी के पांचवें ओवर में हैरिस (9) के आफ स्टंप को उखाड़ दिया। खराब फार्म से जूझ रहे डेविड वार्नर (11) एक बार भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। ब्राड के अगले ओवर में गेंद ने वार्नर के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप ने कोई गलती नहीं की।


Comments Off on वेड का शतक काम न आया, इंगलैंड ने किया हिसाब बराबर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.