मां भद्रकाली मंदिर में नड्डा ने की पूजा-अर्चना !    अब कैथल भी चटाएगा सुरजेवाला को धूल : दिग्विजय !    मानेसर जमीन घोटाला : हुड्डा नहीं हुए पेश, चार्ज पर बहस जारी !    प. बंगाल सचिवालय पहुंची सीबीआई !    कोलंबिया विमान हादसे में 7 की मौत !    विरोध के बीच पार्किंग दरों का एजेंडा पारित !    एकदा !    कांग्रेस करेगी मौजूदा न्यायाधीश से जांच की मांग !    ‘कमलनाथ के खिलाफ मामला सज्जन कुमार से ज्यादा मजबूत’ !    मोहाली मैच के लिये पहुंचीं भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें !    

अब डोर-टू-डोर जाएगी भाजपा, 5 साल के कामकाज का देगी ब्योरा

Posted On September - 10 - 2019

चंडीगढ़, 9 सितंबर (ट्रिन्यू)
रोहतक में हुई विजय संकल्प रैली के तुरंत बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फीडबैक के लिए रोहतक स्थित पार्टी मुख्यालय में सरकार और संगठन की अहम बैठकें ली। इस दौरान केंद्रीय मंत्री और भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर, सह-प्रभारी भूपेंद्र सिंह और पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी डॉ. अनिल जैन विशेष रूप से मौजूद रहे। लगातार दो बैठकों में खट्टर ने पहले रैली को लेकर चर्चा की, इसके बाद विधानसभा चुनाव की रणनीति पर विचार हुआ।
सूत्रों का कहना है कि पहले कोर ग्रुप की बैठक हुई। इसमें विधानसभा चुनाव प्रभारी, सह-प्रभारी व हरियाणा मामलों के प्रभारी के अलावा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, तीनों केंद्रीय मंत्री – राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर व रतनलाल कटारिया, राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव, शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओपी धनखड़, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अलावा तीनों महामंत्री – संजय भाटिया, एडवोकेट वेदपाल व संदीप जोशी मुख्य रूप से मौजूद रहे।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। इसमें लोकसभा एवं राज्यसभा सांसद मौजूद रहे। बैठक के दौरान बताया गया कि पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 दिन के हरियाणा प्रवास पर रहेंगे। नड्डा 16 व 17 सितंबर को राज्य का दौरा करेंगे और रोहतक व हिसार में बैठकें करके चुनाव के संबंध में कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। बताया गया कि पार्टी अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी हरियाणा प्रवास का कार्यक्रम है।
मुख्यमंत्री ने पार्टी के सभी नेताओं को निर्देश दिए कि अब चुनाव के लिए घर-घर दस्तक देने की जरूरत है। पार्टी के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी और वर्कर अब डोर-टू-डोर कार्यक्रम चलाएंगे। केंद्र व राज्य सरकार के पांच वर्षों के फैसलों के बारे में लोगों को बताया जाएगा। यही नहीं, सरकार हर घर तक पांच वर्षों के कार्यों का ब्योरा और उपलब्धियों से जुड़े दस्तावेज भी पहुंचाएगी।
उम्मीदवार चयन को लेकर जल्द बैठक संभव
सूत्रों का कहना है कि बैठक में सीएम ने यह भी स्पष्ट संकेत दिए कि विस चुनावों के लिए प्रत्याशियों के चयन हेतु जल्द ही नयी दिल्ली या रोहतक में अहम बैठक होगी। बताते हैं कि राज्य विधानसभा की नब्बे सीटों में से 50 से अधिक सीटों पर प्रत्याशियों के नाम लगभग तय हो चुके हैं। इन नामों की अाधिकारिक घोषणा होना बाकी है। इसी तरह से दूसरे दलों से भाजपा में आए प्रत्याशियों के हलकों में एक विशेष सर्वे होगा। इसके आधार पर ही टिकटों का फैसला लिया जाएगा।


Comments Off on अब डोर-टू-डोर जाएगी भाजपा, 5 साल के कामकाज का देगी ब्योरा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.