सनी देओल, करिश्मा ने रेलवे कोर्ट के फैसले को दी चुनौती !    मेट्रो की तारीफ पर अमिताभ के खिलाफ प्रदर्शन !    तेजस में रक्षा मंत्री की पहली उड़ान, 2 मिनट खुद उड़ाया !    अयोध्या पर चुप रहें बयान बहादुर !    पीएम के प्रति ‘अपमानजनक' शब्द राजद्रोह नहीं !    अस्त्र मिसाइल के 5 सफल परीक्षण !    एनडीआरएफ में अब महिलाएं भी !    जेल में न कुर्सी मिली, न तकिया ; कम हुआ वजन !    दिल्ली में नहीं चलीं टैक्सी, ऑटो रिक्शा !    सीएम पद के लिए चेहरा पेश नहीं करेगी कांग्रेस: कैप्टन यादव !    

5 साल का हिसाब लेकर आयें सीएम, मैं करूंगा खुली बहस

Posted On August - 8 - 2019

जगाधरी में बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा। -निस

चंडीगढ़, 7 अगस्त (ट्रिन्यू)
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार के चुनावी घोषणा-पत्र पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को खुली बहस की चुनौती दे डाली है। उनका आरोप है कि सरकार ने चुनावों में किए वादों को पूरा नहीं किया। प्रदेश में पिछले करीब 5 वर्षों से झूठ और लूट की सरकार चल रही है। 18 अगस्त को रोहतक में महापरिवर्तन रैली करके वे बदलाव का बिगुल बजाएंगे।
बुधवार को चंडीगढ़ स्थित अपने सरकारी फ्लैट पर मीडिया से रूबरू हुए हुड्डा ने कहा,’अगर मेरे आरोप गलत हैं तो खुद मुख्यमंत्री 5 वर्षों में किए वादों का हिसाब लेकर सार्वजनिक मंच पर चर्चा के लिए आएं। मैं मुख्यमंत्री के साथ हर मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार हूं। अगर वे यह साबित करने में कामयाब रहे कि उन्होंने जो वादे किए थे, वे पूरे हो गए तो मैं सार्वजनिक मंच पर ही उनकी बात को स्वीकार करूंगा।’
मंगलवार को विधानसभा के मानसून सत्र में सीएम के उत्तर के दौरान मौजूद नहीं रहने से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा,’मैं पीछे हटने वालों में से नहीं हूं। मैंने पहले ही मुख्यमंत्री को बता दिया था कि व्यक्तिगत कार्य की वजह से मैं सदन में नहीं पहुंच पाऊंगा। साथ ही, यह भी कहा था कि अगर मुख्यमंत्री 9 बजे जवाब देंगे तो मैं जरूर मौजूद रहूंगा।’ कांग्रेस हाईकमान जहां जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने का विरोध कर रही है, वहीं हुड्डा मोदी सरकार के इस फैसले के समर्थन में हैं।
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुटकी लेते हुए हुड्डा ने कहा,’मुख्यमंत्री खट्टर को सीबीआई जांच करवाने का बड़ा शौक है। मेरे खिलाफ तो राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई की गई। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।’ हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री को चाहिए कि कम से कम बड़े मामलों की जांच तो वे सीबीआई से करवाएं ताकि सच्चाई प्रदेश की जनता के सामने आ सके। पूर्व सीएम खुलकर तो कुछ नहीं बोले लेकिन उन्होंने इशारों-इशारों में स्पष्ट कर दिया कि 18 सितंबर की रोहतक रैली में वे बड़ा फैसला कर सकते हैं।
विस चुनाव में जनता दिखाएगी भाजपा को आईना
जगाधरी (निस) : बुधवार को जगाधरी में पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी द्वारा आयोजित कांग्रेस जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव व विधानसभा चुनाव के मुद्दे अलग होते हैं। 75 प्लस का दावा करने वाली भाजपा को विधानसभा चुनाव में जनता आइना दिखाएगी। सरकार किसानों को खत्म करने पर जुटी है। दादुपुर-नलवी नहर का बंद करना इसका एक उदाहरण है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, जाकिर हुसैन, पूर्व संसदीय सचिव डा. कृष्णा पंडित, पंडित राजकुमार त्यागी, पूर्व विधायक डा. बीएल सैनी, मंगतराम मलिक, बृजपाल छप्पर, सुभाष धौडंग, पूर्व विधायक लहरी सिंह, सुरेश खुर्दबन, पिंकी छप्पर आदि भी मौजूद थे।
भाजपा का कुछ नहीं बचेगा
अंबाला (निस) : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड‍्डा ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा से तंग आ चुकी है। उन्होंने दावा किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का कुछ नहीं बचेगा और भाजपा 15 सीटों पर सिमट कर रह जायेगी। पूर्व मुख्यमंत्री हुड‍्डा बुधवार को अंबाला छावनी के कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। सभा का आयोजन पूर्व मंत्री निर्मल सिंह द्वारा कराया गया था। उन्होंने कहा कि 18 अगस्त को होने वाली महापरिवर्तन रैली में ज्यादा से ज्यादा लोग शिरकत करें। इस अवसर पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद मुलाना, अशोक मेहता, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव चित्रा सरवारा, सभी पार्षद व पूर्व पार्षद, सभी सरपंच व पूर्व सरपंच मौजूद थे।


Comments Off on 5 साल का हिसाब लेकर आयें सीएम, मैं करूंगा खुली बहस
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.