पंचकूला के यवनिका पार्क में रेहड़ी-फड़ी वालों का प्रदर्शन !    आरबीआई गवर्नर ने बैंकों से कहा-चुनौतियों के लिए रहें तैयार !    ले. जज का नाम विक्टोरिया क्रॉस विजेताओं में नहीं, परिजन मायूस !    2020 तक हर ब्लॉक में संस्कृति मॉडल स्कूल !    हाई पावर परचेज कमेटी गठित, सीएम चेयरमैन !    देश में विकास दर कम, पर आर्थिक मंदी नहीं !    20 लाख के 2 कुत्ते मुक्त कराए !    पुलिस ने ग्राम प्रधान की कार में मादक पदार्थ रख बनाया वीडियो ! !    न्यूजर्सी में गोलीबारी, 6 की मौत !    अंतराष्ट्रीय विशेषज्ञ हांगकांग पुलिस जांच से हटे !    

31 को आनलाइन हो नामों की सूची

Posted On August - 14 - 2019

नयी दिल्ली, 13 अगस्त ( एजेंसी)
सुप्रीमकोर्ट ने मंगलवार को आदेश दिया कि असम के राष्ट्रीय नागरिक पंजी की अंतिम सूची से बाहर रखे गये लोगों के नामों की सूची 31 अगस्त को सिर्फ आनलाइन प्रकाशित की जाये। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन की पीठ ने कहा कि आधार के आंकड़ों के लिये की गयी व्यवस्था की तरह ही असम राष्ट्रीय नागरिक पंजी के आंकड़ों की सुरक्षा की भी व्यवस्था की जाये।
शीर्ष अदालत ने कहा कि उसके यहां दायर चुनिन्दा मसलों के आधार पर असम राष्ट्रीय नागरिक पंजी को जवाब देने के लिये नहीं कहा जा सकता है।
शीर्ष अदालत ने पहले आदेश दिया था कि असम की अंतिम राष्ट्रीय नागरिक पंजी 31 अगस्त तक प्रकाशित की जाये। न्यायालय ने राष्ट्रीय पंजी तैयार करने की कवायद को लेकर असम विधानसभा के अंदर और बाहर हो रही आलोचनाओं को दरकिनार करते हुये केन्द्र से कहा था कि वह 31 अगस्त की समय सीमा का पालन करे। शीर्ष अदालत ने कहा था कि उसे इसकी परवाह नहीं है कि राष्ट्रीय पंजी के बारे में क्या कहा जा रहा है और वह चाहती है कि यह कवायद 31 अगस्त तक पूरी की जाये।


Comments Off on 31 को आनलाइन हो नामों की सूची
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.