आयुष्मान कार्ड बनाने के बहाने 90 हजार की ठगी !    चुनाव के दृष्टिगत कानून व्यवस्था की स्थिति पर की गई चर्चा !    पंप कारिंदों के मोबाइल चुराए, किशोर काबू !    कपूरथला के गांव में 50 ग्रामीण डेंगू की चपेट में !    उमस से अभी राहत नहीं, 5 दिन में लौटने लगेगा मानसून !    गोदावरी नदी में नौका डूबने से 12 लोगों की मौत !    शताब्दी, राजधानी ट्रेनों में दिखेंगे गुरु नानक के संदेश !    ड्रोन हमले के बाद सऊदी अरब से तेल की आपूर्ति हुई आधी !    सरकार मैसेज का स्रोत जानने की मांग पर अडिग !    अर्थशास्त्र का अच्छा जानकार ही उबार सकता है अर्थव्यवस्था : स्वामी !    

सिल्वर स्क्रीन

Posted On August - 31 - 2019

शाहिद को पसंद नहीं नशेड़ी का रोल
अत्यंत सफल फिल्म कबीर सिंह के बाद अभी हाल में शाहिद ने कई ऐसी फिल्मों का ऑफर वापस कर दिया है, जिसमें उन्हें एक नशीले व्यक्ति का किरदार करना था। पिछले दिनों करण जौहर की एक विवादास्पद पार्टी की वजह से भले ही उनका नाम उछला हो, पर उनके करीबियों का मानना है कि अपनी निजी जिंदगी में शराब की बात जाने दें, किसी भी नशीले द्रव्य के सेवन से वह बहुत दूर रहते हैं। अब इसे विडंबना ही समझिए, बावजूद इसके उन्हें बार-बार नशेड़ी युवक का रोल ही करना पड़ता है। उड़ता पंजाब या हाल की रिलीज कबीर सिंह में उन्हें ऐसा ही रोल करना पड़ा है। लेकिन इसको लेकर उन्हें बहुत दुख है। वह हंसकर कहते हैं,‘अच्छी एक्टिंग करने के लिए आपको नशीले चरित्र को ही करना पड़ेगा।’ शायद इसलिए उन्होंने इस तरह के रोल सुनते ही नाक-भौं सिकोड़ना शुरू कर दिया है। अब उन्हें कौन यह समझाए कि इस तरह के किरदार में वह जबरदस्त पसंद किए जाते हैं।
बालों को लेकर चिंतित भूमि
भूमि पेडणेकर की फिल्म ‘सांड की आंख’ अब जल्द रिलीज होगी। उनकी फिल्म ‘पति पत्नी और वह’ भी लगभग पूरी हो चुकी है। इसमें उनके हीरो हैं कार्तिक आर्यन। इसके अलावा उनकी दो और नई फिल्मों की घोषणा हो चुकी है। वह सिर्फ लंबे और घने बालों की स्वामिनी होना चाहती हैं। उन्हें अपनी इस कमी का अहसास कई किरदारों को करते समय होता है। खुद भूमि भी इस बात से वाकिफ है। कभी ‘दम लगा के हइसा’ के बाद उनके बढ़ते वजन का भी खूब मजाक उड़ाया जाता था। वह दावा करती हैं,‘आगे भी किसी फिल्म के लिए यदि मुझे अपना वजन बढ़ाना पडा तो मेरे लिए चिंता का विषय नहीं होगा क्योंकि जब बात फिटनेस की आती है तो आलस को दूर भगाना ही पड़ता है है।’
चर्चा में अमिताभ का सूट
अमिताभ की हर गतिविधि पर लोगों की नजर होती है। इधर वह कौन बनेगा करोड़पति के चलते फिर चर्चा में हैं। इस शो में उनकी पोशाक को देखकर दर्शक मुग्ध होते हैं। इस पोशाक में उनका थ्री-पीस सूट, कोयार्की टाई, स्कार्फ, ब्रोच पिन…आदि हर आइटम चर्चा का विषय बन जाता है। पता चला है कि उनके सूट से लेकर टाई, बू्रच पिन तक सब कुछ इटली से आता है। अमिताभ की स्टाइलिस्ट प्रिया पटेल ने यह जानकारी दी। इस शो के क्रियेटर सिद्धार्थ बसु बताते हैं, ‘आज भी मुझसे यह पूछा जाता है कि इस शो में मैं क्यों नहीं आया? असल में मिस्टर बच्चन का अद्भुत स्टारडम और अंग्रेजी-हिंदी बोलने की बेजोड़ क्षमता का कोई सानी नहीं है। मेरे अंदर वह गुण नहीं है।’
मोबाइल में अटकी परिणीति
अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की फिल्मी सेटिंग को लेकर नए सिरे से कुछ बयां करने की जरूरत नहीं है। इस मामले में उन्होंने अपनी बहन प्रियंका चोपड़ा को पूरी तरह से आदर्श बनाया है। हाल ही में उनकी रिलीज जबरिया जोड़ी का कोई नामलेवा नहीं था। मगर उनके पास काम का कोई अभाव नहीं है। इस समय वह खासी व्यस्त हैं। जब भी वह अति व्यस्त होती हैं, मोबाइल से दूर रहने की घोषणा कर देती हैं। पर एक-दो दिन बाद ही उन्हें मोबाइल से चिपके हुए देखा जा सकता है। वह खुद कहती हैं कि पिछले कुछ साल से उन्हें इस बात का अहसास कुछ ज्यादा ही हो रहा है। उनके मुताबिक इतने दिनों तक मोबाइल का उपयोग कर उन्हें ऐसा लगता है कि जीवन के शुरू के 15 साल तक उन्हें यह भी पता नहीं था कि मोबाइल क्या होता है। आज मोबाइल के बिना वह एक क्षण भी नहीं रह पातीं। यही वजह है कि हर बार घोषणा के एक दिन के बाद से ही मोबाइल के लिए उनका मन कुलबुलाने लगता है। वैसे अपनी इस दुविधा से संबंधित कुछ तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम में भी पोस्ट किया है।
सलमान की मां को पसंद यूलिया
सलमान के कुछ करीबी दोस्त गुपचुप ढंग से रोमानिया की सुंदरी यूलिया वंतूर को भाभी के तौर पर संबोधित करने लगे हैं। अब ऐसा सुनने को मिल रहा है कि यह सुंदरी खास तौर पर सलमान की मां को बहुत भा गई है। ऐसे में सलमान क्या परिणय सूत्र में बंधने चले हैं? असल में अब सलमान की मां पूरी कोशिश कर रही हैं कि बेटे के ऊपर से एलिजिबल बैचलर का तगमा हमेशा के लिए हट जाए। दूसरी ओर वह शुरू से ही यूलिया को बहुत धीर, गंभीर और शान्त दिमाग का मानती हैं। इसलिए सलमान के साथ उनकी दोस्ती को वह शुरू से ही इनकरेज करती आ रही हैं। एक विशेष सूत्र का कहना है कि उनके आग्रह पर ही इस बार इस सुंदरी का जन्मदिन बहुत भव्य ढंग से मनाया गया है। उपहार के तौर पर सलमान ने खुद अपने हाथ से लूलिया को एक हीरे की अंगूठी गिफ्ट की। मजेदार बात यह है कि इस अंगूठी के उपहार का आइडिया भी मां सलमा का था।
ए. चक्रवर्ती


Comments Off on सिल्वर स्क्रीन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.