पूर्व मंत्री निर्मल सिंह बरी !    मोदी के विमान को रास्ता देने से पाक का इनकार !    सुप्रीमकोर्ट में हुई 4 नये न्यायाधीशों की नियुक्ति !    जिहाद के लिए कश्मीर न जाएं पाकिस्तानी : इमरान !    सेना ने लद्दाख में युद्धाभ्यास कर दिखाई ताकत !    पूर्व सैनिक की हत्या के आरोपी 2 दिन के रिमांड पर !    ईरान पर लगे और अधिक प्रतिबंध !    केरल में कैदी अब पेट्रोल पंप चलाएंगे !    ‘जी हां मैं हूं खलनायक’ पर थिरका विजयवर्गीय का बेटा !    नवाज शरीफ की दोषसिद्धि के खिलाफ याचिका सुनेगी अदालत !    

सिल्वर स्क्रीन

Posted On August - 24 - 2019

ए. चक्रवर्ती

हुमा के पास काम नहीं
हुमा के पास इन दिनों न के बराबर काम है। उन्होंने पिछले दिनों वेब सीरीज ‘लीला’ में काम किया था। इन दिनों वह एक अमेरिकन फिल्म ‘आर्मी ऑफ द डेट’ पर पूरी तरह से आश्रित है। हिंदी फिल्मों का कोई काम उन्हें नहीं मिल रहा है। जाहिर है ऐसे में मोबाइल उनके टाइमपास का अच्छा साधन बना है। इंस्टाग्राम को लेकर हुमा एक्टिव हैं। वह बताती है,‘ इधर कुछ सालों से मैंने अपने जीवन की कई अहम बातों को तस्वीरों के जरिए इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।’ इधर नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में उनकी अच्छी एंट्री हुई है। जहां तक फिल्मों को सवाल है, कभी वह बड़े बैनर की फिल्मों के मकड़जाल में कुछ ज्यादा फंस गई थी। पर अब उन्होंने उस सम्मोहन को त्याग दिया है। वह बताती हैं-बड़े बैनर की ऐसी फिल्मों में काम करके मुझे क्या लाभ मिलेगा,जिनसे मैं निजी तौर पर संतुष्ट न हो पाऊं। यह मेरा दुर्भाग्य था कि मेरी कुछेक अच्छी फिल्में घोषणा के बाद भी आगे नहीं बढ़ पाईं। मैं अब उन पुराने प्रोजेक्ट के बारे में कोई जिक्र भी नहीं करना चाहती।’ उल्लेखनीय है कि कभी यशराज फिल्म्स की एक फिल्म में शाहिद कपूर के साथ उनकी जोड़ी बनाई गई। उस फिल्म का अभी तक कुछ अता पता नहीं चला है। दूसरी ओर करण राजदां मीना कुमारी की बायोपिक पर बेस्ड फिल्म में उन्हें पेश करने वाले थे। यह प्रोजेक्ट भी फ्लोर तक नहीं जा पाया।

अपने आप में गुम सारा-कार्तिक
चार-पांच माह पहले जब यह खबर आई थी, सभी ने इसे महज गॉसिप कहा था। जी हां, बात हो रही है सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की। दोनों ही इन दिनों बहुत गुपचुप ढंग से प्रेम के रंग में डूबे हुए हैं। हाल यह है कि इन दिनों सारा और कार्तिक एक-दूसरे को पल भर के लिए अलग छोड़ नहीं पा रहे हैं। हुआ यूं कि इन दिनों कार्तिक को अपनी फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ के लिए अकसर लखनऊ में रहना पड़ रहा है। दूसरी ओर सारा को कभी किसी रैंप शो तो किसी इवेंट के सिलसिले में दिल्ली-मुंबई के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। दोनों को एक साथ टाइम बिताने का मौका कम ही मिल रहा है। इसलिए मौका मिलने पर सारा समय निकाल कर लखनऊ जा रही हैं। कैमरे में भी वह कैद हो गई हैं। यह पूरी कहानी क्या नया मोड़ लेगी, यह बताना फिलहाल मुमकिन नहीं है। वैसे सारा के अंदर कई लोग उनकी दादी शर्मिला टैगोर की छाया तलाश रहे हैं। खुद सारा भी बताती है,‘मेरी उम्र जब मात्र नौ साल थी, मेरे माता-पिता में अलगाव हो गया था। मैं अपनी दादी के संपर्क में ज्यादा नहीं रह पाई हूं। मुझे यह सुनकर बहुत अच्छा लगता है कि लोग मेरे अंदर उन्हें देख रहे हैं। असल में पापा के अंदर दादी के बहुत सारे गुण हैं। और मेरे अंदर पापा के कुछ गुण…इस तरह से शायद दादी के साथ मेरा कोई मेल बैठता हो।’

श्रद्धा की शादी की खबर से शक्ति खफा
श्रद्धा इन दिनों अपने फिल्म करिअर को लेकर एक नए उल्लास से भरी नज़र आ रही हैं। इस साल की सबसे बड़ी फिल्म साहो की वह नाियका हैं। इसके अलावा इसी साल आने वाली अपनी दो फिल्मों छिछोरे और स्ट्रीट डांसर को लेकर उनका उत्साह काबिलेगौर है। इन दिनों बाॅलीवुड के गलियारों में उनके बारे में यह खबर तेजी से फैली हुई है कि वह और उनके बचपन के दोस्त फोटोग्राफर रोहन श्रेेष्ठा शादी का पर्व भी झटपट निपटा लेना चाहते हैं। यहां तक कि उन्होंने शादी का निमंत्रण पत्र तक छपवा लिया है। मगर शादी की खबर से उनके पिता शक्ति कपूर बेहद खफा हैं। उनके मुताबिक उनकी बेटी बिल्कुल शादी नहीं कर रही है। बातचीत में उन्होंने दावा कर दिया कि उनकी बेटी बिना उन्हें बताए हरगिज शादी नहीं करेगी।

फिल्मों के प्रति संजीदा हुए जॉन
फिल्म बाटला हाउस में अभिनेता जाॅन अब्राहम बिल्कुल नए तेवर के साथ नज़र आ रहे हैं। उनकी पिछली कुछ फिल्मों को देखकर एक बात तो साफ हो जाती है कि उन्हें अब फिल्मों का चयन करना बखूबी आ गया है। जाॅन बताते हैं,‘ हर किसी में उम्र के साथ एक मैच्योरिटी आती है। मैंने भी कुछ बेहद कमर्शियल फिल्में की हैं,पर अब मेरा ध्यान सब्जेक्ट पर बहुत ज्यादा गया है। जो सब्जेक्ट बेस्ड फिल्में पूरी तरह से कमर्शियल सेटअप में बनती है, मैं उमें काम करने के लिए हमेशा तैयार हूं। आखिर आप फिल्में अपने लिए तो बनाते नहीं हैं। दर्शकों को एक सोच के साथ-साथ मनोरंजन देना भी जऱूरी होता है।’

हास्य से डिप्रेशन हुआ दूर
कपिल के शो में सुनील ग्रोवर के आने की संभावना अब न के बराबर बताई जा रही है। खुद कपिल भी अपना तेवर खो चुके हैं। सुमाना, भारती, चंदन प्रभाकर एकदम निरर्थक साबित हुए हैं। केवल कीकू शारदा और कृष्णा अभिषेक ही कुछ रंग जमा पा रहे हैं। वैसे इससे रिंकू भाभी या मशहूर गुलाटी को कुछ फर्क नहीं पड़ता । वह अब इस शो में अपनी वापसी के बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहते। सुनील कहते हैं-हास्य से अच्छी कोई दवा नहीं। खास तौर से स्ट्रेस और डिप्रेशन मिटाने में यह बहुत सहायक साबित होती है। पिछले दिनों उन्हें एक दिलचस्प घटना का सामना करना पड़ा। हुआ यूं कि वह दुबई में एक इवेंट के सिलसिले में गए थे। एयरपोर्ट पर सुनील का अपनी एक महिला प्रशंसक से परिचय हआ। उस महिला ने सुनील को बताया कि कभी वह प्रतिदिन 100 एमजी की डिप्रेशन की टैबलेट लेती थीं। पर सुनील की काॅमेडी परर्फोमेंस देखकर अब वह 10 एमजी की टैबलेट लेती हैं। मैं जानता हूं कि लोगों को हंसाना वाकई में बहुत कठिन होता है।


Comments Off on सिल्वर स्क्रीन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.