घर बुलाएं माखनचोर !    बच्चों को ऐसे बनाएं राधा-कृष्ण !    करोगे याद तो ... !    घटता दबदबा  नायिकाओं का !    हेलो हाॅलीवुड !    चैनल चर्चा !     हिंदी फीचर फिल्म : फेरी !    सिल्वर स्क्रीन !    अनुष्का की फोटो पर बवाल !    हेयर कलर और कट से गॉर्जियस लुक !    

सिल्वर स्क्रीन

Posted On August - 3 - 2019

ए. चक्रवर्ती

भंसाली की ‘इंशाअल्लाह’
फिल्मकार संजय लीला भंसाली अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ की नियमित शूटिंग अगस्त के अंत से शुरू कर देगे। भंसाली इस फिल्म की शूटिंग देश के साथ-साथ अमेरिका के विभिन्न स्थानों में करेंगे। हाल ही में वह इसके दोनों लीड कलाकारों आलिया भट्ट-सलमान के साथ अमेरिका के फ्लोरिडा, कैलिफोर्निया जैसे कई शहरों में जाकर विभिन्न शूटिंग स्पॉट की रेकी कर चुके हैं। गौरतलब है कि भंसाली की फिल्म में पहली बार आलिया और सलमान की जोड़ी साथ नज़र आएगी। दिलचस्प बात है कि इससे पहले अपने कई इंटरव्यू में आलिया और सलमान ने यह बात कही है कि दोनों काफी अरसे से किसी फिल्म में एक साथ काम करना चाहते हैं। अब जबकि दोनों ही एक्टरों की यह इच्छा पूरी हो चुकी है तो अगली ईद पर रिलीज होने वाली इस फिल्म को लेकर दर्शकों में एक अलग तरह का उत्साह है। दूसरी ओर, सलमान ने पिछले दिनों अपनी इस फिल्म का जिक्र करते हुए मज़ाकिया अंदाज़ में कहा कि आलिया जैसी बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ कैमरा फेस करने से पहले वह अभी से बहुत घबरा रहे हैं। उन्होंने माना है कि आलिया इस दौर की बेहद उम्दा अभिनेत्री हैं।

वॉर में उलझे टाइगर
अभिनेता टाइगर श्रॉफ के लिए उनकी पिछली फिल्म ‘स्टूडेंट-2’ बुरा सपना साबित हुई। इसे भुला कर इन दिनों वह सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म ‘वॉर’ को लेकर व्यस्त हैं। वह बताते हैं, ‘मैं इसी तरह से अपनी हर फिल्म को पूरा करता हूं। ‘वॉर’ से पहले स्टूडेंट को लेकर व्यस्त था। जैसे ही यह फिल्म पूरी हुई, ‘वॉर’ पर अपना संपूर्ण ध्यान दिया। अब जल्द ही इस फिल्म को पूरी कर अहमद खान की ‘बागी-3’ पर पूरा ध्यान दूंगा।’ हाल ही में उन्होंने ‘वॉर’ की शूटिंग की है। टाइगर बताते हैं, ‘आदित्य चोपड़ा की इस फिल्म की योजना पिछले एक साल से बन रही थी। अब जल्द पूरी हो जाएगी।’ वॉर के तीन खास ऐसे पक्ष हैं, जो टाइगर को अपने दिल के बहुत करीब लगते हैं। पहला, वह यशराज बैनर की किसी फिल्म में पहली बार काम कर रहे हैं। दूसरा, फिल्म के एक्शन सीन। इसके एक्शन दृश्यों के लिए खास तौर से हॉलीवुड के दो मशहूर एक्शन डायरेक्टरों की मदद ली गई है। इसके तीसरे और सबसे अहम पक्ष हैं अभिनेता रितिक रौशन। रितिक की चर्चा चलते ही टाइगर खुश हो जाते हैं, ‘मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं। हम दोनों ही ऐसी फिल्मों को अपने बहुत करीब पाते हैं। मैं तो उनके डांस स्टाइल का दीवाना हूं। फिलहाल, इस फिल्म के बारे में ज्यादा डिटेल से बताना नहीं चाहता हूं, लेकिन निश्चित तौर पर इसके एक्शन सीन काफी लाजवाब ढंग से सामने आएंगे।’ इस फिल्म की कहानी खुद निर्माता आदित्य चोपड़ा ने लिखी है। संवाद अब्बास टायरवाला, स्क्रीन श्रीधर राघवन और सिद्धार्थ आनंद ने इस फिल्म की कहानी को आकार दिया है। फिल्म की दो हीरोइनें वाणी कपूर और दीपानिता शर्मा का जिक्र करना गैर-जरूरी है। हां, आशुतोष राणा जैसे उम्दा अभिनेता को ज़रूर इसमें एक अहम रोल में देखा जा सकेगा।

काजोल का वर्कआउट
अभिनेत्री काजोल के अलमस्त और मूडी व्यवहार से सभी वाकिफ हैं। इन दिनों फिल्में न के बराबर कर रही हैं। एक अरसे बाद पति अजय देवगन के होम प्रोड्क्शन की फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ में वह लक्ष्मीबाई के किरदार में नज़र आएंगी। वैसे काजोल अपनी घर-गृहस्थी और होम प्रोड्क्शन को कुछ ज्यादा समय दे रही हैं। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि 44 की इस उम्र में उन्होंने अपने आप को बखूबी मेंटेन कर रखा है। इस मामले में मूडी काजोल ने एक आदत को ही अपनी फिटनेस का हिस्सा बना लिया है। यह दीगर बात है कि सेलिब्रिटी की कई आदतें होती हैं। ऐसे में अपने आपको फिट रखने के लिए तरह-तरह के वर्कआउट करते हुए उन्हें देखा जा सकता है। लेकिन काजोल इस मामले में एकदम अनोखी हैं। असल में उनकी हॉबी और वर्कआउट एक ही है। बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्हें घर को साफ-सुथरा रखने की एक बुरी आदत है। करीबी लोगों का कहना है कि खुद ही अपने हाथों से वह घर की साफ-सफाई करती रहती हैं। कुकिंग में उनकी ज्यादा रुचि नहीं है। लेकिन घर को व्यवस्थित रखना उन्हें बहुत पसंद है। वह कहती हैं, ‘मैंने इसे ही अपने वर्कआउट का हिस्सा बना लिया हैं। इसलिए मुझे घर की सफाई का कोई भी काम करना खराब नहीं लगता। इससे मेरी ज्यादातर एक्सरसाइज़ पूरी हो जाती है।’

खुश नहीं आयुष्मान
हाल ही में अभिनेत्री कंगना रनौत की समझदारी उनकी नई फिल्म की असफलता में नज़र आ गई। अब कंगना के लिए बेहतर यही होगा कि नए निर्देशकों के नाम पर बकवास फिल्में करना छोड़ दें। ऐसा ही कुछ अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ भी शुरू हो चुका है। उनकी पिछली फिल्म ‘आर्टिकल-15’ का भी हाल ठीक नहीं रहा है। उनके शुभचिंतकों ने उन्हें यह फिल्म करने के लिए मना किया था क्योंकि अनुभव सिन्हा जैसे सीमित रेंज के निर्देशक किसी गिमिक के सहारे ही आगे बढ़ते हैं। उनकी यह गिमिक शाहरुख की करोड़िया फिल्म ‘रा-वन’ के साथ ही समाप्त हो चुकी है। खैर, बात आयुष्मान खुराना की हो रही है। ‘आर्टिकल-15’ की विफलता के बावजूद इन दिनों वह बहुत व्यस्त हैं। इस साल के अंत में उनकी तीन फिल्में ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बाला’ और ‘गुलाबो सिताबो’ रिलीज़ होंगी। जाहिर है उनके करिअर का बहुत अच्छा दौर चल रहा है। खबर के मुताबिक आयुष्मान अब भी पूरी तरह से खुश नहीं हो पा रहे हैं। वे इतना सारा काम लेने के चलते परिवार को जरा भी समय नहीं दे पा रहे हैं। उनकी पत्नी कैंसर जैसी बीमारी से अब स्वस्थ हो रही है। ऐसे में पत्नी और बच्चे को ज्यादा समय न दे पाने के कारण उनका मूड खराब हो जाता है, जबकि उन्होंने परिवार और काम के बीच एक तालमेल बिठान की पूरी कोशिश की है। बहरहाल, अब उन्होंने सोच लिया है कि सारे पेंडिंग काम निपटा कर नये साल में अपना ज्यादातर वक्त बिल्कुल फ्री रखेंगे ताकि परिवार के सदस्यों के साथ अपना ज्यादा समय बिता सकें। यही नहीं, आयुष्मान साल के शुरुआत में ही परिवार को लेकर एक लंबी छुट्टी में जाना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि आयुष्मान इंडस्ट्री के बेहद बोरिंग पर्सन के तौर पर जाने जाते हैं कि जिस शख्स ने एक लड़की से प्यार किया, उसी से शादी कर ली। आयुष्मान ऐसे सवालों का जवाब कुछ खास अंदाज में देते हैं, ‘देखिए मैं बहुत साधारण परिवार में बढ़ा हुआ हूं। चंडीगढ़ बहुत छोटा शहर है। बॉलीवुड में काम करने के बावजूद मैं इंसान के तौर पर उसी छोटे शहर का लड़का बना रहना चाहता हूं। जीवन में खूब मेहनत करूंगा, लेकिन न के बराबर आशा रखूंगा। शूटिंग के समय सिर्फ शूटिंग करूंगा और यदि शूटिंग नहीं होती है तो पेज थ्री पार्टी में जाने की बजाय परिवार के साथ समय बिताऊंगा।

डेविड-भगनानी में अनदेखी
प्रसिद्ध निर्माता वासु भगनानी और फिल्मकार डेविड धवन गहरे दोस्त हैं। दोनों ने मिलकर कई हिट फिल्में बनाईं। जाहिर है इस वजह से भी दोनों के बीच बेहद अच्छी ट्यूनिंग थी। लेकिन अब दोनों एक-दूसरे की अनदेखी कर रहे हैं। इसकी वजह बने हैं दोनों के बेटे। असल में दोनों ही, अब तक यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि उनकी अगली रीमेक फिल्म ‘कुली नबर-1’ का हीरो कौन होगा। दोनों में मतभेद इतने गहरे हो गए हैं कि पुराने दोस्त एक-दूसरे का चेहरा भी देखना पसंद नहीं कर रहे हैं। असल में पिछले कुछ माह से धवन अपनी एक सुपर हिट फिल्म ‘कुली नंबर-1’ का रीमेक बनाना चाह रहे हैं। इसके लीड कास्ट में उन्होंने अपने बेटे वरुण धवन और अभिनेत्री सारा अली खान को रखना चाहा था। दूसरी ओर, इसके निर्माता वासु भगनानी की इच्छा थी कि वह अपने फ्लाप बेटे जैकी भगनानी को इस रोल में पेश करें। बस, इसी बात पर कोई एक इंच जमीन छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। वासु के इस व्यवहार को सभी समझ रहे हैं। असल में डेविड के बेटे वरुण ने अपने दमखम पर इंडस्ट्री में एक जगह बना ली है, लेकिन वासु के बेटे जैकी लगातार पिता का हरसंभव मदद पाकर भी शून्य में लटके हुए हैं। इसलिए पिता के तौर पर इस बार उन्होंने बेटे पर एक मजबूत दांव खेलने की कोशिश की थी।


Comments Off on सिल्वर स्क्रीन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.