बच्चों की जगह रोबोट भी जा सकेगा स्कूल !    क्रिसमस की टेस्टी डिशेज़ !    खुद से पहले दूसरों की सोचें !    आ गई समझ !    अवसाद के दौर को समझिये !    बच्चों को ये खेल भी सिखाएं !    नानाजी का इनाम !    निर्माण के दौरान नहीं उड़ा सकते धूल !    घर में सुख-समृद्धि की हरियाली !    सीता को मुंहदिखाई में मिला था कनक मंडप !    

सराहन में भूस्खलन, मां-बेटी की मौत, 3 घायल

Posted On August - 14 - 2019

शिमला/रामपुर बुशहर, 13 अगस्त (निस)

शिमला में भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुए घर की हालत। -दैनिक ट्रिब्यून

शिमला के रामपुर उपमंडल के सराहन क्षेत्र में सोमवार को एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया। इस घटना में मकान में सो रही मां, बेटी की मौके पर मौत हो गई और परिवार के 3 सदस्य जख्मी हुए। भूस्खलन के दौरान परिवार की 2 युवतियों ने भाग कर जान बचाई। यह घटना सराहन के दूरदराज गांव बाजवा में घटी। यह क्षेत्र झाकड़ी थाने के तहत आता है।
जानकारी के मुताबिक पीड़ित परिवार यहां एक अस्थायी मकान में रह रहा था। भारी वर्षा के बीच एक विशालकाय पेड़ उखड़ककर मकान पर जा गिरा। इसमें मकान पूरी तरह तबाह गया। घर के अंदर सो रही 38 वर्षीय जटून पत्नी मीरहामजा और जटून की बेटी 17 वर्षीय सैरबानो की मृत्यु हो गई। इस घटना में सैरबानो के पति बशीर और 2 बच्चियां मीरा व शान्या घायल हुई हैं। प्रशासन की तरफ से मृतकों के परिजनों के 10 हजार और घायलों को 9 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। पुलिस को हादसे की सूचना 108 एंबुलेंस से मिली। घटनास्थल पर पहुंचने के लिए पुलिस को कई घंटे लग गए। स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
रामपुर के उपपुलिस अधीक्षक अभिमन्यू वर्मा ने बताया कि भूस्खलन के वक्त क्षतिग्रस्त मकान में परिवार के 9 सदस्य सो रहे थे। 2 युवतियों को बचा लिया गया है, जबकि 3 घायल खनेरी अस्पताल में भर्ती हैं।

कई स्थानों पर भारी वर्षा, 122 सड़कें बंद
शिमला (निस) : हिमाचल प्रदेश में मानसून लगातार सक्रिाय है और राज्य के कई हिस्सों में व्यापक से भारी वर्षा हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान सुजानपुर में सर्वाधिक 110 मिलीमीटर, गुलेर में 103, नगरोटा में 96, देहरागोपीपुर में 67 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। अन्य स्थानों पर भी व्यापक से भारी वर्षा हुई। प्रदेश में हो रही इस व्यापक से भारी वर्षा से 122 सड़कें बंद हैं। इनमें सबसे अधिक 64 सड़कें मंडी जोन में, कांगड़ा में 39, शिमला में 15 और हमीरपुर जोन की 4 सड़कें शामिल हैं। इससे राज्य पथ परिवहन निगम को अब तक 244 करोड़ रुपये से अधिक के राजस्व का नुकसान हो चुका है। मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह तक राज्य में अधिकांश स्थानों पर वर्षा जारी रहने की संभावना जताई है। विभाग ने 16 और 17 अगस्त को राज्य के मैदानी व मध्यम ऊंचाई वाले एक दो स्थानों पर भारी तथा बहुत भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी की है।


Comments Off on सराहन में भूस्खलन, मां-बेटी की मौत, 3 घायल
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.