सनी देओल, करिश्मा ने रेलवे कोर्ट के फैसले को दी चुनौती !    मेट्रो की तारीफ पर अमिताभ के खिलाफ प्रदर्शन !    तेजस में रक्षा मंत्री की पहली उड़ान, 2 मिनट खुद उड़ाया !    अयोध्या पर चुप रहें बयान बहादुर !    पीएम के प्रति ‘अपमानजनक' शब्द राजद्रोह नहीं !    अस्त्र मिसाइल के 5 सफल परीक्षण !    एनडीआरएफ में अब महिलाएं भी !    जेल में न कुर्सी मिली, न तकिया ; कम हुआ वजन !    दिल्ली में नहीं चलीं टैक्सी, ऑटो रिक्शा !    सीएम पद के लिए चेहरा पेश नहीं करेगी कांग्रेस: कैप्टन यादव !    

सरकार को घेरने की तैयारी : नागर

Posted On August - 2 - 2019

फरीदाबाद, 1 अगस्त (हप्र)

हरियाणा विधानसभा के आखिरी मानसून सत्र में विपक्षी विधायकों ने सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है। विधायक अपने क्षेत्र में व्याप्त मूलभूत सुविधाओं की कमी के मुद्दे को उठाएंगे।
इसी कड़ी में तिगांव के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भी क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों को विधानसभा पटल पर रखकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। विधानसभा के आखिरी सत्र के दौरान विधायक ललित नागर तिगांव क्षेत्र के 19 गांवों के किसानों का मुआवजा, जो हाईकोर्ट ने तय किया है, वह मुआवजा कब तक और कितना दिया जाएगा वहीं तिगांव क्षेत्र में बसे ग्रेटर फरीदाबाद जिनका ईडीसी व आईडीसी शुल्क हरियाणा सरकार में जमा है, इनको मूलभूत सुविधाएं बिजली, पानी, सड़क सीवरेज और यातायात कब तक मुहैया होगी और जिन फ्लैट धारकों को तय समय पर अभी भी कब्जा नहीं मिला, क्या उन बिल्डर्स के खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाई होगी। इसके अलावा तिगांव क्षेत्र में सेक्टर-29, स्प्रिंग फील्ड कालोनी, इंद्रप्रस्थ कालोनी, अशोका एंक्लेव में बरसात में सडक़ों और लोगों के घरों में पानी भर जाता है, इस पानी की निकासी के लिए सरकार के पास कोई प्रावधान है, अगर है तो किस चरण में है आदि मुद्दे विधानसभा में उठायेंगे। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र के पल्ला, सेहतपुर, अगवानपुर, बसंतपुर, इस्माइलपुर व तिलपत में बसी कालोनियों में सड़क, पक्की गलियां, नालियां, अस्पताल, सरकारी स्कूल, पार्क व यातायता व्यवस्था का कोई प्रावधान है, अगर नहीं, तो वह किस चरण में व कब तक शुरू होगा।

पेयजल व्यवस्था पर उठायेंगे सवाल : 
तिगांव क्षेत्र की राजीव कालोनी, संतोष नगर में पीने के पानी की व्यवस्था का प्रावधान सरकार के पास विचाराधीन है, अगर है तो वह किस चरण में होगा तथा तिगांव क्षेत्र के श्रमिक विहार कालोनी में बसे लोगों को हुडा ने आज तक मालिकाना हक नहीं दिया, क्या सरकार के पास मालिकाना हक देने का कोई प्रावधान है, अगर है तो किस चरण में है। इन सभी मुद्दों को लेकर विधायक ललित नागर इस बार विधानसभा के मानसून सत्र में मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों से पुरजोर बहस करने के मूड में नजर आ रहे है।

‘सरकार की कथनी-करनी में अंतर’ :
नागर का कहना है कि वह पिछले 5 सालों से तिगांव क्षेत्र के विकास में सरकार द्वारा बरते जा रहे भेदभाव को लेकर विधानसभा में सरकार का ध्यान आकर्षित करते रहे हैं, लेकिन इस सरकार की कथनी और करनी में अंतर साफ दिखाई देता है।


Comments Off on सरकार को घेरने की तैयारी : नागर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.