सरकार ने 38,900 करोड़ रुपये से लड़ाकू विमानों, मिसाइल सिस्टम की खरीद को दी मंजूरी !    मोदी ने पुतिन से की बात, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई चर्चा !    मुंबई हवाईअड्डा घोटाला : सीबीआई के मुंबई, हैदराबाद में जीवीके समूह के कार्यालयों में छापे !    इस वर्ष राज्यों को कलशों में भरकर भेजा जाएगा गंगाजल! !    आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 12 झुलसे !    नीट, जेईई को लेकर स्थिति की समीक्षा करेगी कमेटी !    मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करो, मुफ्त मास्क लो! !    हमने चीन पर किया ‘डिजिटल स्ट्राइक’ : रविशंकर प्रसाद !    कांवड़ यात्रा के लिए हरिद्वार पहुंचे तो 14 दिन के लिए खुद के खर्च पर होंगे क्वारंटीन‍! !    1948 में लगातार 5 पारियों में शतक का अनोखा रिकार्ड अब भी सर एवर्टन के नाम! !    

मानवाधिकार कोर्ट मामले में 7 राज्यों पर जुर्माना

Posted On August - 14 - 2019

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (एजेंसी)
सुप्रीमकोर्ट ने जनवरी, 2018 के निर्देश के बावजूद मानवाधिकार अदालतों की स्थापना के बारे में शीर्ष अदालत में जवाब दाखिल नहीं करने वाले 7 राज्यों पर मंगलवार को एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया। शीर्ष अदालत ने राजस्थान और उत्तराखंड पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए कहा कि इन राज्यों ने न तो जवाब दाखिल किया और न ही सुनवाई में उनके वकील मौजूद थे।
जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस बीआर गवई की पीठ को बताया गया कि तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मेघालय और मिजोरम ने अभी तक जवाब दाखिल नहीं किया है। इसके बाद इन राज्यों पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।
पीठ ने कहा कि जुर्माने की रकम का भुगतान करने के साथ ही ये 7 राज्य चार सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल कर सकते हैं। जुर्माने की यह राशि सुप्रीमकोर्ट विधिक सेवा समिति के यहां जमा करानी होगी जिसका इस्तेमाल किशोरों से संबंधित मामलों में किया जायेगा। न्यायालय इस मामले में अब 6 सप्ताह बाद आगे सुनवाई करेगा।


Comments Off on मानवाधिकार कोर्ट मामले में 7 राज्यों पर जुर्माना
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.