फरीदाबाद में टला बाढ़ का खतरा 3 फुट घटा यमुना का जलस्तर !    मासूम को ट्रेन में बैठाकर महिला फरार !    विभाग की फर्जी आईडी बनाकर ठगे 2 लाख !    राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने दिए जांच के आदेश !    जन्मस्थल पर पूजा करने का मांगा अधिकार !    टोल से बचने को गांव से गुजरते हैं ओवरलोडेड वाहन !    नये कानून  के खिलाफ एक और याचिका !    हैफेड ने आढ़ती पर किया 36 लाख के गबन का केस !    अफगानिस्तान से कश्मीर में आतंकी भेजने का षड्यंत्र !    टेल तक पहुंचे पानी वरना पेड़ों पर चढ़ करेंगे प्रदर्शन !    

ब्रॉडबैंड के साथ फोन कॉल, टीवी मुफ्त

Posted On August - 13 - 2019

मुंबई, 12 अगस्त (एजेंसी)

मुंबई में सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मां कोकिला बेन और पत्नी नीता अंबानी के साथ मुकेश अंबानी।

रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सोमवार को रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो गीगा फाइबर’ को 5 सितंबर से देशभर में शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ कंपनी न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड, आजीवन मुफ्त फोन कॉल की सुविधा देगी। जियो फाइबर वेलकम ऑफर के तहत सालाना प्लान (जियो फॉरएवर प्लान) लेने वाले ग्राहकों को एचडी एलईडी टीवी और 4के सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा। जियो लैंड लाइन से 500 रुपये मासिक किराये पर अमेरिका और कनाडा में असीमित अंतर्राष्ट्रीय फोन कॉल की पेशकश भी की गयी है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कंपनी की 42वीं वार्षिक आम सभा में कहा, ‘भारत में जियो गीगा फाइबर की न्यूनतम स्पीड 100 एमबीपीएस होगी। हमारे पास इसके तहत एक जीबीपीएस तक की स्पीड उपलब्ध कराने के प्लान हैं। हमने हर घर तक इसकी पहुंच बनाने के लिए अपने प्लान को वैश्विक दरों के दसवें हिस्से के बराबर रखा है। जियो गीगा फाइबर के प्लान 700 से 10 हजार रुपये मासिक तक होंगे। 2020 के मध्य तक जियो गीगा फाइबर के प्रीमियम ग्राहक घर बैठे फिल्म के रिलीज के दिन ही उसे देख सकेंगे। इसे जियो ने ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ का नाम दिया है।’ अंबानी ने कहा कि अब इंटरनेट ऑफ थिंग्स, घरों एवं कारोबारों के लिए ब्रॉडबैंड एवं छोटे एवं मझोले उद्योगों के लिए ब्रॉडबैंड प्रगति के नये वाहक होंगे। जियो का आईओटी प्लेटफॉर्म एक जनवरी, 2020 से व्यावसायिक तौर पर उपलब्ध होगा।

सऊदी अरब की अरामको करेगी बड़ा निवेश
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के तेल एवं पेट्रोरसायन कारोबार की 20 फीसदी हिस्सेदारी सऊदी अरब की प्रमुख तेल कंपनी अरामको को बेचने के लिए हुए करार की घोषणा की। उन्होंने कंपनी के पेट्रोलपंप कारोबार की 49 फीसदी हिस्सेदारी ब्रिटेन की बीपी कंपनी को बेचने का ऐलान भी किया। इन सौदों से कंपनी को 1.15 लाख करोड़ रुपये मिलेंगे और इससे वह अपना कर्ज कम कर सकेगी। कंपनी की योजना अगले 18 महीने में ऋण मुक्त बनने की है।


Comments Off on ब्रॉडबैंड के साथ फोन कॉल, टीवी मुफ्त
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.