बच्चों की जगह रोबोट भी जा सकेगा स्कूल !    क्रिसमस की टेस्टी डिशेज़ !    खुद से पहले दूसरों की सोचें !    आ गई समझ !    अवसाद के दौर को समझिये !    बच्चों को ये खेल भी सिखाएं !    नानाजी का इनाम !    निर्माण के दौरान नहीं उड़ा सकते धूल !    घर में सुख-समृद्धि की हरियाली !    सीता को मुंहदिखाई में मिला था कनक मंडप !    

प्रदेश में रेल रोको स्थगित, किसानों का क्रांति मार्च आज

Posted On August - 14 - 2019

करनाल के गांव भरतपुर में मंगलवार को किसानों को संबोधित करते किसान नेता राजेन्द्र आर्य दादूपुर। -हप्र

करनाल, 13 अगस्त (हप्र)
करनाल के चकबंदी पीड़ित 5 गांवों के किसानों को उनका हक दिलवाने के लिए 14 अगस्त को करनाल में किसान क्रान्ति मार्च निकाला जायेगा। इस दौरान किसान राष्ट्रहित में रेल रोको अभियान से अलग रहेंगे।
राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र आर्य दादूपुर ने भरतपुर में आज किसान पंचायत में लिए गये निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि कहा कि जिला करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल के एनएच-152डी मुआवजा प्रभावित गांवों के प्रतिनिधियों से सम्पर्क करने के बाद संगठन ने राष्ट्रहित में रेल रोको अभियान से उचित दूरी बनाने का निर्णय लिया है। आर्य ने कहा कि रेल रोको फैसले को टालने में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति से संबन्धित प्रदेश के 11 किसान संगठनों व 5 मजदूर संगठनों से भी सहमति ले ली गयी है।  उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म करने से आंतरिक सुरक्षा चुनौती और अपर्याप्त सुरक्षा बल की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रहित में रेल रोको अभियान को 15 अगस्त से आगे स्थगित करने के फैसले को हरियाणा के विभिन्न सब किसान संगठन सम्मानपूर्वक लागू करेंगे।
पहले से चल रहे धरने भी रहेंगे जारी
आर्य दादूपुर ने कहा कि नेशनल हाइवे 152-डी के 8 जिलों के मुआवजा प्रभावित किसानों का मुआवजा मार्किट रेट को बेस मान कर दो करोड़ रुपये प्रति एकड़ बनता है। इसको दिलवाने के लिए व करनाल के चकबंदी पीड़ित 5 गांव के किसानों को उनका हक दिलवाने के लिए बुधवार 14 अगस्त को करनाल में किसान क्रान्ति मार्च निकाला जायेगा। पूर्व में चले आ रहे धरने अपनी यथासम्भव मांगों को लेकर जारी रहेंगे।


Comments Off on प्रदेश में रेल रोको स्थगित, किसानों का क्रांति मार्च आज
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.