फरीदाबाद में टला बाढ़ का खतरा 3 फुट घटा यमुना का जलस्तर !    मासूम को ट्रेन में बैठाकर महिला फरार !    विभाग की फर्जी आईडी बनाकर ठगे 2 लाख !    राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने दिए जांच के आदेश !    जन्मस्थल पर पूजा करने का मांगा अधिकार !    टोल से बचने को गांव से गुजरते हैं ओवरलोडेड वाहन !    नये कानून  के खिलाफ एक और याचिका !    हैफेड ने आढ़ती पर किया 36 लाख के गबन का केस !    अफगानिस्तान से कश्मीर में आतंकी भेजने का षड्यंत्र !    टेल तक पहुंचे पानी वरना पेड़ों पर चढ़ करेंगे प्रदर्शन !    

प्रदर्शन कर रोका हाईवे, यात्री परेशान

Posted On August - 14 - 2019

अंबाला शहर, 13 अगस्त (हप्र)

अंबाला सिटी में हिसार हाईवे पर मंगलवार को एससी समुदाय के सदस्य दिल्ली में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में प्रदर्शन करते हुए। -प्रदीप मैनी

दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरु रविदास मंदिर क्षतिग्रस्त किए जाने से गुस्साए वाल्मीकि और रविदास समाज के विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया और हिसार रोड को मानव चौक पर अवरुद्ध कर दिया। यहां करीब एक घंटा जाम की स्थिति बनी रही। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि केंद्र सरकार के इशारे पर इस मंदिर को तोड़ा गया है। इन संगठनों ने उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन राज्यपाल को भेजा। आज बसपा के जिला प्रभारी डॉ. बलबीर सिंह के नेतृत्व में भीम आर्मी, अंबेडकर युवा मंच, बहुजन समाज पार्टी सहित अंबेडकर व रविदास समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों के सैकड़ों लोग सिटी पार्क में जमा हुए थे।
यहां से करीब 12 बजे ये लोग जलूस की शक्ल में मानव चौक तक पहुंंचे व रोड पर बैठकर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि दिल्ली में जिस रविदास मंदिर को तोड़ा गया है वहां फिर से मंदिर बनवायें। ज्ञापन लेने पहुंचे सुभाष सिहाग एसडीएम, मनीष सहगल डीएसपी ने समझाने का प्रयास किया था लेकिन प्रदर्शनकारी उपायुक्त को ज्ञापन देने पर अड़े रहे। एडीसी कैप्टन शक्ति सिंह व सुल्तान सिंह डीएसपी अंबाला ने भी मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोग नहीं माने। उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ व पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल मौके पर पहुंचे व ज्ञापन लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम खोल दिया और वापस चले गए। इस मौके पर हरमेश सिंह जिला सचिव बसपा, हरपाल सिंह कंबोज जिला शहरी प्रधान जजपा, रमेश लाल मल पूर्व मेयर नगर निगम आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
पंचकूला में एनएच 73 पर धरना, थमा यातायात

पंचकूला (ट्रिन्यू) : दिल्ली में डीडीए द्वारा रविदास मंदिर ढहाने की घटना के विरोध में मंगलवार को यहां एनएच 73 पर मट्टांवाला गांव के पास एससी समाज और संत समाज ने मिलकर धरना दिया। इससे यातायात करीब 2 घंटे तक रुक गया और वाहन चालक परेशान हुए। सूचना मिलने पर एसएचओ चंडीमंदिर मौके पर पहुंचे और यातायात सुचारू करने का प्रयास करने लगे। बाद में प्रदर्शनकारियों ने तहसीलदार वीरेंद्र गिल को ज्ञापन दिया व धरना उठा लिया।

पिंजौर (निस) : श्री गुरु रविदास सभा एचएमटी पिंजौर, गुरु रविदास सभा बिटना कॉलोनी, श्री गुरु रविदास मंदिर सभा नालागढ़ रोड के सदस्यों और बाल्मीकि समाज सहित विभिन्न संस्थाओं के लोगों ने दिल्ली में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रोष प्रदर्शन किया और उन्हाने पिंजौर बस स्टैंड से चलकर कालका तक रोष मार्च निकाला और ज्ञापन देने पहुंचे। जब प्रदर्शनकारी एसडीएम कार्यालय कालका पहुंचे तो उन्हें तहसीलदार को ज्ञापन सौंपने के लिए कहा गया। इस पर प्रदर्शनकारी भड़क गए। प्रतिनिधियों ने कहा कि एसडीएम द्वारा ज्ञापन न लेना दलितों का अपमान है।

अंबाला-जगाधरी मार्ग पर भी लगा जाम
अंबाला (निस) : दिल्ली में रविदास मंदिर को तोड़ने के विरोध में मंगलवार को अंबाला में एक समाज विशेष में खासा रोष देखने को मिला। सैकड़ों की संख्या में इस समाज के लोग साहा में एकत्रित हुये और अंबाला-जगाधरी मार्ग पर जाम लगा दिया। बसपा नेताओं के नेतृत्व में जाम लगाया। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में रविदास मंदिर का जल्द निर्माण नहीं कराया गया तो यह आंदोलन पूरे देश में फैल जायेगा। करीब 11 बजे बसपा नेता करनैल नगला ने एकत्रित लोगों को संबोधन शुरू कर दिया। सूचना मिली तो साहा थाना प्रभारी चंद्रभान ने आकर लोगों को समझाया। बसपा के प्रांतीय प्रधान नरेश सारण मौके पर आ गये जिसके बाद लोगों ने मार्ग जाम कर दिया। थाना प्रभारी ने सूचना आला अधिकारियों को दी जिसके बाद आसपास की पुलिस को भी साहा में भेज दिया गया। करीब 12 बजे तक मार्ग बाधित रहा। कुछ समय बाद ही नायब तहसीलदार बराड़ा मौके पर आ गये और उन्होंने सभी को समझाया। गुस्साये लोगों ने ज्ञापन दिया और जाम उठा लिया।

अंबाला-चंडीगढ़ मार्ग पर जाम में एंबुलेंस फंसी
डेराबस्सी (निस ) : एससी बिरादरी द्वारा मंगलवार को लालड़ू आईटीआई चौक पर अंबाला-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग की ट्रैफिक एक घंटा जाम की गयी। यहां लोगों ने प्रधान मंत्री का पुतला जलाया तथा नारेबाजी की। कई एंबुलेंस तथा वीआईपी गाड़ियां जाम में फंसी रही ,जिनको निकलवाने के लिये पुलिस तथा प्रशासन लाचार नजर आया। प्रदर्शनकारियों ने मौके पर पहुंची एसडीएम डेराबस्सी पूजा स्याल को अपना मैमोरेंडम देने के बाद जाम खोला। दिल्ली में रविदास मंदिर तोड़ने के रोष स्वरूप इलाके की बहुजन समाज पार्टी ,डा़ अम्बेडकर सोसायटी तथा अन्य संगठनों ने दोपहर 12 बजे यहां जाम लगाया तो दोनो ओर कई किलोमीटर तक वाहनो की लाइनें लग गई।

पंजाब बंद में कई संगठनों का प्रदर्शन
राजपुरा (निस) : दिल्ली में भगत रवि दास जी का मंदिर गिरा देने के विरोध में आज पंजाब बंद के चलते यहां ज्यादातर दुकानें सुबह बंद रही। अलग अलग संगठनों की ओर से टाऊन के टाहली वाला चौक व आईटीआई चौक पर धरना दे रोष प्रदर्शन करते हुये केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की गई, व मौके पर पहुंचे एसडीएम राजपुरा रजनीश अरोड़ा को मांग पत्र दिया गया। धरने कोपीपीसीसी सदस्य निर्भय सिंह मिलटी, नगर कौंसिल के प्रधान नंरिदर शास्त्री, डा़ भीम राऊ अंबदेकर वाल्मीकि नौजवान सभा से हंस राज, अकाली दल राजपुरा के प्रधान जगजीत सिंह खालसा,गुरूद्वारा भगत रविदास कमेटी के प्रधान परमजीत सिंह ने सम्बोधित किया।

प्रदर्शन के चलते रेल यातायात बाधित
पंजाब में आज हुये प्रदर्शनों के चलते रेल यातायात प्रभावित रहा। जिन लोगों को अमृतसर या फिर इससे आगे जाना था वे ट्रेन के जरिये वहां नहीं जा सके। अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर हालांकि इसके लिये बार-बार अनाउंसमेंट कराई गई थी। जिन रेल गाडिय़ों को बीच रास्ते से ही वापस कर दिया गया उनमें अमृतसर-नई दिल्ली शाने पंजाब एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस व नंगल डैम एक्सप्रेस थीं।


Comments Off on प्रदर्शन कर रोका हाईवे, यात्री परेशान
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.