दो गुरुओं के चरणों से पावन अमर यादगार !    व्रत-पर्व !    ऊंचा आशियाना... आएंगी ढेर सारी खुशियां !    आत्मज्ञान की डगर !    झूठ से कर लें तौबा !    इस समोसे में आलू नहीं !    पुस्तकों से करें प्रेम !    बिना पानी के स्प्रे से नहाएंगे अंतरिक्ष यात्री !    मास्टर जी की मुस्कान !    अविस्मरणीय सबक !    

प्रदर्शनकारी हांगकांग हवाईअड्डे पर पहुंचे, परिचालन रद्द

Posted On August - 13 - 2019

हांगकांग, 12 अगस्त (एजेंसी)

हांगकांग में सोमवार को लोकतंत्र समर्थकों के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में घुस जाने के कारण उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। एेसे में वहां लगी यात्रियों की भीड़।

हांगकांग हवाईअड्डे के प्राधिकारियों ने सोमवार को हजारों प्रदर्शनकारियों के हवाईअड्डा पहुंचने के बाद विमानों का परिचालन रद्द कर दिया। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने एक बयान में कहा, ‘यहां से जाने वाली वह उड़ानें, जिन्होंने चेक इन प्रक्रिया पूरी कर ली और दूसरे स्थानों से हांगकांग रवाना हो चुकी उड़ानों के अलावा यहां से उड़ान भरने वाले और यहां आने वाले सभी आज के विमानों की उड़ानों को रद्द किया जाता है।’ प्राधिकारियों को उस समय यह फैसला लेना पड़ा जब लोकतंत्र समर्थक हजारों प्रदर्शनकारी अपने हाथों में ‘हांगकांग सुरक्षित नहीं है’ और ‘पुलिस बल शर्म करो’ जैसी तख्तियां लेकर हवाई अड्डा पहुंच गए।
बयान में बताया गया है, ‘हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन रद्द कर दिया गया क्योंकि यहां आज लोग जमा हो गए थे।’
इस बीच, हांगकांग पुलिस ने सोमवार को सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे लोकतंत्र समर्थकों पर पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया। इन लोगों का आंदोलन 10वें सप्ताह में प्रवेश कर गया है और कोई भी पक्ष पीछे हटने को राजी नहीं दिख रहा है। ये प्रदर्शनकारी अति व्यस्त अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और शहर के मुख्य बाजार की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इन लोगों की मांग है कि हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लाम अपने पद से त्यागपत्र दें और उनके उत्तराधिकारी का चयन लोकतांत्रिक ढंग से हो। साथ ही पहले जिन आंदोलनकारियों की गिरफ्तारियां हुई हैं, उनको रिहा किया जाए और पुलिस ज्यादती की जांच हो।

चीन ने हिसंक प्रदर्शनकारियों की निंदा की
बीजिंग (एजेंसी) चीन ने हांगकांग में पुलिस अधिकारियों पर पेट्रोल बम फेंकने वाले हिंसक प्रदर्शनकारियों की निंदा की और इस हिंसा को ‘आतंकवाद’ से जोड़ा। स्टेट काउंसिल के हांगकांग और मकाऊ मामलों के कार्यालय के प्रवक्ता यांग गुआंग ने कहा, ‘हांगकांग के कट्टरपंथी प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधिकारियों पर हमला करने के लिए लगातार बेहद खतरनाक उपकरणों का इस्तेमाल किया है, जो पहले से ही एक गंभीर हिंसक अपराध है और यह आतंकवाद उभरने का पहला लक्षण है।’ उन्होंने बीजिंग में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘यह हांगकांग के कानून के नियमों और सामाजिक व्यवस्था को ध्वस्त करता है।’


Comments Off on प्रदर्शनकारी हांगकांग हवाईअड्डे पर पहुंचे, परिचालन रद्द
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.