नेहा की चेतावनी! !    चैनल चर्चा !    ऐसा हो आइडियल होम ऑफिस !    गोलियों की बोलियां !    हिंदी फीचर फिल्म : हावड़ा ब्रिज !    टूथ ज्वैलरी खुलकर हंसिए !    स्प्रिंग सीज़न में फैशन !    हेलो हाॅलीवुड !    सिल्वर स्क्रीन !    पार्टी अनुशासन का ध्यान रखें कार्यकर्ता : राठौर !    

पंजाब में 20 से शुरू होगी आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा योजना

Posted On August - 15 - 2019

होशियारपुर में बुधवार को सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल ढड्डा फतेह सिंह के उद्घाटन के मौके पर उपायुक्त ईशा कालिया स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिद्धू को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए। -निस

होशियारपुर, 14 अगस्त (निस)
पंजाब सरकार सरकारी स्कूलों में आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के साथ-साथ शिक्षा प्रणाली को और प्रभावी व मजबूत बनाने के लिए वचनबद्ध है। इसी के तहत प्रदेश के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल के तौर पर विकसित किया जा रहा है। यह बात विचार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने आज होशियारपुर के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल ढड्डा फतेह सिंह के उद्घाटन के दौरान स्कूल में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उनके साथ शाम चौरासी के विधायक पवन आदिया, टांडा उड़मुड़ के विधायक संगत सिंह गिलजियां व डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया भी विशेष तौर पर मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की मुख्य प्राथमिकता है कि मरीज का समय पर सही इलाज हो, जिसके लिए सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों व अन्य स्टाफ की भर्ती के अलावा आधारभूत ढांचे में सुधार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार 20 अगस्त से पूरे प्रदेश में आयुष्मान भारत सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू करने जा रही है, जिसके अंतर्गत प्रदेश के 43 लाख परिवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का फायदा मिलेगा।
बलवीर सिंह सिद्धू ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शिक्षा में किए गए सुधार के चलते लोगों में सरकारी स्कूलों के प्रति विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल ढड्डे फतेह सिंह इसकी मिसाल है जहां पर दाखिला लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 4700 से अधिक सरकारी स्कूल स्मार्ट स्कूल में तबदील हो चुके हैं।
दूसरे दौर में 1771 अध्यापकों के ऑनलाइन तबादले
मोहाली (निस) : पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ऑनलाइन अध्यापक तबादला नीति-2019 के तहत दूसरे दौर में आज 1771 अध्यापकों की बदलियों के आदेश जारी किये गए। शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने ऑनलाइन तबादला नीति की सफलता, समय की बचत और पारदर्शिता पर संतोष प्रकट करते कहा कि विभाग की ओर से ऑनलाइन बदलियों के पहले दौर में 11000 के करीब अध्यापकों ने ऑनलाइन अप्लाई किया था और 30 जुलाई को 4551 अध्यापकों की बदली के ओदश जारी किये गए थे। ऑनलाइन बदलियों के दूसरे दौर में अध्यापकों को अप्लाई करने के लिए 8 अगस्त से 10 अगस्त तक का समय दिया गया था। इस दौरान 4646 अध्यापकों ने बदली के लिए अप्लाई किया। उन्होंने बताया कि आज 1771 अध्यापकों के बदलियों के आदेश जारी कर अब तक कुल 6322 अध्यापकों की ऑनलाइन बदलियां की गई हैं।


Comments Off on पंजाब में 20 से शुरू होगी आयुष्मान स्वास्थ्य बीमा योजना
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.