आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

निवेशकों ने फाइनेंस कंपनी कार्यालय पर मचाया बवाल

Posted On August - 14 - 2019

बहल, 13 अगस्त (निस)
फाइनेंस कंपनी द्वारा समय पर अदायगी नहीं किए जाने तथा चेक बाउंस होने पर निवेशकों ने कंपनी कार्यालय पर बवाल मचाया। लोगों ने कहा कि वे पिछले 3 महीने से चक्कर काट रहे हैं लेकिन कंपनी के कर्मचारी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। वहीं, कंपनी के एमडी ने बताया कि निवेशकों का कुल डेढ़ लाख रुपया बाकी है, जो देय तिथि से पहले दे दिया जाएगा। मंगलवार को बड़ी संख्या में निवेशक वंश इंडिया मुच्युल बेनिफिट निधि लिमिटेड के कार्यालय पर पहुंचे।
निवेशकों ने कंपनी कर्मचारियों से चेक बाउंस होने पर जवाब मांगा तो कंपनी कर्मचारी सही जवाब नहीं दे पाए। कर्मचारियों ने कहा कि कंपनी में एक मैनेजर था जो निवेशकों द्वारा जमा पैसे लेकर चला गया है, लेकिन, उनके पैसे अब मेच्योरिटी पर कंपनी द्वारा दिए जाएंगे।
वहीं, निवेशकों ने कहा कि कंपनी द्वारा उनको 41 दिन बाद लोन देने की बात कहकर पैसे जमा करवाए थे। लेकिन, अब वे मुकर रहे हैं। वहीं, कुछ निवेशकों ने कहा कि उनको लोन की एवज में जो चेक दिए गए थे, वो बाउंस हो गए है। अब वे अपनी जमा की गई रकम वापस लेना चाहते हैं।
निवेशक जयकुमार, विनोद कुमार तथा अन्य ने बताया कि उनको शुरू से ही कंपनी की कार्यशैली पर शक था। लेकिन, कंपनी में कार्यरत लोगों ने विश्वास दिलाया कि उनके पैसे को रिस्क नहीं है।
कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज ने बताया कि सभी निवेशकों को समय पर भुगतान किया है। कंपनी के मैनेजर द्वारा कुछ निवेशकों के पैसे ले जाने के कारण यह अव्यवस्था हुई है। निवेशकों की शिकायत पर बहल पुलिस ने भी कंपनी कार्यालय में जाकर जांच की तथा शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात कही।

इस तरह से जमा करते है निवेशकों के पैसे
कंपनी में मौजूद निवेशकों ने बताया कि उक्त कंपनी ने कस्बे के भिवानी रोड पर फ्रेंड्स एंड फाइनेंस के नाम से एक बीमा कंपनी के कार्यालय में ही अपना कार्यालय बनाया हुआ था। कंपनी निवेशकों से 500 रुपये प्रतिदिन लेकर एक साल में 1,80,000 के बदले सात प्रतिशत ब्याज की दर से 1,86,600 रुपये देती है। इसके अलावा कंपनी 41 दिन के बाद निवेशक को 50,000 रुपये का अनसिक्योर्ड लोन देती है जिस पर 16 प्रतिशत ब्याज वसूलती है। कंपनी के एमडी ने बताया कि उनकी कंपनी आरओसी से अप्रूवड है तथा उसका हैड ऑफिस रेवाड़ी में है।

 


Comments Off on निवेशकों ने फाइनेंस कंपनी कार्यालय पर मचाया बवाल
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.