सनी देओल, करिश्मा ने रेलवे कोर्ट के फैसले को दी चुनौती !    मेट्रो की तारीफ पर अमिताभ के खिलाफ प्रदर्शन !    तेजस में रक्षा मंत्री की पहली उड़ान, 2 मिनट खुद उड़ाया !    अयोध्या पर चुप रहें बयान बहादुर !    पीएम के प्रति ‘अपमानजनक' शब्द राजद्रोह नहीं !    अस्त्र मिसाइल के 5 सफल परीक्षण !    एनडीआरएफ में अब महिलाएं भी !    जेल में न कुर्सी मिली, न तकिया ; कम हुआ वजन !    दिल्ली में नहीं चलीं टैक्सी, ऑटो रिक्शा !    सीएम पद के लिए चेहरा पेश नहीं करेगी कांग्रेस: कैप्टन यादव !    

दुबला पतला रहना पसंद

Posted On August - 17 - 2019

रूबरु

हर्षद अरोड़ा

मेघा

टीवी का चर्चित चेहरा हैं हर्षद अरोड़ा। सोनी सब पर नये कॉमेडी मनोरंजन शो ‘तेरा क्या होगा आलिया?’ के साथ हर्षद छोटे पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। हर्षद ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है।
हर्षद ने बताया कि ‘तेरा क्या होगा आलिया?’ शो में आलिया की रोज़मर्रा की ज़िंदगी से जुड़े संघर्षों को एक यथार्थवादी, लेकिन हंसी, संवेदना और हल्के-फुल्के अंदाज़ में दिखाया जाएगा।
पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश :-

यह शो किस तरह बाकी डेली सोप से अलग होगा?
ये शो प्रासंगिक है, साथ ही थोड़ा विचित्र है जो हंसी के तड़के के साथ आपको आलिया के सफ़र, जिंदगी को लेकर उसके नज़रिये, उसकी धारणाओं और बाधाओं से रूबरू कराएगा। किरदारों के बीच आपस में उनके समीकरणों को बेहद बारीकी से चित्रित किया गया है।

‘तेरा क्या होगा आलिया?’ को चुनने के पीछे क्या कारण रहा?
शो को लेकर शुरू में थोड़ा संशयी था क्योंकि इससे पहले मैंने कभी कॉमेडी ज़ोनर में काम नहीं किया था। मैंने ये चुनौती स्वीकार की और इसके साथ ही सोनी सब जैसे चैनल के साथ अपने कार्य को विस्तार देना चाहता था।

अपने किरदार आलोक के बारे में बताएं?
आलोक, पीटी शिक्षक है, एक ईमानदार आदमी, जो सच्चाई के लिए खड़े होने में यकीन रखता है। इसके साथ ही एक आदर्श पति है, जो अपनी पत्नी आलिया के प्यार में पागल है। आलिया अपने आकर्षक पति को लेकर ज्यादा ही चिंता करने वाली और असुरक्षा की भावनाओं से ग्रस्त पत्नी है। एक ओर जहां आलिया अपने बाहरी रूप को स्वीकार करने में संघर्ष करती नज़र आती है तो दूसरी ओर आलोक उसके हाई स्कूल के प्यार यानी आलिया को, वह जो है और जैसी है, बेहद प्यार करता है।
आलोक एक मिलनसार और दोस्ताना मिजाज़वाला व्यक्ति है, जिस पर महिलाएं खास ध्यान देती हैं, जिसके चलते आलिया में असुरक्षा की भावना और बढ़ जाती है।

नये कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
यह वाकई में बहुत उत्साहित करने वाला है और इसके साथ ही हम सभी एक-दूसरे से कई चीज़ें सीख रहे हैं। किरदारों को अच्छी तरह समझने के लिए डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के साथ वर्कशॉप कर रहे हैं।
मुझे लगता है कि कलाकारों का चुनाव काफी सावधानीपूर्वक और बारीकियों पर ध्यान देते हुए किया गया है। मुझे सभी से मिलकर बेहद खुशी हुई।

आपके किरदार और असल जि़ंदगी में कोई समानता है?
इस शो के लेखकों ने जब मेरा ऑडिशन देखा, उन्होंने उसी समय मुझमें आलोक को देख लिया।
जब मैंने किरदार के बारे में और जाना तो महसूस किया कि मैं भी आलोक की ही तरह समान सिद्धांतों को मानता हूं।

आलोक की भूमिका के लिए कोई खास तैयारी करनी पड़ी?
इस शो की पृष्ठभूमि आगरा की है, इसलिए हम सभी वहां की बोली जाने वाली भाषा को सही अंदाज़ में बोलने के लिए उच्चारण का पाठ लेते हैं। मेरी कद-काठी के बारे में कहें तो मैं वास्तविक ज़िंदगी में हमेशा दुबला रहना पसंद करता हूं और आलोक इस किरदार में, जो कि पीटी शिक्षक है, पूरी तरह फिट बैठता है।

पसंदीदा ड्रेस के बारे में बताएं?
टी-शर्ट्स और डेनिम पसंद करता हूं।

फिटनेस मंत्र क्या है?
मैं अच्छा खाना खाता हूं और पूरी नींद लेता हूं।
खूब सारा जूस और कई लीटर पानी पीता हूं।


Comments Off on दुबला पतला रहना पसंद
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.