उन्नाव पीड़िता के लिए निकाला कैंडल मार्च !    श्रमिकों के शवों का पुलिस ने करवाया पोस्टमार्टम !    पेंशनर्स की मांगों की होगी पैरवी : भाटिया !    धोखाधड़ी से उड़ाया 20 लाख से भरा बैग !    सुभाष कुहाड़ बने जाट सभा के प्रधान !    ट्रक चालक को बंधक बनाकर लूटा !    10 माह बाद भी पुलिस हाथ खाली !    ट्रक-कार में भीषण टक्कर, एक मरा !    हसला ने डिप्टी सीएम के सामने रखी समस्याएं !    ‘वास्तविक जीडीपी वृद्धि दर 5% से कम रहेगी’ !    

थोक कपड़ा मार्केट में आग से 2 दुकानें, 50 स्टाल जले, करोड़ों का नुकसान

Posted On August - 12 - 2019

अंबाला शहर (जितेंद्र अग्रवाल/हप्र) :आज सुबह एशिया की सबसे बड़ी थोक कपड़ा मार्केट में संदेहजनक परिस्थितियों में लगी आग से 2 दुकानें और 50 स्टाल जलकर खाक हो गए। इसमें करोड़ों रुपये की सपत्ति जलकर राख हो गई। आग लगने से पूरी मार्केट में हडक़ंप मच गया। हादसे का शिकार बनी दुकान और बराबर वाली दुकान के बीच अढ़ाई फुट का रास्ता आज कपड़ा मार्केट के लिए मसीहा बन कर सामने आया जिससे आग आगे की दुकानों में नहीं बढ़ पाई। हालांकि आग बुझाने आई दमकलों के पानी पाइप लीक करते रहे जिनसे पूरा प्रेशर नहीं बन पाया। अतिक्रमण के चलते दमकल गाडिय़ों को मौका में पहुंचने में काफी दिक्कत आई।
आग के कारणों का कोई खुलासा नहीं हो पाया, हालांकि कुछ लोग इसे शार्ट सर्किट के कारण होना बता रहे थे तो दूसरी ओर रोनिन नामक एक दुकानदार रोते हुए इसे प्रापर्टी विवाद से जोडक़र बता रहा था। उसका कहना था कि प्रापर्टी को खाली करवाने के लिए आग लगवाई गई है। आग इतनी भयंकर थी कि अंबाला शहर, अंबाला छावनी, एयरफोर्स व पंचकूला से करीब 15 गाडिय़ां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। आग लगने की घटना का पता सुबह करीब 9 बजे उस समय लगा जब लोग दुकानें खोलने के लिए दुकानों पर आने लगे। तबेला चाइनीज के नाम से मशहूर इस फड़ी मार्केट के अलावा सोनम साड़ीज व एक प्रापर्टी की दुकान में भी आग लगी। आग की सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड व पुलिस मौके पर पहुंंच गयी। बड़ी संख्या में दुकानदार, कर्मचारी और राहगीर सडक़ पर एकत्र हो गए। आसपास के दुकानदार अपनी दुकानों के बचाव के लि भागते हुए मौके पर पहुंचे। आग इतनी भयंकर थी कि एक के बाद एक दमकल गाडिय़ां मंगवानी पड़ी। पुलिस ने आगजनी की घटना के चलते कपड़ा मार्केट को चार तरफ  से बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया था। यहां बड़े वाहनों को आने नहीं दिया गया ताकि फायर बिग्रेड के काम में दिक्कत न आये।

सोनम साड़ी और स्टालों पर बरपाया आग ने कहर
आग के कारण एक ओर सोनम साड़ीज के शोरूम का सारा माल जलकर राख हो गया और वहीं फड़ी मार्केट में लगी हुुए करीब 50 स्टालों का माल भी पूरी तरह से जल गया। इन दोनों स्थानों पर ही करोड़ों के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। त्योहारी सीजन होने केकारण जहां साड़ी शोरूम में नया माल ढूंस ढूंस कर भरा पड़ा था वहीं यही हाल फडिय़ों का भी था। फड़ी के दुकानदारों ने बताया कि यहां करीब 50 स्टाल थे। इन सभी दुकानदारों ने राखी के त्यौहार के चलते माल रखा हुआ था, जो इस आग की भेंट चढ़ गया। जिनका नुकसान हुआ उनमें से तो कई फूट फूट कर रो रहे थे। चारों ओर धुएं के बादल बने होने के कारण राहत कार्यों में थोड़ा विलंब हुआ। आग लगने से बिजली की तारें भी स्पार्क करती दिखाई दी।

आग लगी या लगाई गई, जांच का विषय
जानकारी के अनुसार सोनम साड़ीज के मालिक का साथ लगती फड़ी मार्केट वालों से जगह का केस अदालत में चल रहा था। इस आग के पीछे कुछ लोगो ने शरारत होने का भी अंदेशा जताया है। रोनिन आदि दुकान मालिकों के अनुसार उनका किसी के साथ प्रॉपर्टी विवाद चल रहा था और उन पर दुकानें बेचने का दबाव बनाया जा रहा था जिसके चलते उनकी दुकानों में आग लगवाई गई है। फिलहाल अंबाला शहर पुलिस ने सभी प्रभावित पक्षों के बयान दर्र्ज कर लिये हैं। एसएचओ सिटी अजेब सिंह के अनुसार मामले में जांच की जायेगी।


Comments Off on थोक कपड़ा मार्केट में आग से 2 दुकानें, 50 स्टाल जले, करोड़ों का नुकसान
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.