घर बुलाएं माखनचोर !    बच्चों को ऐसे बनाएं राधा-कृष्ण !    करोगे याद तो ... !    घटता दबदबा  नायिकाओं का !    हेलो हाॅलीवुड !    चैनल चर्चा !     हिंदी फीचर फिल्म : फेरी !    सिल्वर स्क्रीन !    अनुष्का की फोटो पर बवाल !    हेयर कलर और कट से गॉर्जियस लुक !    

टीवी पहला प्यार है

Posted On August - 3 - 2019

रूबरू/गुरदीप कोहली

दीप्ति अंगरीश
‘कहने को हमसफर है’ का पहला सीज़न रोहित (राॅनित) के लिए एक भ्रमित करने वाले नोट पर समाप्त हुआ था, जिसने अपनी पत्नी (पूनम) को अनन्या (मोना) से शादी करने के लिए छोड़ दिया था। नये सीज़न में रोहित, प्यार और जिम्मेदारी के बीच संतुलन कायम करने की पूरी कोशिश करता है। गुरदीप कोहली पुंज इस वेब सीरीज में पूनम का किरदार निभाती हैं। इससे पहले वे ‘संजीवनी’ समेत कई पॉपुलर सीरियल में खूब प्रसिद्धि पा चुकी हैं। पेश है गुरदीप से बातचीत के कुछ अंश…
आप पर इस वेब सीरीज़ के सीज़न 2 में क्या-क्या प्रेशर हैं?
प्रेशर किसी का नहीं है। मुझे तो इस शो में बेस्ट देना है। यह प्रेशर मेरा खुद का खुद पर है। आखिर मेरा किरदार इतना हिट हो चुका है। आप इस सीजन में देखिएगा कि कैसे पूनम बदलती है। पूनम यानी मेरी काॅस्ट्यूम व कम्युनिकेशन पहले जैसा है, पर जिंदगी के प्रति नज़रिया बदल गया है।
वेब सीरीज़ के किरदार पूनम से क्या सीखा है?
अमूमन हर भारतीय महिला की एक-सी कहानी होती है। उसकी जिंदगी घर-परिवार में सिमटी होती है। रोज़ाना एक तरह की दिनचर्या जीती हैं। हम अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकलना ही नहीं चाहतीं। लेकिन पूनम का किरदार निभाने के बाद मैंने महसूस किया कि जिंदगी में कभी भी हारे नहीं। मुश्किलें आती हैं। उनका सामना करें। और खुश रहें।
वेब सीरीज़ की कहानी को बोल्ड मानती हैं?
बिल्कुल नहीं। यह वेब सीरीज़ एक रिश्ते की वास्तविकता को चित्रित करता है। इस वेब सीरीज के सीज़न-2 में आप देखेंगे कि एक युवा लड़का पूनम से प्यार कर बैठता है। इसमें कुछ गलत नहीं है। हम क्यों किसी रिश्ते में उम्र की सीमा का मापदंड रखें।
आप टीवी आर्टिस्ट हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म का अनुभव कैसा रहा?
मेरा डिजिटल प्लेटफॉर्म का अनुभव शानदार रहा है। मैंने टीवी पर बहुत काम किया है। अब मैं कुछ नया और कुछ रियल करना चाहती थी।
अब आगे टीवी या वेब स्पेस ?
टीवी से मुझे पहला प्यार है। लेकिन आज के ज़माने की पहली पसंद है वेब स्पेस। एक एक्टर होने के नाते मैं चाहती हूं कि मेरी सेल्फ लाइफ लंबी हो। मेरे काम को कभी भी और कोई भी देख पाए।
अर्बन रिलेशनशिप को किस नज़रिए से देखती हैं?
यह शो समाज को बता रहा है कि दो लोगों के प्यार की मजबूत डोर में तीसरे की दस्तक भी हो सकती है। पूनम को जब पता चलता है कि उसके पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर है तो वह टूटती व बिखरती नहीं है। अपनी बेटियों के लिए जीती है। पूनम अनन्या (पति का जिससे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर है) से नफरत नहीं करती। उसके पास समझ है। शो रिश्तों को संभालने का नया नज़रिया दिखाता है।
एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में क्या कहेंगी?
हो जाता है। यह हमारे समाज का हिस्सा है। किसी पर कमेंट करना या जज करना काफी मुश्किल है। जब आप खुद इस परिस्थिति में होंगे तो ही बता पाएंगे कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर बुरा है या नहीं। ऐसा कभी भी और किसी के साथ हो जाता है।
फिटनेस के लिए क्या करती हैं?
अच्छे फिगर और सेहत के लिए मानसिक सुकून और बैलेंस डाइट बहुत ज़रूरी है। मैं खाने में प्रोटीन और फाइबर को ज्यादा शामिल करती हूं। ढेर सारा पानी पीती हूं, इससे स्किन फ्रेश और खिली हुई रहती हैं।
अगर तनाव-मुक्त रहेंगे, हेल्दी डाइट लेंगे तो फिट रहेंगे। इसके अलावा हर दिन योग और एक्सरसाइज़ भी रूटीन में शामिल करती हूं।


Comments Off on टीवी पहला प्यार है
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.