दो गुरुओं के चरणों से पावन अमर यादगार !    व्रत-पर्व !    ऊंचा आशियाना... आएंगी ढेर सारी खुशियां !    आत्मज्ञान की डगर !    झूठ से कर लें तौबा !    इस समोसे में आलू नहीं !    पुस्तकों से करें प्रेम !    बिना पानी के स्प्रे से नहाएंगे अंतरिक्ष यात्री !    मास्टर जी की मुस्कान !    अविस्मरणीय सबक !    

जेएंडके में प्रतिबंधों के खिलाफ सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई आज

Posted On August - 13 - 2019

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने के बाद राज्य में प्रतिबंध लगाने और अन्य कड़े उपाय करने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीमकोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। जरुण अरुण मिश्रा, जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस अजय रस्तोगी की खंडपीठ कांग्रेस कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला की याचिका पर सुनवाई करेगी।
इसके अलावा, कश्मीर टाइम्स की कार्यकारी संपादक अनुराधा भसीन की याचिका भी शीघ्र सुनवाई के लिये सूचीबद्ध होने की संभावना है। अनुराधा चाहती हैं कि राज्य में पत्रकारों के काम पर लगे प्रतिबंध हटाये जाएं। पूनावाला ने याचिका में कहा है कि वह चाहते हैं कि घाटी से कर्फ्यू, फोन लाइन, इंटरनेट और समाचार चैनल अवरुद्ध करने सहित दूसरे कथित कठोर उपाय वापस लिये जायें। इसके अलावा नेताओं को रिहा करने का निर्देश देने का भी अनुरोध अदालत से किया है, जो इस समय हिरासत में हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की वस्तुस्थिति का पता लगाने के लिये एक न्यायिक आयोग गठित करने का भी अनुरोध किया है।


Comments Off on जेएंडके में प्रतिबंधों के खिलाफ सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई आज
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.