फरीदाबाद में टला बाढ़ का खतरा 3 फुट घटा यमुना का जलस्तर !    मासूम को ट्रेन में बैठाकर महिला फरार !    विभाग की फर्जी आईडी बनाकर ठगे 2 लाख !    राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने दिए जांच के आदेश !    जन्मस्थल पर पूजा करने का मांगा अधिकार !    टोल से बचने को गांव से गुजरते हैं ओवरलोडेड वाहन !    नये कानून  के खिलाफ एक और याचिका !    हैफेड ने आढ़ती पर किया 36 लाख के गबन का केस !    अफगानिस्तान से कश्मीर में आतंकी भेजने का षड्यंत्र !    टेल तक पहुंचे पानी वरना पेड़ों पर चढ़ करेंगे प्रदर्शन !    

जम्मू में प्रतिबंध हटे, कश्मीर में जारी

Posted On August - 15 - 2019

सुरेश एस डुग्गर/ हप्र
जम्मू, 14 अगस्त

श्रीनगर में बुधवार को एक व्यक्ति  का पहचानपत्र देखता सुरक्षाकर्मी। – प्रेट्र

कश्मीर में पिछले 10 दिनों से लगाई गई कर्फ्यू, पाबंदियों के बारे में पुलिस का कहना है कि फिलहाल हालात ऐसे नहीं हैं कि इन्हें हटाया जा सके, इसलिए ये कुछ दिन जारी रहेंगी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था और सुरक्षा) मुनीर खान ने बुधवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू में पाबंदियों को पूरी तरह से उठा लिया गया है। एहतियात के तौर पर कश्मीर के कुछ ही हिस्सों में अभी पाबंदियां जारी रहेंगी।
कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि छिटपुट घटनाओं में कुछ लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की प्राथमिकता है कि कोई हताहत न हो। खान ने कहा कि कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी पूरी है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं।
पंचायतों को तिरंगा फहराने का निर्देश : जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि प्रत्येक पंचायत में तिरंगा फहराना अनिवार्य है और इसे सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए। राजभवन में मंगलवार शाम हुई बैठक में मलिक ने कानून व्यवस्था की स्थिति, सुरक्षा इंतजाम और राज्य में लोगों को उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं की स्थिति की समीक्षा की। इसी बैठक में मलिक ने सभी उपायुक्तों से सरपंचों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी पंचायतों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का निर्देश देने के लिए कहा।

शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में ध्वजारोहण करेंगे मलिक
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में बृहस्पतिवार को ध्वजारोहण करेंगे। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि जम्मू में स्वतंत्रता दिवस समारोह राज्यपाल के सलाहकार के नेतृत्व में मनाया जाएगा। मंडल, जिला और उप जिला स्तर पर भी समारोह आयोजित किए जाएंगे।

दिल्ली से फैसल को भेजा कश्मीर, हिरासत में
श्रीनगर (एजेंसी) : पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे से वापस कश्मीर भेज दिया गया और यहां पहुंचने पर उन्हें जन सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि फैसल इस्तांबुल जाने वाले थे। उन्हें बुधवार को सुबह हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। जम्मू-कश्मीर के पूर्व नौकरशाह फैसल ने अपने पद से इस्तीफा दे कर एक नयी राजनीतिक पार्टी गठित की है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद फैसल ने कहा था कि कश्मीर में अप्रत्याशित बंद चल रहा है और उसकी 80 लाख की आबादी कैद कर ली गई है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। वह जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी के अध्यक्ष हैं।

दिल्ली में कड़ी सुरक्षा, चेहरा पहचानने वाले कैमरे लगाये
नयी दिल्ली (एजेंसी) : देश बृहस्पतिवार को आजादी की वर्षगांठ मनाने जा रहा है। इस जश्न को हर्षोल्लास एवं शांति से संपन्न करने के लिए दिल्ली सहित सभी राज्यों की राजधानियों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं। दिल्ली पुलिस लाल किले की सुरक्षा के लिए चेहरा पहचानने वाले सॉफ्टवेयर से लैस कैमरों का पहली बार इस्तेमाल कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। राष्ट्रीय राजधानी में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सेना, अर्द्धसैनिक बलों और दिल्ली पुलिस के 20 हजार जवानों को तैनात किया गया है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।


Comments Off on जम्मू में प्रतिबंध हटे, कश्मीर में जारी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.