सनी देओल, करिश्मा ने रेलवे कोर्ट के फैसले को दी चुनौती !    मेट्रो की तारीफ पर अमिताभ के खिलाफ प्रदर्शन !    तेजस में रक्षा मंत्री की पहली उड़ान, 2 मिनट खुद उड़ाया !    अयोध्या पर चुप रहें बयान बहादुर !    पीएम के प्रति ‘अपमानजनक' शब्द राजद्रोह नहीं !    अस्त्र मिसाइल के 5 सफल परीक्षण !    एनडीआरएफ में अब महिलाएं भी !    जेल में न कुर्सी मिली, न तकिया ; कम हुआ वजन !    दिल्ली में नहीं चलीं टैक्सी, ऑटो रिक्शा !    सीएम पद के लिए चेहरा पेश नहीं करेगी कांग्रेस: कैप्टन यादव !    

चैनल चर्चा

Posted On August - 24 - 2019

प्रदीप सरदाना

‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’
टेलीविज़न की दुनिया में ‘ये हैं मोहब्बतें’ जैसे सीरियल से अपनी खूबसूरत पहचान बना चुकी दिव्यांका त्रिपाठी जल्द ही अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही है। वह भी एक साथ दो लोकप्रिय डिजिटल प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी और ज़ी 5 पर। जिस तरह कभी दूरदर्शन और स्टार प्लस जैसे दो चैनल साझेदारी में एक सीरियल का प्रसारण करते रहे हैं, कुछ वैसे ही दिव्यांका का नया सीरियल ‘कोल्ड लस्सी चिकन मसाला’ 3 सितम्बर से इन दोनों डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक साथ देखा जा सकेगा। इसके लिए ऑल्ट बालाजी और ज़ी 5 ने हाथ मिलाया है। ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ में दिव्यांका के साथ राजीव खंडेलवाल भी प्रमुख भूमिका में हैं। इस सीरियल में कॉमेडी के साथ प्रेम, रहस्य और रोमांच के रंग भी होंगे। असल में यह शो दो उभरते शेफ नित्या और विक्रम की कहानी है। दोनों में प्यार हो जाता है लेकिन बाद में कुछ ऐसा घटित होता है कि दोनों अलग हो जाते हैं और एक दूसरे से नफरत करने लगते हैं। कभी ‘तारा’ जैसे सीरियल से टीवी की पहली सुपर स्टार बनी नवनीत निशान के साथ बरखा सेनगुप्ता, प्रियांशु चटर्जी और मानिनी मिश्रा इस सीरियल के अन्य प्रमुख कलाकार हैं।

मानसी का बंद दरवाजा
दर्शकों को अपनी ओर खींचने के लिए फिल्म-सीरियल निर्माता और लेखक आए दिन बहुत कुछ नया सोचते रहते हैं। अब एम एक्स प्लेयर पर एक ऐसी कहानी दिखाई जा रही है जो एक जोड़े के बेड रूम के किस्सों को दिखाती है। जिस तरह बहुत सी फिल्मों में दरवाजे पर लगे ‘की होल’ से बंद कमरे में तांक झांक दिखाई जाती है, वैसे ही अब सीरियल ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ में दिखाया जा रहा है। यह सीरियल मूलतः एक गुजराती कहानी है। जिसमें एक गुजराती दंपति के बेड रूम प्रसंगों को उन्हीं के बेड रूम के ‘की होल’ (चाबी के सुराख) से देखना इस कहानी को नए रंग देता है । सीरियल में मानसी पारिख, गोहिल और मल्हार ठाकर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। बता दें कि इस सीरियल की नायिका मानसी पारिख खुद इसकी निर्माता भी है।

‘बिग बॉस’ 29 सितंबर से
कलर्स चैनल अपने चर्चित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 13 वें सीज़न की तैयारियों में जुटा हुआ है। पता लगा है कि चैनल इसे 29 सितंबर से शुरू करने की योजना बना रहा है। शो के होस्ट इस बार भी सलमान खान ही रहेंगे। सलमान तब तक अपनी फिल्म ‘दबंग-3’ को पूरा कर लेंगे। फिल्म के अंतिम शेडयूल की शूटिंग जयपुर में है। जयपुर जाने से पहले सलमान ने ‘बिग बॉस-13’ के 4 प्रोमो भी शूट कर लिए हैं। पिछली बार तो ‘बिग बॉस’ की टीआरपी भी काफी नीचे चली गई थी। कलर्स चैनल अन्य प्रमुख मनोरंजन चैनल्स से पीछे चलते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गया है। इसलिए ‘बिग बॉस’ को लोकप्रिय करना चैनल्स के लिए बड़ी चुनौती है। इस बार ‘बिग बॉस’ में जिन प्रतियोगियों को लेने की चर्चा है, उसमें मेघना मलिक, अंकिता लोखंडे, चंकी पांडे, देवोलीना, वरीना हुसैन, महाअक्षय चक्रवर्ती के साथ चिराग पासवान, बिजेन्द्र सिंह और ऋतु बेरी के नाम भी हैं।

बहुत मुश्किल है कॉमेडी
अक्सर यह माना जाता है कि कॉमेडी सीरियल या कॉमेडी फिल्में बनाना बेहद आसान होता है। लेकिन ऐसा नहीं है। इन दिनों भाभी जी घर पर हैं, जीजा जी छत पर हैं और हप्पू की उलटन पुलटन जैसे तीन कॉमेडी सीरियल बना रहे संजय कोहली का कहना है कि जितनी ऊर्जा और शक्ति कॉमेडी सीरियल के एक एपिसोड में लगती है, उतने में अन्य कहानियों के पांच सीरियल बन सकते हैं। बता दें कि संजय और उनकी पत्नी बिनाइफ़र कोहली का प्रॉडक्शन हाउस एडिट टू पिछले कई बरसों से सीरियल निर्माण में जुटा है। हालांकि उनका सब टीवी पर प्रसारित ‘जीजाजी छत पर हैं’ बोर कर रहा है। लेकिन एंड टीवी पर ‘भाभी जी घर पर हैं’ लंबे समय से अच्छा खासा लोकप्रिय हो रहा है।

‘बालवीर रिटर्न्स’ में पवित्रा
फिल्मों के सीक्वल को जिस तरह घायल रिटर्न्स, सिंघम रिटर्न्स और गोलमाल रिटर्न्स में प्रस्तुत किया जाता है, कुछ वैसे ही अब सीरियल के साथ भी हो रहा है। सब टीवी अपने पुराने सीरियल ‘बालवीर’ के सीक्वल को जल्द शुरू करने जा रहा है, जिसका नाम होगा-‘बालवीर रिटर्न्स।’ इस सीरियल में एक फिल्मी रंग यह भी होगा कि सीरियल में एक शैतानी शक्ति के रूप में आने वाले पात्र तिमनासा के दांत पर हीरे लगे होंगे। तिमनासा की यह भूमिका अभिनेत्री पवित्रा पूनिया कर रही है। पवित्रा इससे पहले लव यू जिंदगी, होंगे जुदा ना हम, ये हैं मोहब्बतें और प्रीतो जैसे सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। पवित्रा कहती हैं-मैं पहली बार फंतासी कर रही हूं, तिमनासा की भूमिका मेरे लिए किसी चुनौती से कम नहीं। उम्मीद है दर्शकों को मेरी यह भूमिका पसंद आएगी।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.