सनी देओल, करिश्मा ने रेलवे कोर्ट के फैसले को दी चुनौती !    मेट्रो की तारीफ पर अमिताभ के खिलाफ प्रदर्शन !    तेजस में रक्षा मंत्री की पहली उड़ान, 2 मिनट खुद उड़ाया !    अयोध्या पर चुप रहें बयान बहादुर !    पीएम के प्रति ‘अपमानजनक' शब्द राजद्रोह नहीं !    अस्त्र मिसाइल के 5 सफल परीक्षण !    एनडीआरएफ में अब महिलाएं भी !    जेल में न कुर्सी मिली, न तकिया ; कम हुआ वजन !    दिल्ली में नहीं चलीं टैक्सी, ऑटो रिक्शा !    सीएम पद के लिए चेहरा पेश नहीं करेगी कांग्रेस: कैप्टन यादव !    

चैनल चर्चा

Posted On August - 17 - 2019

प्रदीप सरदाना

फिर आएंगे ‘जमाई राजा’
करीब दो साल पहले ज़ी टीवी से बिदा हुए प्रसिद्द सीरियल ‘जमाई राजा’ की अब फिर वापसी होने जा रही है। लेकिन इस बार यह ज़ी टीवी पर न आकार ‘जमाई राजा-2.0’ के नाम से ज़ी फाइव पर वेब सीरीज के रूप में आएगा। हालांकि इसमें वही पुराने किरदार रोशनी, सिददार्थ और डीडी पटेल होंगे और इन भूमिकाओं को भी पहले की तरह निया शर्मा, रवि दुबे और अंचित कौर ही निभा रहे हैं। सीरियल की शूटिंग हाल ही में पुडुचेरी में शुरू हुई है।

दया बेन का इंतज़ार

तारक मेहता का उल्टा चश्मा को चलते हुए 11 बरस पूरे हो गए हैं। लेकिन अभी भी यह सीरियल अपनी लोकप्रियता बरकरार रखे हुए। पिछले सप्ताह भी ‘तारक मेहता’ टीआरपी में शिखर के 4 सीरियल में रहा। हालांकि, इस सीरियल में पिछले लंबे समय से एक प्रमुख पात्र दयाबेन नदारद हैं और दर्शकों को उनकी कमी बेहद खल रही है। यूं तो ‘तारक मेहता’ में सभी जोड़ियों को अहमियत दी जाती है। लेकिन जेठा लाल और दया सीरियल की सबसे अहम जोड़ी है और इस जोड़ी को सीरियल का नायक-नायिका कहना गलत नहीं होगा। दया का किरदार कर रही लाजवाब अभिनेत्री दिशा वकानी जब मां बनने वाली थीं तब वह अवकाश पर गयी थीं। लेकिन इस बात को अब दो साल होने को आए लेकिन अभी तक दिशा ने सीरियल में अपनी वापसी नहीं की है। कभी पता चलता है कि दिशा अपनी फीस काफी बढ़वाना चाहती हैं तो कभी कहा जाता है कि दिशा के पति नहीं चाहते कि वह सीरियल में काम करे। इस दौरान दया की जगह अमि त्रिवेदी सहित कुछ अन्य अभिनेत्रियों को लेने की खबरें आयीं। लेकिन अभी तक वह बदलाव भी नहीं हो सका। इधर, अभी जेठा लाल की शानदार भूमिका करते आ रहे बेहतरीन अभिनेता दिलीप जोशी ने कहा है कि हो सकता है दिशा जल्द वापसी करें। लेकिन अब यह इंतज़ार जिस तरह लंबा हो गया है उसे देखते हुए सीरियल निर्माता असित कुमार मोदी को जल्द ही कोई निर्णय लेना चाहिए।

‘ये रिश्ता…’ नंबर वन
चैनल स्टार प्लस पर पिछले 10 बरसों से भी अधिक से चल रहा सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ देश का नंबर वन सीरियल बन गया है। बार्क की हाल ही में जारी इस बरस के 31वें सप्ताह की टीआरपी रिपोर्ट में यह बात कही है। निर्माता राजन शाही के इस सीरियल के नंबर वन होने और टॉप 10 में स्टार प्लस के दो और सीरियल ‘ये रिश्ता है प्यार का’ और ‘कसौटी’ आने से स्टार प्लस भी फिर से नंबर वन बन गया है। जबकि एकता कपूर के ‘कुंडली भाग्य’ और ‘कुमकुम भाग्य’ दूसरे और तीसरे नंबर पर हो गए हैं। इस बार टीआरपी में कलर्स चैनल बुरी तरह पिछड़ गया है। जहां कलर्स का ‘डांस दीवाने’ सिर्फ एक शो ही टॉप 10 में पहुंच सका है। इससे कलर्स चैनल अपने अन्य प्रतियोगी चैनल, स्टार प्लस, ज़ी टीवी, सब और और सोनी से पिछड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गया है।

‘तारा फ्रॉम सातारा’ 19 से
सोनी चैनल 19 अगस्त से जहां अपने सर्वाधिक लोकप्रिय शो ‘केबीसी’ को शुरू करने जा रहा है, वहां 19 अगस्त से चैनल पर एक और सीरियल ‘तारा फ्रॉम सातारा’ भी शुरू होने जा रहा है, जिसका प्रसारण सोमवार से शुक्रवार रात साढ़े 10 बजे होगा। यह सीरियल महाराष्ट्र के एक छोटे शहर सातारा के एक साधारण परिवार की लड़की तारा की कहानी है, जो दो बहनों तारा और राधिका के आसपास घूमती है। तारा की भूमिका में रोशनी वालिया है। जबकि अगस्तया चंद्रा, उर्वशी और आशीष गोखले सीरियल के अन्य प्रमुख कलाकार हैं।

मुश्किल में श्वेता तिवारी
पिछले कुछ बरसों में जिन टीवी अभिनेत्रियों ने अपनी दिलकश पहचान बनाई है उनमें श्वेता तिवारी का नाम भी काफी ऊपर है। स्टार प्लस पर जब पहली बार सन‍् 2001 में ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल का प्रसारण शुरू हुआ तो इसकी नायिका प्रेरणा के रूप में श्वेता ने सभी का मन मोह लिया था। लेकिन लाखों-करोड़ों लोगों का मन मोहने वाली श्वेता अपनी व्यक्तिगत जिंदगी में जिस तरह बार-बार मुश्किल दौर से गुजर रही है, वह सब देख दुख होता है। श्वेता की शादी ‘कसौटी’ के प्रसारण से तीन साल पहले राजा चौधरी से तब हो गयी थी जब वह 18 साल की थीं। जल्द ही श्वेता के यहां बेटी पलक का जन्म भी हुआ। लेकिन शादी के करीब 5 साल बाद श्वेता और राजा के बीच तनाव और मन-मुटाव की खबरें आने लगीं और बाद में श्वेता ने राजा के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप लगाए, जिसका अंत दोनों के तलाक पर हुआ। इसके बाद श्वेता ने 2013 में अभिनव कोहली से दूसरी शादी कर ली और 2016 में श्वेता ने पुत्र रेयांश को जन्म दिया। लेकिन अब एक बार फिर श्वेता की जिंदगी में फिर से कुछ वैसा ही घटित हो रहा है जैसे राजा चौधरी के समय हो रहा था। श्वेता और उसकी बेटी पलक ने अभिनव कोहली पर घरेलू हिंसा सहित कुछ और आरोप भी लगाए। इससे श्वेता की जिंदगी में फिर से तूफान आ गया है।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.