घर बुलाएं माखनचोर !    बच्चों को ऐसे बनाएं राधा-कृष्ण !    करोगे याद तो ... !    घटता दबदबा  नायिकाओं का !    हेलो हाॅलीवुड !    चैनल चर्चा !     हिंदी फीचर फिल्म : फेरी !    सिल्वर स्क्रीन !    अनुष्का की फोटो पर बवाल !    हेयर कलर और कट से गॉर्जियस लुक !    

खबर है

Posted On August - 3 - 2019

प्रदीप सरदाना

फिर आ रहा है ‘इंडियन आइडल’
सोनी चैनल का लोकप्रिय शो ‘इंडियन आइडल’ फिर लोगों का मनोरंजन करने आ रहा है। कई नयी गायन प्रतिभाओं को सामने ला चुके इस म्यूजि़कल रियलिटी शो का यह ग्यारहवां सीज़न होगा। शो के लिए अगस्त महीने में ऑडिशन की योजना फ़ाइनल हो चुकी है, जिसके तहत 4 अगस्त को गुवाहाटी, 6 को देहरादून, 8 को चंडीगढ़, 10 को कोलकाता, 12 को लखनऊ, 14 को इंदौर, 17 को दिल्ली, 22 को नागपुर और 25 अगस्त को मुंबई में ऑडिशन होंगे। हालांकि, इस बार जज कौन होंगे यह फ़ाइनल नहीं है। पिछले साल शुरू में अनु मलिक, नेहा कक्कड़ और विशाल डडलानी इसके जज थे। लेकिन बाद में ‘मीटू’ के आरोपों में अनु मलिक का नाम आने से चैनल ने उन्हें हटा दिया था। जबकि अनु मालिक ही ‘इंडियन आइडल’ का एक ऐसा चेहरा रहे हैं, जो पहले सीजन से दसवें सीजन तक लगातार सभी में इसके जज रहे। इस बार नेहा कक्कड़ फिर से जज होंगी इस बात की संभावना तो है ही, साथ ही अनु इसमें वापसी करेंगे ऐसे संकेत भी मिल रहे हैं।

‘नच बलिए’ में विंदु का धमाल
हाल ही में स्टार प्लस पर ‘नच बलिए’ ने शुरू होते ही दर्शकों का जिस तरह दिल जीता है, उससे चैनल के साथ ‘नच बलिए’ के सभी प्रतियोगी तो उत्साहित हैं ही साथ ही सलमान खान भी इससे बहुत खुश हैं। सलमान खान इसलिए क्योंकि इस बार इस शो का निर्माण वह कर रहे हैं। उधर, सीरियल की विभिन्न जोड़ियों में विंदु दारा सिंह और उनकी पत्नी डीना सभी को बहुत आकर्षित कर रहे हैं। विंदु अब 55 साल के हो चुके हैं लेकिन इस उम्र में भी उनका मुश्किल से मुश्किल डांस करना किसी धमाल से कम नहीं। विंदु कहते हैं कि अब डांस इतना मुश्किल हो गया है कि आए दिन कोई न कोई प्रतिभागी सेट पर चोटिल होता रहता है। लेकिन जब सलमान खान का प्रस्ताव इसके लिए आया तो उन्हें मना करने का सवाल ही नहीं था,उनसे मेरे बहुत पुराने संबंध हैं। उनका प्रस्ताव आते ही मैंने हां कह दिया, लेकिन नच बलिए के सेट पर आकर लगा कि डांस इतना मुश्किल है कि यहां किसी को भी कम नहीं आंकना चाहिए। हम शो को एंजॉय कर रहे हैं। मेरी पत्नी डीना भी बहुत स्ट्रांग है और मैं तो विश्व प्रसिद्ध पहलवान दारा सिंह जी का बेटा हूं तो भला डरने का क्या काम।

‘विघ्नहर्ता गणेश’ के 500 एपिसोड
धार्मिक सीरियल अभी भी दर्शकों को अच्छा-खासा पसंद आ रहे हैं। इसकी मिसाल सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ से भी मिलती है। सोनी चैनल पर प्रसारित हो रहे इस सीरियल ने हाल ही में अपने प्रसारण के 500 एपिसोड पूरे कर लिए। यह भी दिलचस्प था कि अपनी इस सफलता के लिए शिव की भूमिका कर रहे अभिनेता मलखान सिंह और पार्वती की भूमिका कर रही आकांक्षा पुरी ने भगवान शिव, मां पार्वती और विघ्नहर्ता गणेश की पूजा की। मलखान और आकांक्षा तो इस मौके पर इतने उत्साहित थे कि दोनों का मानना था कि उनके इस सीरियल के 2000 एपिसोड भी होंगे। उधर सीरियल के निर्माता अभिमन्यु सिंह ने कहा, ‘मैं इस सफलता से अभिभूत हूं और इसका श्रेय अपनी पूरी टीम को देता हूं। यह देश का पहला ऐसा सीरियल है, जिसमें हॉलीवुड की आधुनिक मोशन कैप्चर तकनीक और एनिमेट्रोनिक्स का प्रयोग किया गया है।’

श्रीकृष्ण के नज़रिये से महाभारत
टीवी पर अभी तक महाकाव्य महाभारत को लेकर चार बड़े सीरियल आ चुके हैं, जिनमें अस्सी के दशक के अंत में बीआर चोपड़ा का दूरदर्शन पर प्रसारित ‘महाभारत’ सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ। लेकिन सन‍् 2013 में स्टार प्लस पर सिद्धार्थ कुमार तिवारी के ‘महाभारत’ को भी अच्छी सफलता मिली। असल में ‘महाभारत’ को अभी तक पांडव और कौरवों के नज़रिये से ही ज्यादा दिखाया जाता रहा है। परंतु अब महाभारत कथा भगवान श्रीकृष्ण के नज़रिये से देखने को मिलेगी। महाभारत का यह नया अंदाज़ ‘एंड टीवी’ के सीरियल ‘परमावतार श्रीकृष्ण’ में देखने को मिलेगा। यूं ‘परमावतार श्रीकृष्ण’ का प्रसारण लगभग दो बरस से हो रहा है। लेकिन अभी तक इसमें बाल-गोपाल की लीलाएं ही ज्यादा चल रही थीं। अब सीरियल में लीप देकर युवा श्रीकृष्ण की विभिन्न कथाओं को दिखाया जाएगा, जिसमें सबसे बड़ी बात यही होगी कि महाभारत के युद्ध को लेकर श्रीकृष्ण का नज़रिया क्या था। श्रीकृष्ण के विभिन्न प्रसंगों में गीता ज्ञान, लाक्षागृह, द्रोपदी स्वयंवर, द्रोपदी के पांच पति, इंद्रप्रस्थ निर्माण और नर और नारायण कथा आदि को भी विस्तार से दिखाया जाएगा। इसमें श्रीकृष्ण की भूमिका सुदीप साहिर करेंगे।

पुराने कलकत्ता के दिनों की प्रेम कहानी
एकता कपूर अपने ऑल्ट बालाजी बैनर से जल्द ही एक ऐसी वेब सीरीज़ लाने वाली हैं, जो कलकत्ता के उन पुराने दिनों में ले जाएंगी जब यह महानगर ‘सिटी ऑफ जॉय’ के नाम से मशहूर था। एकता की इस वेब सीरीज़ का नाम है ‘इट हेपंड इन कलकत्ता’, जिसमें अभिनय के क्षेत्र का एक नया चेहरा नगमा रिज़वान मुख्य भूमिका में हैं और उनके साथ अभिनेता करण कुंदरा हैं। जबकि इसका निर्देशन केन घोष कर रहे हैं। यह एक पीरियड ड्रामा है। सन‍् 60 और 70 के दशक की पृष्ठभूमि में एक ऐसी लड़की कुसुम की कहानी दिखाई है जो शहर की एक मशहूर डॉक्टर बनने का सपना देखती है। अपने सपने को सच करने के लिए वह कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में पढ़ रही है, तभी वहां उसे एक युवक से प्रेम हो जाता है। बताया जा रहा है कि यह दिल को छू लेने वाली प्रेम कहानी है।


Comments Off on खबर है
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.