उन्नाव पीड़िता के लिए निकाला कैंडल मार्च !    श्रमिकों के शवों का पुलिस ने करवाया पोस्टमार्टम !    पेंशनर्स की मांगों की होगी पैरवी : भाटिया !    धोखाधड़ी से उड़ाया 20 लाख से भरा बैग !    सुभाष कुहाड़ बने जाट सभा के प्रधान !    ट्रक चालक को बंधक बनाकर लूटा !    10 माह बाद भी पुलिस हाथ खाली !    ट्रक-कार में भीषण टक्कर, एक मरा !    हसला ने डिप्टी सीएम के सामने रखी समस्याएं !    ‘वास्तविक जीडीपी वृद्धि दर 5% से कम रहेगी’ !    

खड्ड किनारे दलदल में फंसे 2 बैलों को बचाया

Posted On August - 13 - 2019

मंडी के चंडयाल गांव में सुकेती खड्ड किनारे दलदल में फंसे बैलों काे निकालते ग्रामीण और फायरकर्मी।
-िनस

मंडी, 12 अगस्त (निस)
मंडी जिला प्रशासन के बचाव दल ने चंडयाल गांव में सुकेती खड्ड के किनारे दलदल में फंसे दो लावारिस बैलों की जान बचा कर मानवता की उम्दा मिसाल पेश की है। बचाव दल ने स्थानीय युवाओं की मदद से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बेजुबानों को सुरक्षित बचा लिया। चक्कर के पास स्थित चंडयाल गांव के निवासी राजकुमार ने सुबह जब दो बैलों को सुकेती खड्ड के किनारे दलदल में बेहाल अवस्था में फंसा पाया तो तुरंत मदद के लिए फायर स्टेशन के हेल्पलाइन नंबर 101 पर फोन लगाया। राजकुमार ने बताया कि सुबह सैर करते समय उसने सुकेती में दो जानवर देखे तो पहले सोचा कि ये खड्ड में पानी पीने उतरे होंगे लेकिन तभी उधर से गुजरती दो लड़कियों ने आकर बताया कि चक्कर पुल के नीचे दो बैल बारिश के कारण दलदल में फंस गए हैं। यह जानकर वह तुरंत उस ओर भागा। फायर स्टेशन से बचाव दल भी बिना समय गंवाये मौके पर पहुंच गया। बचाव दल ने गांव के 6-8 युवाओं के साथ मिलकर रस्से डाल दोनों बैलों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।
उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने संवेदनशीलता और साहस का परिचय देने वाले जांबाज बचाव दल की तरीफ की। उन्होंने बेजुबान जानवरों का दर्द समझने और तुरंत मामला प्रशासन के ध्यान में लाने के लिए राजकुमार की भी सराहना की।


Comments Off on खड्ड किनारे दलदल में फंसे 2 बैलों को बचाया
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.