दो गुरुओं के चरणों से पावन अमर यादगार !    व्रत-पर्व !    ऊंचा आशियाना... आएंगी ढेर सारी खुशियां !    आत्मज्ञान की डगर !    झूठ से कर लें तौबा !    इस समोसे में आलू नहीं !    पुस्तकों से करें प्रेम !    बिना पानी के स्प्रे से नहाएंगे अंतरिक्ष यात्री !    मास्टर जी की मुस्कान !    अविस्मरणीय सबक !    

केरल में मृतक संख्या 76 हुई

Posted On August - 13 - 2019

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (एजेंसी)

महाराष्ट्र के कोहलापुर जिले के एक गांव में भरा बाढ़ का पानी। -प्रेट्र

केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में सोमवार को भी बचाव अभियान जारी रहे। कई इलाकों में बारिश थम गयी है और जलमग्न इलाकों से पानी घटना शुरू हो गया है। आधिकारिक आंकड़े के अनुसार बारिश के प्रकोप के चलते केरल में सोमवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 76 हो गयी जबकि कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में अब तक 97 लोगों की मौत हुई है। गुजरात के कच्छ जिले में बाढ़ में सड़क बह जाने के कारण वहां फंसे करीब 125 लोगों को वायुसेना ने निकाला जबकि कर्नाटक और महाराष्ट्र में भारी बारिश एवं भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुईं सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है।
बाढ़ प्रभावित राज्यों में एहतियात बरता जा रहा है क्योंकि अधिकतर नदियां उफान पर हैं और जलाशयों से पानी छोड़ा जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केरल में अपने वायनाड संसदीय क्षेत्र में बुरी तरह प्रभावित पुथुमाला समेत बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और आपदा से प्रभावित लोगों के पुनर्वास में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

आसमानी बिजली ने ली 4 की जान
कैनिंग (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक नाबालिग लड़की समेत 4 लोगों की मौत हो गयी। गोसाबा पुलिस थाना इलाके के शांतिगाछी में 52 वर्षीय एक व्यक्ति, उसका 27 वर्षीय बेटा आकाशीय बिजली की चपेट में आ गये। गोसाबा क्षेत्र के पारसमणि इलाके में खेत में काम कर रहा 27 साल का एक युवक और सागर पुलिस थाना अंतर्गत धबलत में 12 साल की लड़की की बिजली गिरने से मारी गयी। लड़की दोस्तों के साथ खेलकर घर लौट रही थी।


Comments Off on केरल में मृतक संख्या 76 हुई
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.