बच्चों की जगह रोबोट भी जा सकेगा स्कूल !    क्रिसमस की टेस्टी डिशेज़ !    खुद से पहले दूसरों की सोचें !    आ गई समझ !    अवसाद के दौर को समझिये !    बच्चों को ये खेल भी सिखाएं !    नानाजी का इनाम !    निर्माण के दौरान नहीं उड़ा सकते धूल !    घर में सुख-समृद्धि की हरियाली !    सीता को मुंहदिखाई में मिला था कनक मंडप !    

आज से मार्गी होंगे बृहस्पति, सभी रािशयों पर असर

Posted On August - 11 - 2019

मदन गुप्ता सपाटू
ज्योतिष के अनुसार हमारे सौरमंडल में जब भी कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन करता है, वह वक्री या मार्गी होता है, उदय अथवा अस्त होता है या उसकी गति बदलती है, तो धरती के अलावा मानव जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ते हैं। ज्योतिष में बृहस्पति ग्रह का महत्व व्यापक है। इन्हें समस्त देवताओं का गुरु माना जाता है। इसलिए गुरु यानी बृहस्पति का परिवर्तन ज्योतिष के नजरिये से व्यापक प्रभाव डालने वाली घटना मानी जाती है।
आज यानी 11 अगस्त से बृहस्पति ग्रह वृश्चिक राशि में मार्गी हो रहे हैं। कोई ग्रह जब मार्गी होता है तो आगे की तरफ चलते हुए प्रतीत होता है, जबकि वक्री होने पर ग्रह के उलटा चलने का आभास होता है। बृहस्पति के मार्गी होने से इससे स्वर्णधातु की मूल्य में उतार-चढ़ाव के साथ ही सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा…
मेष : अटके धन की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों के आयोजन और खर्च बढ़ने की संभावनाएं हैं। व्यापारिक क्षेत्र में अड़चनें आएंगी। धन निवेश किया जा सकता है। निर्माण कार्य करने में आर्थिक लाभ के योग हैं। मित्रों से विवाद की स्थिति बन सकती है।
वृष : व्यापार में स्थितियां थोड़ी कठिन बनेंगी। निर्माण कार्य करने वालों को आर्थिक हानि की संभावना है। साझेदारी की योजनाओं पर कार्य किया जा सकता है। व्यापारिक विस्तार और नया व्यापार शुरू करने के लिए समय अनुकूल रहेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पुराने विवाद समाप्त होंगे। भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा।
मिथुन : रोगों के प्रति सावधान रहें। कर्ज लेन-देन के कार्य सहजता से होंगे। कारोबारी और नौकरीपेशा व्यक्ति की दिक्कतें समाप्त होंगी। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। नौकरी और व्यापार में प्रतिष्ठा बढ़ेगी व धन लाभ हो सकता है। विवाद सुलझाने का मौका मिलेगा। ससुराल से संबंधों में सुधार होगा।
कर्क : स्वभाव थोड़ा लचीला रखें। छात्रों के लिए समय अनुकूल। स्वास्थ्य में सुधार होगा। ऊर्जावान महसूस करेंगे। नयी उमंग और उत्साह रहेगा। आय-लाभ में बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में योजनाओं पर समय पर काम होगा। सम्मान में वृद्धि होगी।
सिंह : गुरु नयी उमंग और उत्साह प्रदान करेगा। योजनाओं के अनुसार काम होने से प्रसन्नता रहेगी। कार्यस्थल पर सम्मान में वृद्धि होगी। अत्यधिक विश्वास धन हानि का कारण बन सकता है। रुके हुआ धन प्राप्त होगा। कारोबारियों के लिए समय अनुकूल। अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। विदेश जाने के प्रयास सफल होंगे।
कन्या : किसी भी प्रकार के निवेश से बचें और अनजानों पर विश्वास न करें। जीवन में कई विषयों में आपको बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। पिता या पिता समान व्यक्ति के साथ संबंध बेहतर होंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। गलत कार्य करने से बचें। यात्राओं से लाभ प्राप्त होगा।
तुला : शुरुआती असफलताओं के बाद सफलता मिलेगी। समय अच्छा रहेगा। नया व्यापार शुरू होने के योग हैं। अब तक चले आ रहे रोगों से मुक्ति मिलेगी। शोध छात्रों को अध्ययन में सहयोग मिलेगा। प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। ससुराल से रिश्तों को मधुर बनाए रखने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। धन का लाभ होगा। पदोन्नति के योग बनेंगे।
वृश्चिक : पहले से भी अच्छी परिस्थितियां बनेंगी। धन लाभ होगा और अविवाहितों के विवाह में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। भाई, बहनों का सुख-सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए समय अनुकूल है। कुछ नया सीखने का मन हो तो सीख सकते हैं।
धनु : आपके लिए धीरे-धीरे लाभ की स्थितियां बनेंगी। शत्रु पर नियंत्रण कर पाएंगे। शासकीय कार्यों में सहायता मिलेगी। परिवार में सुखद वातावरण रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों का फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। कर्ज में फंसा धन वापस मिल सकता है।
मकर : धन लाभ मिल सकता है। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। अप्रत्याशित सफलताएं भी कार्यक्षेत्र में मिल सकती हैं। पुश्तैनी जायदाद को लेकर तनाव बढ़ सकता है। अस्पताल जाने की स्थिति बन सकती है।
कुंभ : अप्रत्याशित सफलताएं मिलेंगी। पिछले दिनों की परेशानियों से निजात मिलेगी। धन लाभ के साथ प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। व्यापार में उन्नति मिलेगी। परिवार से खुशियां मिलेंगी। वाहन की प्राप्ति हो सकती है। ऋण संबंधी समस्याओं को सुलझाने का मौका मिलेगा। घर में नया सामान आ सकता है। नयी संपत्ति खरीदने के कार्य किए जा सकते हैं।
मीन : व्यापार में लाभ और उन्नति मिलेगी। परिवार से खुशियां मिलेंगी। वाहन की प्राप्ति हो सकती है। ऋण संबंधी समस्याओं को सुलझाने का मौका मिलेगा। रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। धार्मिक कार्यों के आयोजन पर व्यय होने के योग बन रहे हैं। यात्रा पर जाने के भी योग हैं। स्नेह संबंध शुरू हो सकता है।
(राशिफल चंद्र राशि पर आधारित)


Comments Off on आज से मार्गी होंगे बृहस्पति, सभी रािशयों पर असर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.