घर बुलाएं माखनचोर !    बच्चों को ऐसे बनाएं राधा-कृष्ण !    करोगे याद तो ... !    घटता दबदबा  नायिकाओं का !    हेलो हाॅलीवुड !    चैनल चर्चा !     हिंदी फीचर फिल्म : फेरी !    सिल्वर स्क्रीन !    अनुष्का की फोटो पर बवाल !    हेयर कलर और कट से गॉर्जियस लुक !    

आज भी प्रेरित करता है डा. मंगलसेन का दृढ़ संकल्प : मनीष ग्रोवर

Posted On August - 14 - 2019

रोहतक, 13 अगस्त (हप्र)
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) में डॉ़ मंगल सेन शोध पीठ ने राज्य स्तरीय प्रश्रोत्तरी का आयोजन किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुये भारतीय स्वतंत्रता संग्राम तथा स्वतंत्रता सेनानियों पर आधारित इस प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने दीप जलाकर उद्घाटन किया।
मनीष ग्रोवर ने इस अवसर पर कहा कि राष्ट्र-हित में डॉ़ मंगल सैन कश्मीर में प्रचारक भी रहे। मदवि के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि डॉ़ मंगल सैन ने हरियाणा में शैक्षणिक, सामाजिक, प्रशासनिक तथा राजनीतिक योगदान दिया। डा. मंगल सैन की प्रेरणादायी विचारधारा, सादा जीवन, कर्तव्य परायणता, समाज, प्रदेश तथा देश के उत्थान का दृढ़ संकल्प आज भी हमें प्रेरित करता है। पारितोषिक वितरण समारोह के मुख्य अतिथि मदवि के कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने विजयी प्रतिभागियों तथा टीमों को प्रमाण-पत्र तथा पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर डा. मंगल सेन शोध पीठ की निदेशिका प्रो. लवलीन मोहन तथा शोध पीठ के परामर्शदाता सोमनाथ शर्मा मौजूद थे।

28 टीमों ने लिया भाग
प्रतियोगिता में 28 टीमों ने भाग लिया, जिसमें विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग की आयुष जयवाल तथा मधु की टीम ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। चौ. छोटूराम राजकीय महिला महाविद्यालय, सांपला की रवीना तथा रूचि की टीम द्वितीय स्थान पर रही। मदवि के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की टीम-प्रिया तथा पिंकी देवी तीसरे स्थान पर रही। मनीष ग्रोवर ने इस अवसर पर मानविकी संकाय में टॉपर छात्रा को डॉ़ मंगल सैन के नाम पर स्कालॅरशिप देने की घोषणा की।


Comments Off on आज भी प्रेरित करता है डा. मंगलसेन का दृढ़ संकल्प : मनीष ग्रोवर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.