फिर उठा यमुना नदी पर पुल बनाने का मुद्दा !    कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी इंटरनेट सेवा !    बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    कलाई काटने वाले विधायक ने माफी मांगी !    तेजाखेड़ा फार्म हाउस अटैच !    

अमरेंद्र ने ईद पर की कश्मीरी छात्रों की मेजबानी

Posted On August - 13 - 2019

चंडीगढ़, 12 अगस्त (एजेंसी)
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने सोमवार को विश्वास जताया कि कश्मीर घाटी में जल्द ही स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने आज ईद के मौके पर करीब 125 कश्मीरी छात्रों की मेजबानी की। ये छात्र पंजाब के विभिन्न विश्वविद्यालयों से संबंधित थे। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने संबंधी सरकार के निर्णय के बाद राज्य में पाबंदियां लगाई गई थीं। पूरी घाटी में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां होने के कारण ईद पर ये छात्र अपने घरों को नहीं जा पाये। कई छात्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने लंच के लिए यहां पंजाब भवन में उन्हें आमंत्रित किया था और इस मौके ने उन्हें घर जैसा महसूस कराया। पंजाब में उनकी सुरक्षा का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम आपके परिवारों की जगह नहीं ले सकते। लेकिन मुझे उम्मीद है कि आप हमें भी अपना परिवार मानेंगे।’ अमरेंद्र ने इस मौके पर छात्रों को मिठाइयां भी दीं। पंजाब के मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा और बलबीर सिंह सिद्धू , मुख्य सचिव करण अवतार सिंह और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल भी इस मौके पर मौजूद थे।
एसजीपीसी करेगी कश्मीर की बेटियों की रक्षा
अमृतसर (ट्रिन्यू) : जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाये जाने के बाद कश्मीरी महिलाओं को अपमानित करने की कड़ी निंदा करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इन महिलाओं की रक्षा करने का ऐलान किया है। कमेटी ने कश्मीरी महिलाओं के लिए गुरुद्वारों में खाने पीने की व्यवस्था के अलावा उन्हें उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की भी जिम्मेदारी ली है। अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कमेटी के प्रबंधन में आने वाले गुरुद्वारों तथा शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिया है कि अगर काई कश्मीरी महिला अथवा बच्ची शरण के लिए आती है तो उसके रहने, खाने-पीने तथा सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया जाये।


Comments Off on अमरेंद्र ने ईद पर की कश्मीरी छात्रों की मेजबानी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.