सिल्वर स्क्रीन !    हेलो हाॅलीवुड !    साहित्यिक सिनेमा से मोहभंग !    एक्यूट इंसेफेलाइिटस सिंड्रोम से बच्चों को बचाएं !    चैनल चर्चा !    बेदम न कर दे दमा !    दिल को दुरुस्त रखेंगे ये योग !    कंट्रोवर्सी !    दुबला पतला रहना पसंद !    हिंदी फीचर फिल्म : फर्ज़ !    

हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त

Posted On July - 19 - 2019

चंडीगढ़, 18 जुलाई (भाषा)
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हरप्रीत सिंह सिद्धू को नशे के खिलाफ बने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के प्रमुख के तौर पर बृहस्पतिवार को फिर से कार्यभार सौंपा गया। सिद्धू को उनके और तत्कालीन डीजीपी सुरेश अरोड़ा के बीच विवाद की रिपोर्टों के बाद इस पद से हटाए जाने के करीब एक साल बाद फिर से यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह के विशेष प्रधान सचिव का प्रभार संभाल रहे सिद्धू अब एसटीएफ प्रमुख होंगे। इससे पहले गुरप्रीत कौर देव यह कार्यभार संभाल रही थीं। गुरप्रीत को एडीजीपी (अपराध) के पद पर नियुक्त किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि इस बड़े फेरबदल के तहत पंजाब सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और पंजाब पुलिस सेवा (पीपीएस) के 26 अधिकारियों का स्थानांतरण किया।
राज्य सरकार ने आठ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों का भी तबादला किया है। विवेक शील सोनी को एसएसपी फिरोजपुर और कुलदीप सिंह को एसएसपी मोहाली की जिम्मेदारी दी गई है।
प्रवक्ता ने बताया कि आईपीएस अधिकारियों दीपक हिलोरी, गौरव गर्ग और ध्रुव दहिया को क्रमश: पठानकोट, होशियारपुर और तरनतारन के एसएसपी के तौर पर नियुक्त किया गया है। प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) अधिकारियों संदीप गोयल, भूपिंदर सिंह और नरिंदर भार्गव को क्रमश: लुधियाना (ग्रामीण), फाजिल्का और मनसा का एसएसपी नियुक्त किया गया है।
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी प्रबोध कुमार को विशेष डीजीपी और जांच ब्यूरो निदेशक के तौर पर तैनात किया गया है जबकि रोहित चौधरी डीजीपी नीति एवं नियम होंगे और इकबाल प्रीत सिंह सहोता को विशेष डीजीपी सशस्त्र बटालियन जालंधर के तौर पर पदोन्नत किया गया है। प्रवीण कुमार सिन्हा को कार्यवाहक एडीजीपी कारागार और आईपीएस अधिकारी एडीजीपी गौरव यादव को मुकदमा शाखा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। ईश्वर सिंह को एडीजीपी (कानून एवं आदेश) नियुक्त किया गया है और जीतेंद्र कुमार जैन राज्य अपराध रिकॉर्ड्स ब्यूरो पंजाब के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।


Comments Off on हरप्रीत सिद्धू फिर एसटीएफ प्रमुख नियुक्त
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.