घर बुलाएं माखनचोर !    बच्चों को ऐसे बनाएं राधा-कृष्ण !    करोगे याद तो ... !    घटता दबदबा  नायिकाओं का !    हेलो हाॅलीवुड !    चैनल चर्चा !     हिंदी फीचर फिल्म : फेरी !    सिल्वर स्क्रीन !    अनुष्का की फोटो पर बवाल !    हेयर कलर और कट से गॉर्जियस लुक !    

स्थानांतरण नीति को लेकर अध्यापक संघ का प्रदर्शन

Posted On July - 24 - 2019

यमुनानगर में मंगलवार को हरियाणा सरकार के प्रधान सचिव के नाम ज्ञापन सौंपते हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के सदस्य। -हप्र

यमुनानगर,23 जुलाई (हप्र)
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला यमुनानगर के बैनर तले सैकड़ों अध्यापक ने स्थानांतरण नीति की कमियों को दूर करने व स्थानांतरण प्रक्रिया का समय बढ़ाने को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय यमुनानगर के सामने प्रदर्शन किया व प्रधान सचिव हरियाणा सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। धरने की अध्यक्षता कर रहे जिला प्रधान राकेश धनखड़ ने बताया कि स्थानांतरण निति जिसे सरकार व शिक्षा विभाग हरियाणा उपलब्धि मान रहे हैं, उसमें अनेक खामियां हैं। विभाग के पास आईटी का मजबूत आधार ढांचा है ही नहीं, अध्यापकों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।
जिला सचिव जगपाल सिंह ने कहा कि अध्यापक संघ की मांग है कि कम से कम एक सप्ताह का पूरा शैड्यूल जारी किया जाए और सभी विषयों के पदों की सूची एक सप्ताह पहले जारी की जाए। इसमें वरिष्ठ माध्यमिक,उच्च, माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालय सभी को शामिल किया जाए। 3 वर्ष पहले एनिवेयर में गए अध्यापकों के तबादले विशेष अभियान चलाकर पहले किये जाएं, चाहे यह मैनुअल ही क्यों न किया जाए। जे बी टी अन्तर जिला स्थानांतरण में सभी जिलों का विकल्प उचित नहीं माना जा सकता और मुख्य शिक्षक को भी बतौर जे बी टी शिक्षक को तबादला प्रक्रिया में शामिल किया जाए। इस मौके पर यशपाल, संजय कम्बोज, रणधीर,गोविंद सिंह भाटिया, धर्मेंद्र, अरुण कुमार, जोगिंद्र डांडा इत्यादि अध्यापक उपस्थित रहे।


Comments Off on स्थानांतरण नीति को लेकर अध्यापक संघ का प्रदर्शन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.