आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

‘सोचा नहीं था कि फाइनल में पहुंचेगा इंगलैंड’

Posted On July - 13 - 2019

बर्मिंघम, 12 जुलाई (एजेंसी)

लंदन में शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान बातचीत करते न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड और कप्तान केन विलियम्सन। -प्रेट्र

इंगलैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने 2015 विश्व कप में शुरुआती चरण में ही बाहर होने के बाद कभी सोचा नहीं था कि उनकी टीम 27 साल में पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचेगी। इंग्ालैंड आखिरी बार 1992 में विश्व कप फाइनल में पहुंचा था। उसने इस बार आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। मोर्गन ने कहा, ‘मैदान पर और चेंज रूम में भी सभी ने मैच की हर गेंद का मजा लिया।
खिलाड़ियों की ओर से कहीं कोई कमी नहीं थी। इस तरह की गेंदबाजी देखना अद्भुत है। पिछले विश्व कप में पहले ही दौर से बाहर होने के बाद अगर आप पूछते कि क्या फाइनल कभी खेलेंगे तो मैं हंसी में उड़ा देता था।

ब्रिटेन में होगा मुफ्त प्रसारण
लंदन। इंगलैंड के 27 साल में पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने के बाद इस मैच का प्रसारण पूरे देश में नि:शुल्क किया जायेगा। इंगलैंड ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां रविवार को उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। ब्रिटेन में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सीधा प्रसारण 2005 से स्काय स्पोटर्स करता है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि क्रिकेट के जनक देश में खेल की घटती लोकप्रियता को फिर परवान चढाने के लिये यह फैसला लिया गया है। इंगलैंड में क्रिकेट विश्व कप के टीवी दर्शकों की संख्या नि:शुल्क दिखाये जा रहे महिला विश्व कप फुटबाल के दर्शकों से कम रही। अब चैनल फोर ने स्काय स्पोटर्स के साथ करार किया है जिसके तहत इंगलैंड के क्रिकेटप्रेमी फाइनल मैच बिना कोई शुल्क दिये देख सकेंगे।

इंगलैंड के जैसन राय पर जुर्माना
बर्मिंघम। इंगलैंड के सलामी बल्लेबाज जासन राय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में मिली हार के दौरान अंपायरों के फैसले पर असंतोष जताने के लिये मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा। राय पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का आरोप है । यह घटना इंगलैंड की पारी में 19वें ओवर की है जब राय ने विकेट के पीछे कैच आउट दिये जाने पर नाराजगी जताई थी। राय ने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली।


Comments Off on ‘सोचा नहीं था कि फाइनल में पहुंचेगा इंगलैंड’
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.