बच्चों की जगह रोबोट भी जा सकेगा स्कूल !    क्रिसमस की टेस्टी डिशेज़ !    खुद से पहले दूसरों की सोचें !    आ गई समझ !    अवसाद के दौर को समझिये !    बच्चों को ये खेल भी सिखाएं !    नानाजी का इनाम !    निर्माण के दौरान नहीं उड़ा सकते धूल !    घर में सुख-समृद्धि की हरियाली !    सीता को मुंहदिखाई में मिला था कनक मंडप !    

सेहतमंद जीवन का मूलमंत्र है खुशी

Posted On July - 6 - 2019

मेघा
अपने पहले ही टीवी शो के लिये सुर्खियां बटोर रही शिवानी बडोनी के लिये एक्टिंग उनका पहला शौक है। इसलिए जब उन्हें शो का ऑफर मिला तो उन्होंने इसके लिए झट से हां कर दी। वह आगे भी अभिनय के क्षेत्र में अपना नाम कमाना चाहती हैं। हमने उसने उनकी फिटनेस के बारे जानना चाहा।
फिटनेस का अर्थ
फिटनेस केवल शारीरिक नहीं होती। मुझे लगता है मानसिक रूप से भी सकारात्मक होना और खुश रहना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। खुश रहना और सकारात्मरक बने रहना फिटनेस की शुरुआत की दिशा में पहला कदम होता है।
फिटनेस मंत्र
ज्यादा हंसें और पॉजिटिव बने रहें। डाइट को लेकर बहुत सख्त न हों, जंक खाने से जितना बच सकते हैं बचें। लेकिन अपनी कोई पसंदीदा चीज़ भी ज़रूर खायें।
शरीर और दिमाग के बीच संतुलन
वह खुद को खुशकिस्मत मानती हैं कि ‘बावले उतावले’ के सेट पर काम करने के दौरान सब हमेशा हंसते-मुस्कुराते रहते हैं, माहौल काफी खुशनुमा रहता है। ऐसा लगता है कि अच्छी और पॉजिटिव सोच से लोग काम करने के लिये प्रेरित होते हैं और उनकी सेहत बेहतर बनी रहती है। इससे शरीर और दिमाग के बीच भी संतुलन बना रहता है।
व्यस्त दिनचर्या
शिवानी हमेशा ही हफ्ते में कम से कम 3 से 4 दिन जिम जाने की कोशिश करती है और प्रोसेस फूड से जितना हो सके बचने की कोशिश करती है।
म्यूजिक सुनना पसंद
उनका कोई खास जोनर नहीं है जो कि वर्कआउट के दौरान सुनें। लेकिन उन्हें जिम का माहौल अच्छा लगता है और ऐसा म्यूजिक जो उनके वर्कआउट से मेल खा जाये।
हेल्दी स्नैक्स
तुरंत और आसानी से बनने वाला स्नैक-पॉपकॉर्न। इसे दिन में कभी भी खा सकती हैं।
मनपसंद चीज
मैगी खाना पसंद है। इसे देखकर कभी खुद को रोक नहीं पातीं।
एनर्जी डाइट
खाने में सेहतमंद भारतीय खाना। खुद को ऊर्जा से भरपूर और स्वस्थ रखने के लिये यह सबसे सटीक होता है।
फिटनेस टिप
आप जो खाना चाहते हैं खायें लेकिन संतुलित मात्रा में और वह भी वर्कआउट के साथ। खुशी एक सेहतमंद जीवन का मूलमंत्र होता है, बाकी चीजें तो अपने आप हो जायेंगी।


Comments Off on सेहतमंद जीवन का मूलमंत्र है खुशी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.