आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

सुखबीर, मजीठिया को मिली जमानत

Posted On July - 12 - 2019

चंडीगढ़, 11 जुलाई (,ट्रिन्यू/एजेंसी)
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल तथा बिक्रम सिंह मजीठिया को आज धार्मिक बेअदबी मामले की जांच करने वाले जस्टिस रणजीत सिंह आयोग का अपमान करने के मामले में जमानत दे दी लेकिन इससे पहले न्यायपालिका की खिल्ली न उड़ाने और धमकी न देने की नसीहत भी दी।
जस्टिस रणजीत सिंह ने दोनों नेताओं पर सार्वजनिक मंचों से जानबूझकर झूठी, अपमानजनक टिप्पणियां करने के लिए शिकायत दायर की थी। याचिकाकर्ता रणजीत सिंह के वकील ने कहा कि न्यायमूर्ति अमित रावल की एकल पीठ ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को एक- एक लाख रूपये का निजी मुचलका भरने का आदेश दिया है।
उन्होंने बताया कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 21 अगस्त की तारीख तय की है।
न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रणजीत सिंह को पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने 2017 में उस एक सदस्यीय समिति में नियुक्त किया था, जिसे धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी और उसके बाद हुई पुलिस गोलीबारी की घटनाओं की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
साथ ही, समिति को 2015 में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा शासनकाल के दौरान हुई इस तरह की अन्य घटनाओं की जांच की भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सिंह ने इस साल फरवरी में अपनी शिकायत में दावा किया था कि सुखबीर और मजीठिया, दोनों ने उनका और समिति का निरादर करने के लिए उनके खिलाफ अपमानजनक बयान दिए।

 


Comments Off on सुखबीर, मजीठिया को मिली जमानत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.