दोस्ती में समझदारी भी ज़रूरी !    सहयोगियों की कार्यक्षमता को समझें !    आज का एकलव्य !    सुडोकू से बढ़ाएं बच्चों की एकाग्रता !    विद्यालय जाने की खुशी !    तंग नज़रिये की फूहड़ता !    इनसान से एक कदम आगे टेक्नोलॉजी !    महिलाएं भी कर सकती हैं श्राद्ध! !    आध्यात्मिक यात्रा में सहायक मुद्राएं !    उपवास के लिए साबूदाना व्यंजन !    

सरकार को वादाखिलाफी के परिणाम भुगतने की चेतावनी

Posted On July - 14 - 2019

करनाल में शनिवार को सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते नगरपालिका कर्मचारी संघ के सदस्य। -निस

असन्ध (करनाल), 13 जुलाई (निस)
ठेकेदारों द्वारा सफाई कर्मचारियों का शोषण करने का आरोप लगाते तथा सरकार द्वारा नगरपालिका कर्मचारी संघ के साथ किये गए समझौतों को लागू न करने के विरोध में नगर निगम कार्यालय के बाहर कर्मचारियों ने शनिवार को गेट मीटिंग की। सरकार और निगम प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए गए। मीटिंग की अध्यक्षता इकाई प्रधान वीरभान बिडलान ने की व संचालन राजकुमार ढिल्लोढ़ ने किया। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार बार-बार कर्मचारियों से वादाखिलाफी कर रही है। सरकार के साथ हुई वार्ताओं में मांगों पर सहमति बनी, मगर कोई मांग लागू नहीं की गई। वीरभान ने कहा कि नगरपालिका कर्मचारी संघ की निगम प्रशासन अनदेखी कर रहा है। कर्मचारियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। निगम प्रशासन ने कर्मचारी नेताओं से बातचीत करना तक उचित नहीं समझा।
उन्होंने कहा कि ठेकेदार कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं देते। पिछले 8-10 महीनों से सफाई कर्मचारियों को झाड़ू तक नहीं दी गई। पक्के कर्मचारियों का एरियर कई महीनों से लटका पड़ा है। ठेकेदार कर्मचारियों के वेतन से ईपीएफ व ईएसआई काट लेते हैं, लेकिन उनके खातों में जमा नहीं करवाया जाता। यह बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि बेलदारों की छंटनी व नगर निगम में लगे कम्पयूटर आपरेटर तथा सेवादार जो 10-10 साल से लगे हुए हैं, उनको बिना नोटिस निकाल दिया गया। रोषजदा कर्मचारी आयुक्त और डीएमसी का घेराव करने का कदम भी उठा सकते हैं। इस अवसर पर राज्य सचिव शारदा देवी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश चनालिया, प्रदेश संगठनकर्ता एवं जिला प्रधान अशोक प्रोचा, जिला सचिव इंद्रजीत चनालिया, फायरब्रिगेड कर्मचारी यूनियन से जिला प्रधान विजय शर्मा, एसकेएस के जिला सचिव सुशील गुर्जर, इकाई महिला विंग प्रधान सुनीता, उर्मिला देवी व संजय बिडलान आदि मौजूद रहे।

कर्मचारियों ने नारेबाजी कर रोष जताया

कैथल (हप्र) : नगर पालिका कर्मचारी संघ के आह्वान पर फायर के कर्मचारियों ने राज्य के प्रधान राजेंद्र सिणद की अध्यक्षता में धरना प्रदर्शन 5वें दिन भी जारी रहा। धरने पर बैठे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए राजेंद्र सिंह प्रधान ने कहा कि अगर हमारी मांगों को जल्द से जल्द लागू नहीं किया हमारा वेतन नहीं दिया गया तो सोमवार से हम यह प्रदर्शन हड़ताल में बदल देंगे। नगरपालिका के कर्मचारियों ने भी आकर समर्थन किया और सोमवार से नगर पालिका के कर्मचारी व फायर के सभी कर्मचारी हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे जिसकी जिम्म्मेवारी सारी फायर प्रशासन नगर परिषद प्रशासन व कैथल प्रशासन की होगी।


Comments Off on सरकार को वादाखिलाफी के परिणाम भुगतने की चेतावनी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.