आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

सड़क किनारे रस्सी से बैरिकेडिंग करके बनेगा अलग रास्ता

Posted On July - 12 - 2019

पानीपत, 11 जुलाई (एस)
हरिद्वार में 17 से 30 जुलाई तक आयोजित कांवड़ मेले को लेकर जहां पानीपत पुलिस ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए हैं, वहीं पुलिस ने भी कांवड़ियों के लिए कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए हैं। दूसरी ओर पानीपत रोडवेज डिपो ने भी श्रावण मेले में हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए मौजूदा 11 बसों के अलावा अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है।
एसपी पानीपत सुमित कुमार ने गत दिनों सभी थाना प्रभारियों व चौकी इंचार्जों की बैठक लेकर कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर सख्त निर्देश दिए और डीएसपी सतीश वत्स को इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
पुलिस इस बार बिना साइलेंसर वाली बाइकों से हुड़दंगियों पर सख्ती करेगी। वहीं गाड़ियों पर डीजे व बड़े स्पीकरों की भी अनुमति नहीं होगी। पुलिस ने किसी भी हादसे से बचने के लिए कांवड़ की ऊंचाई 7 फीट से कम रखने को कहा गया है। वहीं, कांवड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा यमुना बॉर्डर से पानीपत शहर तक कांवड़ियों के लिए रोड के किनारे रस्सी आदि से बैरिकेडिंग करके अलग से रास्ता बनाया जाएगा।

हरिद्वार के लिए चलाई जायेंगी अतिरिक्त बसें
पानीपत रोडवेज ट्रैफिक इंचार्ज सतीश पंवार ने बताया कि अभी पानीपत डिपो से हरिद्वार के लिए 11 बसें जा रही है और जैसे ही श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जाएगी तो पानीपत से अतिरिक्त बसें चलानी शुरू कर देंगे। वहीं, हरिद्वार के लिए अतिरिक्त बसों के अस्थाई परमिट को लेकर यूपी व उत्तराखंड अधिकारियों से बात हो चुकी है और श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने पर तुरंत परमिट लेकर बसें हरिद्वार भेजना शुरू कर देंगे।

वाहनों पर लाउडस्पीकर लगाने पर प्रतिबंध
यमुनानगर (हप्र): जिलाधीश मुकुल कुमार ने कावड़ यात्रा के दौरान जिले में 17 जुलाई से 30 जुलाई तक निषेधाज्ञा लागू कर दी है। साथ ही कांवड़ियों के वाहनों पर लाउडस्पीकर लगाकर चलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। दुकानदारों को किसी भी कांवड़ियों को किराये पर लाउडस्पीकर न दिए जाने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, कांवड़ियों पर कावड़ यात्रा के दौरान वाहनों पर डीजे लगाकर चलने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र, हाकी, लाठी, डंडे, बेसबाल बैट आदि लेकर नहीं चलने के आदेश दिए गए हैं।


Comments Off on सड़क किनारे रस्सी से बैरिकेडिंग करके बनेगा अलग रास्ता
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.