कांग्रेस की हल्ला बोल पदयात्रा शुरू !    देवभूमि उत्तराखंड सेवा समिति ने पार्कों में रोपे पौधे !    राहगीरी शहर को हरा-भरा बनाने का आह्वान !    अनाथ आश्रम को दिया इन्वर्टर, पाठन सामग्री, कपड़े व राशन !    प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग में बनायें करिअर !    अटारी हेरोइन मामला : मुख्य आरोपी की जेल में मौत, बवाल !    अमृतसर में हवालात में बंद युवक ने लगाया फंदा !    चीन ‘विश्व सैन्य खेल’ की मेजबानी को तैयार !    चुनाव में निकाल देगी जनता खट्टर सरकार का अहं और वहम : रणदीप सुरजेवाला !    केंद्र तमिलनाडु में हिंदी नहीं थोप रहा : सीतारमण !    

विंबलडन फेडरर की नजरें 100वीं जीत पर

Posted On July - 10 - 2019

लंदन, 9 जुलाई (एजेंसी)
रोजर फेडरर बुधवार को विंबलडन में 100वीं जीत दर्ज करने के अलावा राफेल नडाल के खिलाफ एक और सेमीफाइनल मुकाबले की नींव रख सकते हैं।
बुधवार को एक अन्य क्वार्टर फाइनल अर्जेन्टीना के 29 साल के गुइडो पेला और स्पेन के 23वें वरीय रोबर्टो बतिस्ता आगुत के बीच होगा।
पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में 30 साल से अधिक उम्र के 5 खिलाड़ियों ने जगह बनाई है और माना जा रहा है कि खेल के 2 सबसे सफल खिलाड़ी फेडरर और नडाल करियर में 40वीं बार यहां आमने-सामने हो सकते हैं।
अगर ऐसा होता है तो 2008 के बाद यह पहला मौका होगा जब आल इंगलैंड क्लब पर ये दोनों एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगे। नडाल ने 2008 में फेडरर को खिताबी मुकाबले मे हराया था। इसे टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे शानदार फाइनल भी माना जाता है। 8 बार के चैंपियन फेडरर को हालांकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जापान के केई निशिकोरी को हराना होगा जबकि 2 बार के विजेता नडाल का सामना अमेरिका के सैम क्वैरी से होगा।
सेमीफाइनल के विजेता की भिड़ंत फाइनल में गत चैंपियन और 4 बार के विजेता नोवाक जोकोविच से हो सकती है। फेडरर 37 बरस की उम्र में 1991 में जिमी कोनर्स के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। उन्होंने आल इंग्लैंड क्लब में 17वीं और ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों में 55वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।
निशिकोरी के खिलाफ फेडरर का रिकार्ड 7-3 का है। सातवें वरीय निशिकोरी ने पिछले साल एटीपी फाइनल्स में फेडरर के हराया था। दूसरी तरफ नडाल का दुनिया के 65वें नंबर के खिलाफ क्वैरी के खिलाफ रिकार्ड 4-1 है।
क्वैरी ने 2017 में दुनिया के तत्कालीन नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन अंतिम चार के मुकाबले में मारिन सिलिच से हार गए थे। अमेरिका के क्वैरी टूर्नामेंट में अब तक 100 ऐस लगा चुके हैं और इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक बार अपनी सर्विस गंवाई। क्वैरी ने पहले दौर में पांचवें वरीय डोमीनिक थिएम को हराया था।


Comments Off on विंबलडन फेडरर की नजरें 100वीं जीत पर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.