वर्तमान डगर और कर्म निरंतर !    लिमिट से ज्यादा रखा प्याज तो गिरेगी गाज !    फिर उठा यमुना नदी पर पुल बनाने का मुद्दा !    कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी इंटरनेट सेवा !    बर्फबारी ने कई जगह तोड़ी तारबंदी !    सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द : अरुण धूमल !    पंजाब में नदी जल के गैर-कृषि इस्तेमाल पर लगेगा शुल्क !    जनजातीय क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप जारी !    कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या !    सेना का 'सिंधु सुदर्शन' अभ्यास पूरा !    

राहगीरी शहर को हरा-भरा बनाने का आह्वान

Posted On July - 22 - 2019

भिवानी, 21 जुलाई (हप्र)

भिवानी में रविवार को हूडा पार्क के सामने राहगीरी कार्यक्रम के दौरान साइकिल चलाते उपायुक्त व अन्य। -हप्र

पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय हूडा सेंट्रल पार्क के सामने मैदान में रविवार को राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जहां नागरिकों ने विद्यार्थियों द्वारा मंच पर किए जा रहे मनमोहक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाया वहीं दूसरी ओर युवाओं ने बॉक्सिंग और जूडो-कराटे में दांव दिखाए। महिलाओं की रस्साकशी, मटका दौड़, लैमन दौड़ प्रतियोगिताएं आकर्षण का केंद्र रहीं। उपायुक्त व एसपी ने नागरिकों को पौधे भेंट कर पर्यावरण संरक्षण व भिवानी को हरा-भरा बनाने का आह्वान किया। कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने साइकिल पर शहर की सड़कों का भ्रमण किया तथा कार्यक्रम स्थल पर बनाए गए बैडमिटन के अस्थाई कोर्ट में लोगों के साथ बैडमिटन का आनंद उठाया। सुबह 6 बजे से ही शहरभर से लोग पार्क के सामने एकत्रित होने शुरू हो गये थे। इनमें बच्चे, बड़े व बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं। कार्यक्रम में महिला पुलिस व आंगवाड़ी वर्कर के बीच रस्साकशी हुई। इस दौरान उपायुक्त सुजान सिंह ने लोगों को इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। कार्यक्रम के बाद उपायुक्त व एसपी ने स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र में पौधरोपण किया। इस दौरान जिला स्काउट टीम के बच्चे भी उपस्थित थे। इस दौरान पूर्व विधायक डॉ. शिव शंकर भारद्वाज, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी, भाजपा नेता विक्रम सिंह, जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह, नगर परिषद सचिव राजेश महता, वन मंडल अधिकारी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

शहरवासियों संग थिरके अधिकारी
सिरसा (निस) : पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन की ओर से रविवार सुबह-सवेरे राहगीरी कार्यक्रम शहर के टाउन पार्क क्षेत्र में करवाया गया जिसमें पुलिस अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी शहरवासियों के साथ जमकर थिरके। डीएसपी राजेश चेची के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन ने राहगीरी कार्यक्रम से शहरवासियों को सामाजिक बुराइयों को खत्म करने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और जिला के अनेक स्कूलों के विद्यार्थियों व अध्यापकों व आमजन ने भाग लिया। विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा स्टेज पर देशभक्ति, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशे पर लघु नाटिका, गणेश वंदना सहित गीत संगीत व नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। डीएसओ एन सत्यन के नेतृत्व में विभिन्न खिलाड़ियों व कोच ने कुश्ती व जूड़ों के करतब दिखाए।

नशे की रोकथाम, जल संरक्षण का दिया संदेश


रतिया में रविवार को राहगीरी कार्यक्रम के दौरान नशे के खिलाफ जागरूक करते युवा। -निस

फतेहाबाद (निस) : रविवार को रतिया के भगत सिंह चौक पर राहगीरी कार्यक्रम धूमधाम से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, गणमान्य लोगों तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस बार राहगिरी का मुख्य उद्देश्य नशे की रोकथाम व जल सरंक्षण था। इन विषयों पर स्कूली बच्चों ने विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियां दीं। इनमे जल बचाओ-जीवन बचाओ संचय जल-बेहतर कल जल को बचाना है, राष्ट्र को स्वर्ग बनाना है आदि प्रस्तुतियों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। बच्चों ने नशे के बारे में भी लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम में उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने कहा कि सरकार की यह मुहिम आमजन और प्रशासन के बीच की दूरी को कम करती है। कार्यक्रम में डीएसपी धर्मवीर पुनिया, एसएचओ कपिल सिहाग, पवन कुमार, जिला महामंत्री बलदेव ग्रोहा, पूर्व जिला महामंत्री विनोद जग्गा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Comments Off on राहगीरी शहर को हरा-भरा बनाने का आह्वान
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.