किशोर ने 6 वर्षीय बच्चे के साथ किया कुकर्म !    स्थानांतरण नीति को लेकर अध्यापक संघ का प्रदर्शन !    सड़क सुरक्षा समिति बैठक में छाया रहा पार्किंग का मुद्दा !    इनेलो, कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल !    शहीदों के जीवन पर प्रदर्शनी लगायेगी कांबोज सभा !    इंडिया कबड्डी टीम का कैप्टन बना अमरजीत !    एकदा !    खेड़ी गंडिया में 2 बच्चे अगवा! !    प्रशासन ने सुखना लेक को घोषित किया वैटलैंड !    सीबीआई कोर्ट का पंजाब सरकार को क्लोजर रिपोर्ट देने से इनकार !    

बोल्ड रोल में भी होती है गरिमा

Posted On July - 13 - 2019

रूबरू/माही गिल

धर्मपाल
कहानी के हिसाब से बोल्ड सींस देने में ना-नुकर न करने वाली माही फिलहाल आने वाली फिल्म ‘फैमिली ऑफ़ ठाकुरगंज’ को लेकर चर्चा में हैं। इन दिनों वह फिल्म के प्रमोशन में बिज़ी हैं। प्रस्तुत है, माही गिल से हुई बातचीत के प्रमुख अंश :-
फिल्म ‘फ़ैमिली ऑफ़ ठाकुरगंज’ के बारे में बताएं?
दरअसल, ‘फैमिली ऑफ़ ठाकुरगंज’ एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन मनोज के. झा कर रहे हैं, जबकि फिल्म को लवली वर्ल्ड एंटरटेनमेंट के बैनर तले अजय सिंह राजपूत प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर प्रिंस सिंह हैं। इस फिल्म की कहानी दिलीप शुक्ला ने लिखी है, जबकि मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद फिल्म में म्यूजिक दे रहे हैं।
इस फिल्म में आपकी भूमिका क्या है?
‘फैमिली ऑफ ठाकुरगंज’ का हर कैरेक्टर इंपोर्टेंट है और मैं इसमें अपनी भूमिका से पूरी तरह संतुष्ट हूं, तभी इसे साइन किया। प्यार और विचारधारा के टकराव पर आधारित यह एक अनोखी प्रेम कहानी और मिस्ट्री है। यह यूपी पर केंद्रित फिल्म है, जिसमें दो भाइयों के बीच की वैचारिक लड़ाई को दर्शाया गया है। दरअसल, ‘फैमिली ऑफ ठाकुरगंज’ एक गैंगस्टर परिवार की कहानी है। धोखा, लालच, मार-धाड़, एक्शन और रोमांस के साथ ठाकुरगंज की इस फैमिली ड्रामे में कई परतें हैं। इसमें मैं एक ऐसी बीवी के किरदार में हूं, जो अपने पति को डरा कर रखती है, जरूरत पड़ने पर तमंचा चलाने में भी पीछे नहीं रहती।
‘दबंग 3’ का हिस्सा कैसे बन गईं?
दरअसल ‘दबंग’ में छोटी भूमिका करने के बाद फिल्मकार मुझे ऐसी ही भूमिका आॅफर करने लगे थे। इससे मैं आजिज़ आ चुकी थी। मुझे बहुत बुरा लगा और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। मुझे यह रोल करने का अफसोस था, लेकिन अब नहीं है। तभी आज ‘दंबग 3’ का हिस्सा हूं। बता दूं कि ‘दबंग 3’ में मैं सलमान खान की भाभी, यानी अरबाज़ खान की वाइफ के किरदार में नज़र आऊंगी।
आप इंटीमेट सींस देने में भी परहेज़ नहीं करतीं। ऐसा क्यों?
क्योंकि यह कहानी की मांग होती है। मेरी फिल्मों की स्कि्रप्ट काफी अच्छी होती हैं और अगर कहानी में अंतरंग दृश्य वाजिब होता है तो लोग उसे समझ भी पाते हैं। आज के समय में बिस्तर पर दो फूलों के मिलने जैसे दृश्य किसी को हज़म नहीं होते। यही वजह है कि निर्देशक समय और लोगों की पसंद के हिसाब से ऐसे दृश्य फिल्माते हैं। हालांकि, कुछ लोगों को लगता है कि मैं बहुत बुद्धिमान अभिनेत्री हूं, वहीं कुछ ऐसा भी सोचते हैं कि मैं बोल्ड रोल ही कर सकती हूं। लेकिन, यह ध्यान रखिए कि बोल्ड होने के साथ-साथ मेरे रोल की एक गरिमा भी होती है।
बोल्ड सीन देते वक्त आपकी मानसिकता कैसी होती है?
ऐसे दृश्य देते हुए, काफी असहज और अजीब महसूस करती हूं। यह आसान नहीं होता क्योंकि फिल्म निर्माण से जुड़े सभी सदस्य वहां मौजूद रहते हैं। वैसे मुझे लगता है कि यह किसी भी अन्य भावना की तरह है और लोग इसे समझते हैं। मैं जिस तरह की फिल्में कर रही हूं वे यथार्थवादी हैं और इसलिए इस तरह के दृश्य इन फिल्मों का हिस्सा हैं। बोल्ड सीन देने के दौरान मन में उमड़ने वाले विचारों का जहां तक सवाल है तो इस दौरान आपके दिमाग में एक ही बात आती है और वह यह है कि आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। आपके दृश्य बनावटी या कृत्रिम नहीं लगने चाहिए।
क्या आप रियल लाइफ में भी इतनी ही बोल्ड हैं?
पर्दे पर मेरे किरदारों को देखने के बाद लोगों को लगता है कि मैं रियल लाइफ में भी बहुत बोल्ड हूं, लेकिन असल जिंदगी में मैं बिल्कुल वैसी नहीं हूं।
किसी फिल्म के लिए हां करने से पहले क्या देखती हैं?
मैं हमेशा ओरिजिनल स्कि्रप्ट्स ही प्रेफर करती हूं। यही वजह है कि अगर मैंने सीक्वल्स भी किए हैं तो सिर्फ टाइटल लिए गए हैं और कैरेक्टर्स पूरी तरह से बदल दिए गए हैं। वैसे भी मैं अपना काम किसी से डिस्कस नहीं करती। मैं अपने फैसले अपने विवेक से लेती हूं क्योंकि मेरा कोई गॉडफादर नहीं है।
आपका दांपत्य जीवन ठीक नहीं रहा। क्या दोबारा शादी करने का इरादा है?
मेरी पहली शादी इसलिए नहीं चल पाई क्योंकि उस वक्त मैं बहुत कम उम्र की थी और समझदार नहीं थी। लेकिन, मैं अपने एक्स हसबैंड से अब भी बात करती हूं। जहां तक दोबारा शादी की बात है तो फिलहाल मैं एक बिजनेसमैन के साथ रिलेशनशिप में हूं।


Comments Off on बोल्ड रोल में भी होती है गरिमा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.