कांग्रेस की हल्ला बोल पदयात्रा शुरू !    देवभूमि उत्तराखंड सेवा समिति ने पार्कों में रोपे पौधे !    राहगीरी शहर को हरा-भरा बनाने का आह्वान !    अनाथ आश्रम को दिया इन्वर्टर, पाठन सामग्री, कपड़े व राशन !    प्राकृतिक चिकित्सा एवं योग में बनायें करिअर !    अटारी हेरोइन मामला : मुख्य आरोपी की जेल में मौत, बवाल !    अमृतसर में हवालात में बंद युवक ने लगाया फंदा !    चीन ‘विश्व सैन्य खेल’ की मेजबानी को तैयार !    चुनाव में निकाल देगी जनता खट्टर सरकार का अहं और वहम : रणदीप सुरजेवाला !    केंद्र तमिलनाडु में हिंदी नहीं थोप रहा : सीतारमण !    

बारिश ने बढ़ाया इंतजार

Posted On July - 10 - 2019

मैनचेस्टर, 9 जुलाई (एजेंसी)

इंगलैंड के मैनचेस्टर में मंगलवार को विश्व कप सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को आउट करने के बाद खुशी मनाती भारतीय टीम। -प्रेट्र

भारतीय गेंदबाजों ने अपनी मारक क्षमता और अनुशासित गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन कर विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को यहां न्यूजीलैंड पर अपनी टीम का पलड़ा भारी रखा लेकिन बारिश के खलल के कारण मैच पूरा नहीं हो पाया और अब यह कल बुधवार को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने जब 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन ही बनाये थे तभी बारिश आ गयी जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया। अंपायरों ने भारी बारिश के कारण आउटफील्ड गीली होने से मैच रिजर्व दिन को पूरा करने का फैसला किया।
सेमीफाइनल और फाइनल के लिये रिजर्व दिन रखा गया है, लेकिन इसमें मैच नये सिरे से शुरू नहीं होगा। इस तरह से बुधवार को न्यूजीलैंड बाकी बचे 3.5 ओवर खेलेगा और उसके बाद भारतीय पारी शुरू होगी।
अगर कल भी बारिश खलल डालती है और न्यूजीलैंड आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाता है तो डकवर्थ लुईस पद्वति से भारत को 46 ओवरों में 237 रन बनाने होंगे। यदि केवल 20 ओवर का खेल संभव होता है तो भारत के सामने 148 रन का लक्ष्य होगा। बुधवार को भी मैच पूरा नहीं होने की दशा में भारत लीग चरण में अधिक अंक हासिल करने के कारण फाइनल में पहुंच जाएगा।
बारिश आने से पहले हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने समां बांध रखा था। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (95 गेंदों पर 67) ने हेनरी निकोल्स (51 गेंदों पर 28) के साथ दूसरे विकेट के लिये 68 और रोस टेलर (नाबाद 67) के साथ तीसरे विकेट के लिये 65 रन की 2 अर्धशतकीय साझेदारियां की लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने सही समय पर विकेट निकाले।
जसप्रीत बुमराह (25 रन देकर एक) और भुवनेश्वर कुमार (30 रन देकर एक) ने शुरू से ही कसी हुई गेंदबाजी करके न्यूजीलैंड पर दबाव बनाया। बीच के ओवरों में रविंद्र जडेजा (34 रन देकर एक विेकेट) ने यह भूमिका बखूबी निभायी। हार्दिक पंड्या (55 रन देकर एक) और युजवेंद्र चहल (63 रन देकर एक) ने भी अच्छी गेंदबाजी की भले ही आखिरी ओवरों में रन देने के कारण उनका गेंदबाजी विश्लेषण आकर्षक नहीं रहा।

अगर फाइनल में दोबारा इंगलैंड से खेले तो भगवान हमारा साथ देगा : रवि शास्त्री
भारत के कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विश्व कप लीग चरण में मेजबान टीम के खिलाफ हार के दौरान भगवान इंगलैंड के साथ था लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों टीमें दोबारा भिड़ती हैं तो भगवान उनके साथ होगा। भारत अगर पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो खिताबी मुकाबले में उसका सामना आस्ट्रेलिया और इंगलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। भारत ने लीग चरण में 7 जीत के साथ शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इंगलैंड एकमात्र टीम थी जिसने लीग चरण के दौरान भारत को हराया था।

स्कोर बोर्ड
न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल का कोहली बो बुमराह 01, हेनरी निकोल्स बो जडेजा 28, केन विलियमसन का जडेजा बो चहल 67, रोस टेलर नाबाद 67, जिम्मी नीशाम का कार्तिक बो पंड्या 12, कोलिन डि ग्रैंडहोम का धोनी बो भुवनेश्वर 16, टॉम लैथम नाबाद 03, अतिरिक्त : 17, कुल : 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन, विकेट पतन : 1-1, 2-69, 3-134, 4-162, 5-200, गेंदबाजी : भुवनेश्वर 8.1-1-30-1, बुमराह 8-1-25-1, पंड्या 10-0-55-1, जडेजा 10-0-34-1, चहल 10-0-63-1.


Comments Off on बारिश ने बढ़ाया इंतजार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.