आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

पेंशन बहाली की मांग पूरी न होने पर की नारेबाजी

Posted On July - 12 - 2019

कैथल, 11 जुलाई (हप्र)

कैथल में बृहस्पतिवार को पेंशन बहाली संघर्ष समिति के सदस्य नारेबाजी कर रोष जताते हुए। -हप्र

पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा की बैठक प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई और सरकार द्वारा पेंशन बहाली की मांग पूरी न करने पर नारेबाजी कर रोष जताया। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए धारीवाल ने कहा कि हरियाणा में कर्मचारी लगतार पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इसके बावजूद राज्य सरकार द्वारा अभी तक कर्मचारियों की पुरानी पेंशन नीति की मांग पर कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। इसको लेकर 2006 के बाद नियुक्त कर्मचारियों/अधिकारियों में भारी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि अक्तूबर माह में हरियाणा के विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। इससे पहले पेंशन बहाली संघर्ष समिति आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया गया है। समिति 13 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल करेगी। हरियाणा सरकार को जल्द से जल्द पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने का निर्णय लेकर कर्मचारियों/अधिकारियों को सामाजिक सुरक्षा देनी चाहिए। इस मौके पर ऋषि नैन, दिनेश कुमार, करन नैन, प्रवीण कुमार, रवि मोगा, कुलदीप, मनदीप गालव, राकेश जेई, सुरेश कुमार, सुरेंद्र माजरा सहित कई कर्मचारी मौजूद थे।
पुरानी पेंशन योजना बहाल करवाने के लिए कल धरना
नारायणगढ़ (निस) : पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के उपाध्यक्ष कमलदीप सिंह ने नारायणगढ़ में कर्मचारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस देश में जहां सांसदों व विधायकों को प्रति मास तीन लाख रुपये तक पेंशन दी जा रही है वहीं सरकारें कर्मचारियों की पेंशन को बंद करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन के बहाल करवाने के लिए हरियाणा प्रदेश के कर्मचारी केन्द्र के कर्मचारियों के साथ मिलकर संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन योजना को बहाल करवाने के लिए 13 जुलाई को हरियाणा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पेंशनविहीन कर्मचारियों द्वारा एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल की जायेगी।
पेंशनर्ज शिष्टमंडल मिला सीएमओ से
कुरुक्षेत्र (हप्र) : स्वास्थ्य विभाग के पेंशनर्ज का शिष्टमंडल कुरुक्षेत्र के सीएमओ, डा. एसएस मेहला व डिप्टी सीएमओ, डा. एमपी सिंह से मिला। शिष्टमंडल ने पेंशनर्ज के लंबित केसों को शीघ्र निपटाने, आई कार्ड जारी करने, लंबित केसों की जानकारी फील्ड से एकत्र करने व देरी के लिए जवाबदेही निश्चित करने पर बातचीत की। शिष्टमंडल का नेतृत्व डा. लहना सिंह व रामजी लाल मक्कड़ ने किया। हरियाणा पेंशनर्ज वेलफेयर सोसायटी के संरक्षक नवल किशोर नवल ने बताया कि पेंशनर्ज के संशोधित पेंशन के मामले निपटाने के लिए डेढ़ वर्ष पहले पत्र जारी हुआ था, पर अभी विभागों ने आधा-अधूरा ही काम किया है। पेंशनर्ज ने बैठक कर सरकार की कड़ी आलोचना की कि उनके केसों को निपटाने के लिए डीडीओ’ज कोई रुचि नहीं ले रहे। उन्होंने सरकार से मांग की कि सभी पेंशनर्ज के संशोधित पेंशन का शीघ्र निपटारा किया जाए। सरकार पंजाब समान पेंशन 65, 70 व 75 पर करे। शिष्टमंडल में जोगिंद्र नाथ, कश्मीरी लाल, पृथ्वी सिंह, कमलेश रानी, सुषमा बहल, नरेंद्र कौर, राम गोपाल, सरोज बाला, गुरप्रीत कौर, सुरेश शर्मा, सुरेंद्र नाथ, राम सिंह शामिल थे।

कर्मचारी यूनियनों ने किया समर्थन
हरियाणा कर्मचारी महासंघ,हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ, डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन, हरियाणा औद्योगिक प्रशिक्षण तकनीकी कर्मचारी संघ, हरियाणा राजकीय कॉलेज शिक्षक संघ, प्राथमिक शिक्षक संघ मेवात,रोडवेज कर्मचारी जागृति मंच, एचएसईबी डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज नर्सिंग एसोसिएशन, एमडीयू नॉन टीचिंग इंप्लाइज एसोसिएशन, पीजीआईएमएस रोहतक नॉन टीचिंग इंप्लाइज एसोसिएशन, हरियाणा मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन, एनिमल हसबेंडरी एम्पलाइज एसोसिएशन, हरियाणा प्रदेश इंजीनियर एसोसिएशन, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी नॉन टीचिंग एसोसिएशन आदि संगठन पेंशन बहाली संघर्ष समिति के समर्थन में आ गए हैं।


Comments Off on पेंशन बहाली की मांग पूरी न होने पर की नारेबाजी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.