चुनाव में निकाल देगी जनता खट्टर सरकार का अहं और वहम : रणदीप सुरजेवाला !    केंद्र तमिलनाडु में हिंदी नहीं थोप रहा : सीतारमण !    तेज रफ्तार का कहर, 9 विद्यार्थियों की मौत !    बिहार-असम में बाढ़ का कहर, अब तक 144 की मौत !    बच्चों को सिखाएं पार्टी मैनर्स !    नर को नारायण से जोड़ते नारद !    लॉर्ड्स पर जीते क्रिकेट के गॉड !    शिवतुल्य जो बोलता है, वही जप है !    हरियाली अमावस पर पंच महायोग !    पेंसिल-कॉपी का आनंद !    

ट्रिब्यून के पूर्व जनरल मैनेजर एसडी भांबरी का निधन

Posted On July - 10 - 2019

चंडीगढ़, 9 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के पूर्व मुख्य सचिव एसडी भांबरी का आज निधन हो गया। श्री भांबरी पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। आज शाम उन्होंने अपने पंचकूला स्थित निवास पर अंतिम सांस ली। वे 94 साल के थे। वे अपने पीछे पत्नी सावित्री भांबरी के अलावा बेटियां सुनीला सेठ और डॉ. ज्योत्स्ना वालिया को छोड़ गये हैं। उनकी पत्नी और दोनों बेटियां तब उनके पास ही थी जब उन्होंने अंतिम श्वास ली। उनका अंतिम संस्कार कल सांय 5 बजे मनीमाजरा के श्मशानघाट पर होगा।
भांबरी ने हरियाणा के सातवें मुख्य सचिव के तौर पर 1974 से 1981 तक अपनी सेवाएं दीं। उन्होंने 19 साल से भी ज्यादा समय तक द ट्रिब्यून ट्रस्ट के जनरल मैनेजर के तौर पर भी अपनी सेवाएं दीं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल और द ट्रिब्यून ट्रस्ट के चेयरमैन श्री एनएन वोहरा ने ट्रस्ट की ओर से उनके निधन पर गहरा दुख जताया और परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की।
भांबरी ने आईएएस सेवा 1950 में ज्वाइन की और वे पहली दफा सोनीपत में एसडीएम के तौर पर नियुक्त हुए, फिर एसडीएम बरनाला भी बने। बाद में वे संगरूर के डीसी लगे और फिर पटियाला के भी जिला उपायुक्त रहे। उन्होंने पेट्रोलियम मंत्रालय में भी काम किया। वे कई अन्य पेट्रोलियम कंपनियों के निदेशक होने के साथ-साथ इंडियन आयल कारपोरेशन के जीएम भी थे। श्री भांबरी ने द ट्रिब्यून 1981 में बतौर जीएम ज्वाइन किया और एक जुलाई 2000 को 19 साल की सेवाओं के बाद वे रिटायर हो गये। उनके समय में ही द ट्रिब्यून का कंप्यूटरीकरण हुआ और पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में ट्रिब्यून सब-आफिस खोले गये।


Comments Off on ट्रिब्यून के पूर्व जनरल मैनेजर एसडी भांबरी का निधन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.