किशोर ने 6 वर्षीय बच्चे के साथ किया कुकर्म !    स्थानांतरण नीति को लेकर अध्यापक संघ का प्रदर्शन !    सड़क सुरक्षा समिति बैठक में छाया रहा पार्किंग का मुद्दा !    इनेलो, कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल !    शहीदों के जीवन पर प्रदर्शनी लगायेगी कांबोज सभा !    इंडिया कबड्डी टीम का कैप्टन बना अमरजीत !    एकदा !    खेड़ी गंडिया में 2 बच्चे अगवा! !    प्रशासन ने सुखना लेक को घोषित किया वैटलैंड !    सीबीआई कोर्ट का पंजाब सरकार को क्लोजर रिपोर्ट देने से इनकार !    

टर्शरी वाटर के इंतजार में सूख रहे पार्क

Posted On July - 11 - 2019

चंडीगढ़, 10 जुलाई (ट्रिन्यू)
सेक्टर-63 में नगर निगम आज तक टर्शरी वाटर पाइपलाइन नहीं बिछा पाया है, जबकि इस संबंध में निगम सदन में एजेंडा पारित किये करीब 2 वर्ष बीत गये हैं। स्थानीय पार्षद हीरा नेगी ने निगम सदन की बैठकों मैं कई बार मामला उठाया, लेकिन हर बार इसे टाल दिया गया। हाल ही में हुई बैठक में एक बार फिर हीरा नेगी ने यह मामला उठाया, तो जवाब मिला कि निगम के पास फंड नहीं है।
पार्षद का कहना है कि पार्कों में लगे पौधे पानी की कमी के कारण सूख रहे हैं। पार्कों तक टर्शरी वाटर पहुंचाने के लिए वह अब सांसद किरण खेर से एमपी फंड से पैसा दिये जाने की मांग करेंगी। सेक्टर-63 की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान एचएस ग्रेवाल ने कहा कि उनकी एसोसिएशन पार्कों और लॉन्स के लिए टर्शरी वाटर कनेक्शन की मांग लंबे समय से कर रही है। उन्होंने बताया की उनकी सोसाइटी में 16 ब्लॉक हैं और हर ब्लॉक में 4 लॉन हैं। इनके अलावा यहां 4 बड़े पार्क हैं। अभी इन पार्कों और लॉन्स के रखरखाव का काम एसोसिएशन ही देख रही है। पौधों को पानी घरों से या टैंकर मंगवाकर दिया जा रहा है।
शहर के अन्य कई सेक्टरों के लोगों का कहना है कि उनके एरिया में टर्शरी वाटर की पाइपलाइन बिछाने के लिए गड्ढे तो खोदे गये, लेकिन उसके बाद काम रोक दिया गया। वहीं, निगम की कई बैठकों में पार्षदों ने माना है कि इस पानी की क्वालिटी ठीक नहीं होने के कारण दुर्गंध आती है, जिसके चलते लोग कनेक्शन लेने से हिचकिचाते हैं। निगम ने इसकी क्वालिटी सुधारने की बात कही, लेकिन इसे सुधारा नहीं गया।
पेयजल बचाने की थी कवायद : पेयजल बचाने के लिए नगर निगम ने टर्शरी पानी की परियजना शहर में शुरू की थी। निगम ने एक कनाल व उससे बड़े घरों में गार्डन के लिए टर्शरी वाटर कनेक्शन लेने को कहा था। शहर के 1200 नेबरहुड पार्कों में भी यही पानी पहुंचाये जाने का फैसला लिया गया था। लेकिन, शहर के अन्य सेक्टरों की तरह दक्षिणी सेक्टरों में भी आज तक इसकी आपूर्ति नहीं हो पाई है।


Comments Off on टर्शरी वाटर के इंतजार में सूख रहे पार्क
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.