चुनाव आयोग की हिदायतों का असर : खट्टर सरकार ने बदले 14 शहरों के एसडीएम !    अस्पताल में भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़ !    यमुना का सीना चीर नदी के बीचोंबीच हो रहा अवैध खनन !    जाकिर हुसैन समेत 4 हस्तियों को संगीत नाटक अकादमी फेलोशिप !    स्टोक्स को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि !    ब्रिटेन में पहली बार 2 आदिवासी नृत्य !    मानहानि का मुकदमा जीते गेल !    शिमला में असुरक्षित भवनों का निरीक्षण शुरू !    पीओके में बाढ़ का कहर, 28 की मौत !    कांग्रेस ने लोकसभा से किया वाकआउट !    

छोटे सितारे, बड़ी उम्मीदें

Posted On July - 13 - 2019

दीप्ति अंगरीश
एक पुरानी कहावत है कि डाॅक्टर का बेटा डाॅक्टर, इंजीनियर का बेटा इंजीनियर और एक्टर का बेटा एक्टर के रूप में ज्यादा कामयाब होता है। आखिर बच्चों के रोल माॅडल उनके परिवार के सदस्य ही होते हैं। यही फ़लसफ़ा बाॅलीवुड में भी लागू होता है। यहां हम बात कर रहे हैं बाॅलीवुड के उन ट्विंकल स्टार्स की, जो सिल्वर स्क्रीन पर चमकने के लिए तैयार हैं। उन न्यू कमर्स की, जिन्होंने हाल ही के दिनों में बड़ी स्क्रीन पर अपना करिअर शुरू किया है।
साल के छह महीने बीत गये हैं। इस छमाही में बाॅलीवुड में न्यूकमर्स का रिपोर्ट-कार्ड खंगालें और हिट-फ्लाॅप से इतर बात करें तो यह साल बाॅलीवुड के ट्विंकल स्टार्स के लिए धमाकेदार रहा है। इस छमाही में बाॅलीवुड में नये चेहरे दिखे और साल के अंत तक दिखाई देंगे। इसका मतलब यह नहीं कि सभी हिट होंगे। सभी का काम दर्शकों को लुभाएगा। सभी अच्छी-खासी फैन फाॅलोइंग बना पाएंगे या सभी डेब्यू के बाद भी दिखते रहेंगे। बस इंतज़ार कीजिये उनके पर्दे पर आने का।
खुशी कपूर
पिछले साल फिल्म ‘धड़क’ से श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर ने बाॅलीवुड में एंट्री की थी। जाह्नवी के डेब्यू के बाद अब उनकी छोटी बहन खुशी कपूर भी बॉलीवुड में कदम रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनकी बाॅलीवुड में एंट्री करा रहे हैं स्टार किड्स के गॉडफादर करण जौहर। करण ने खुशी को अपनी फिल्म में एक रोल दिया है, जिसमें खुशी कपूर, जावेद जाफरी के बेटे मिजान जाफरी के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी।
शिवालिका ओबेराय
अमरीश पुरी के पोते वर्धनपुरी के साथ डेब्यू कर रहीं शिवालिका, पेन स्टूडियो और अमरीश पुरी फिल्म्स द्वारा निर्मित आगामी फिल्म ‘पागल’ में मुख्य नायिका के किरदार की भूमिका में दिखेंगी। 26 जुलाई को रिलीज़ हो रही यह फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर है। शिवालिका ने साजिद नाडियाडवाला की ‘किक’ और ‘हाउसफुल-3’ के लिए सहायक निर्देशक के रूप में पर्दे के पीछे काम किया है।
संजना सांघी
कई हिन्दी फिल्मों में कुछ सहायक भूमिकाएं निभाने के बाद संजना सांघी, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ नायिका के रूप में अपनी पारी की शुरुआत करेंगी। ‘किजी और मैनी’ नाम से बन रही यह फिल्म चर्चित फिक्शन बुक ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ की बॉलीवुड रीमेक है। इसका निर्देशन मुकेश छाबड़ा कर रहे हैं।
साहेर बंबा
साहेर बंबा अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ में सनी देओल के बेटे करण देओल के साथ रोमांस करती नज़र आएंगी। द टाइम्स ‘फ्रेश फेस अवॉर्ड’ जीतने के बाद वह इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में टैलेंट का एक तूफान लेकर आने को तैयार हैं।
आलिया फर्नीचरवाला
सिल्वर स्क्रीन पर अपनी शुरुआत से पहले ही सोशल मीडिया में बड़ी संख्या में फैन फॉलोइंग बना चुकीं आलिया फर्नीचरवाला बहुत बोल्ड हैं।
वह नितिन कक्कड़ की फिल्म ‘जवानी जानेमन’ में सईद अली खान की बेटी का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगी। भावनात्मक कहानी के साथ यह फिल्म पिता और बेटी के रिश्ते को बयां करती है।
लूलिया वंतूर
लूलिया, वही लूलिया जिनके बारे में अफवाहें थीं कि सलमान खान इनसे शादी करने वाले हैं। लूूलिया इस साल फिल्म ‘राधा क्यों गोरी, मैं क्यों काला’ से डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म में उन्हें नॉन-इंडियन कृष्ण भक्त के रूप में दिखाया गया है।
करण देओल
बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर सनी देओल के बेटे करण देओल भी बड़े पर्दे पर डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सनी देओल खुद अपने बेटे को इंडस्ट्री में लॉन्च कर रहे हैं। करण देओल, फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से डेब्यू करेंगे। यह फिल्म 19 जुलाई को सिनेमा घर में होगी।
प्रनूतन बहल
प्रनूतन बहल एक्टर मोहनीश बहल की बेटी और अपने ज़माने की महान अदाकारा नूतन की नातिन हैं। उन्हें भी इंडस्ट्री में सलमान खान ने लॉन्च किया है। इन्हें सलमान खान की फिल्म ‘नोटबुक’ में ज़हीर इकबाल के साथ देखा गया है।
इसाबेल कैफ
कटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ भी बिग स्क्रीन पर आने जा रही हैं। इनको भी सलमान खान ही बॉलीवुड में लॉन्च करने की तैयारी में हैं। वह सूरज पंचोली के साथ बड़े पर्दे पर नज़र आएंगी। दोनों की फिल्म का नाम है ‘टाइम टू डांस’।
स्टेनली डिकोस्टा द्वारा निर्देशित यह एक डांस बेस्ड फिल्म है। हाल ही में इस जोड़ी ने लंदन में शूटिंग की है। यह 29 नवंबर को रिलीज़ होगी।
शर्मिन सहगल
बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी बहन की बेटी शर्मिन सहगल को हाल ही में लांच कर चुके हैं। शर्मिन अपने मामा संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘मलाल’ में जावेद जाफरी के बेटे मीजान के साथ डेब्यू करती दिखीं।
अनन्या पांडे
बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे को आपने बॉलीवुड में एंट्री लेते देखा करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से। अनन्या की खूबसूरती और एक्टिंग को दर्शकों की भरपूर सराहना मिली है। अब देखना यह है कि इनके खाते में कितनी फिल्में आएंगी।
तारा सुतारिया
अनन्या के साथ-साथ तारा सुतारिया ने भी करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से ही फिल्मी करिअर की शुरुआत की। बता दें कि तारा इससे पहले डिज़नी के शोज़ जैसे ‘द स्वीट लाइफ ऑफ करन एंड कबीर’ में नज़र आ चुकी हैं।
अहान शेट्टी
बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी भी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए तैयार हैं। वह साजिद नाडियाडवाला की फिल्म में दिखाई देंगे, जो साउथ की फिल्म ‘आरएक्स 100’ का रीमेक है। अहान से पहले उनकी बहन अथिया भी बॉलीवुड में झलक दिखला चुकी हैं।
करण कपाड़िया
इस साल ट्विंकल खन्ना के कज़िन करण कपाड़िया ने भी फिल्मों में डेब्यू किया। फिल्म ‘ब्लैंक’ में करण की एक्टिंग काफी दमदार दिखी। जहां करण ने ‘सुसाइड बांबर’ का किरदार निभाया।
बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन किया है टोनी डिसूजा ने।
करण और स्टार किड्स
बॉलीवुड फिल्मकार करण जौहर ने कई बार कई स्टार किड्स को लॉन्च किया है। स्टार किड्स को लेकर फैन्स में गजब का एक्साइटमेंट होता है और वे उन्हें पर्दे पर कामयाब होते देखना चाहते हैं। हालांकि, कामयाबी का दारोमदार उनके अभिनय पर ही होता है। इस बारे में करण जौहर का मानना है कि ये स्टार किड भी अपनी एक अलग पहचान बना पाए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करण मानते हैं कि जब भी वह किसी ‘स्टार किड’ को लॉन्च करते हैं तो उनकी सोच यही होती है कि ये बच्चे भी अपने नाम से अपनी अलग पहचान बनाएं। नये प्रतिभाशाली चेहरे एवं ‘स्टार किड’ को लॉन्च करने के पीछे उनकी सोच पर किए सवाल के जवाब में करण ने कहा कि, ‘वे अपने परिवार खानदान के नाम से आगे अपनी एक अलग पहचान बनाएं। यह हमारी जिम्मेदारी है और उनकी भी।’
रिंजिंग डेन्जोंगपा
डैनी डेन्जोंगपा के बेटे रिंजिंग भी जल्द ही अपने फिल्मी करिअर की शुरुआत करने जा रहे हैं। खबरों की मानें तो रिंजिंग फिल्म ‘स्क्वॉड’ से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म होगी। रिंजिंग अपने पापा की तरह खलनायक नहीं, बल्कि हीरो के तौर पर एंट्री करेंगे।


Comments Off on छोटे सितारे, बड़ी उम्मीदें
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.