सिल्वर स्क्रीन !    हेलो हाॅलीवुड !    साहित्यिक सिनेमा से मोहभंग !    एक्यूट इंसेफेलाइिटस सिंड्रोम से बच्चों को बचाएं !    चैनल चर्चा !    बेदम न कर दे दमा !    दिल को दुरुस्त रखेंगे ये योग !    कंट्रोवर्सी !    दुबला पतला रहना पसंद !    हिंदी फीचर फिल्म : फर्ज़ !    

चुनाव में निकाल देगी जनता खट्टर सरकार का अहं और वहम : रणदीप सुरजेवाला

Posted On July - 21 - 2019

कैथल (ललित शर्मा/हप्र) : कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर साहब सुन लें कि यह हरियाणा की जनता है अहं व वहम किसी का नहीं छोड़ते वे जल्द निकाल देते है। भाजपा नेताओं के गर्दन में सरिया है और आने वाले विधानसभा चुनावों में खट्टर का अहम एवं वहम हरियाणा की जनता निकालेगी, यह देख लेना। कांग्रेस के राष्ट्रीस प्रवक्ता एवं विधायक रणदीप सुरजेवाला पवन वाटिका में कार्यकर्ता मिटिंग को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं अपनी चोटी बांधकर चाणक्य वाला संकल्प लूंगा। पहले भी मैंने संकल्प लिया था और हरियाणा से भाजपा व चौटाला सरकार को चलता कर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाई थी और हमारी 79 सीटें विधानसभा में व 9 सीटें लोकसभा में जीती थी। 80 दिन बाद हरियाणा में चुनाव होना था और हमारी विधानसभा में 79 सीटें थी। आज जिस प्रकार भाजपा में शामिल होने की होड़ इनेलो व जेजेपी पार्टी के नेताओं में लगी हुई हैं। उसी प्रकार विपक्षी पार्टी के नेता उस समय कांग्रेस में शामिल हो रहे थे। हमें भी अहं व वहम हो गया था कि हम जिसको भी टिकट देंगे, सरकार हमारी ही बनेगी। लेकिन हरियाणा की जनता ने हमारे अहं को तोड़ते हुए वहम भी निकाल दिया था और चुनाव के बाद हमारी सीटें 79 से मात्र 40 रह गई। लेकिन भला हो पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के एमएलए व आजाद विधायकों का जिन्होंने कांग्रेस को समर्थन दे दिया और हमारी सरकार बन पाई। आज वहीं अहम एवं वहम भाजपा को हो गया है। लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार कैथल पहुंचे सुरजेवाला का कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। अपना भाषण शुरू करने से पहले रणदीप सुरजेवाला ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के आकस्मिक निधन पर एक मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सुरजेवाला ने कहा कि आज कच्छे वाले झूठा प्रचार करने में सबसे आगे हैं, कहते हैं कि सुरजेवाला अब चुनाव नहीं लड़ेगा। उनका जवाब देने के लिए ही आज मैंने कैथल में कार्यकर्त्ताओं की बैठक बुलाई है। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से आह्वान किया कि अगर हरियाणा को बचाना है तो भाजपा को देश एवं प्रदेश भगाना होगा। सुरेजवाला ने कहा कि भाजपा सरकार में हरियाणा में चौतरफा घोटाले, गड़बड़झाले, विनाश, जातनपात व विभाजन की राजनीति से हरियाणा के टूकड़े टूकड़े कर दिए। छोटा दुकानदार हो, आढ़ती हो, अनुसूचित के लोग, किसान या उद्योगपति सब अपराध का दंश झेल रहा है। इस मौके पर पूर्व सीपीएस सुलतान जडौला, पूर्व विधायक फूलसिंह खेड़ी, कविराज शर्मा, डा. पवन थरेजा, सुरेश कश्यप, सतबीर भाणा, ओमप्रकाश सैन, पूर्व सरपंच मोहन लाल शर्मा, पार्षद मोहन लाल, रणधीर राणा, रामनिवास मित्तल, रोशन लाल पाडला, राजेन्द्र शर्मा बलवंती आदि भी उपस्थित थे।

पूरी पहाड़ी उखाड़कर बिल्ड़रों को देना चाहती थी भाजपा:
उन्होंने कहा कि एसएस बोर्ड के चेयरमैन और सदस्यों को गिरफ्तार नहीं किया गया। जिस प्रकार से पब्लिक सर्विस कमीशन के पेपर हर रोज लिक होते हैं आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि सब जगह खट्टर साहब ने अपने चहेते लगा रखे हैं। कल तो मुख्यमंत्री ने स्वयं मान लिया कि उनकी सरकार में घोटाला और गड़बड़झाला है। जब 510 बसें 42 किलोमीटर के हिसाब से लगाई गई थी तो उनकी चोरी पकड़ी गई और वो भी तब जब वो चोरी होई कोर्ट ने पकड़ी तो फिर एफआईआर दर्ज क्यों नहीं गई और किसी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। ये तो वो लोग है जो रविदासिया व बाल्मीकि समाज के बच्चों की छात्रवृत्ति खा गए। गुड़गांव में एक लाख करोड़ का जमीन का घोटाला हुआ जिसमें सुप्रीम कोर्ट को स्टे करना पड़ा। भाजपा सरकार तो पूरी पहाड़ी को उखाड़कर बिल्ड़र को देना चाहती थी। इस सरकार में छोटे स्तर से लेकर बड़े स्तर तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है। इस सब मुद्दों के साथ हम चुनावी मैदान में उतरेंगे।

धनबल, सत्ताबल के दुरूपयोग से प्रजातंत्र को अगवा करने की कौशिश
भारतीय जनता पार्टी जनमत का अपमान कर प्रजातंत्र का चीरहरण करना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी तो कर्नाटक में जीतकर नहीं आई है। जैसे गोवा में भी वह जीतकर नहीं आई। हर बार वे जब चुनाव हार जाते हैं तो वो धनबल, बाहुबल और सत्ताबल का दुरूपयोग कर प्रजातंत्र का चीरहर्ण कर जनमत को अगवा करने की कौशिश करते हैं और यही काम वो कर्नाटक में कर रहे हैं नतीजा आने के बाद ही वास्तिवकता का पता चलेगा। एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को मुझसे भय है इसीलिए वो मुझे टारगेट कर रहे हैं। लेकिन मैं ना झुकूंगा, ना रूकूंगा, ना डरूंगा और ना दबूगा, मैं प्रदेश और विशेषकर कैथल की प्रगति के लिए आगे बढ़ता रहूंगा।

लोकदल के दोनों धड़े टूटकर बिखरे:
लोकदल के दोनों धड़े टूटकर बिखर गए हैं। इस सबके बावजूद भी कांग्रेस का कोई लीडर टूटकर कहीं नहीं गया है। हमारे सब नेता संगठित है। कई बार हमारे वैचारिक मतभेद तो हो सकते हैं लेकिन हम सब मिलकर यह भी कौशिश कर रहे हैं कि वो वैचारिक मतभेद भी दूर हो जाए। भ्रमक प्रचार करने वालों को जवाब मिल गया होगा।

यूनतम समर्थन मूल्य की प्रथा को तोड़ना चाहते हैं।
किसानों पर बोलते हुए सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर और मोदी न्यूनतम समर्थन मूल्य की प्रथा को तोड़ना चाहते हैं। ये सरकारी खरीद नहीं करना चाहते हैं। एफसीआई पर एक लाख करोड़ का कर्जा है। एक लाख करोड़ का कर्जा होने के बाद भारत सरकार उन्हें एक फूटी कोड़ी नहीं दे रही है तो एफसीआई खरीद कहा से करेगी। अब एफसीआई के गोदामों को बेचने का षड्यंत्र भी कर रहे हैं।


Comments Off on चुनाव में निकाल देगी जनता खट्टर सरकार का अहं और वहम : रणदीप सुरजेवाला
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.